For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'राम सेतु' की शूटिंग के लिए तैयार अक्षय कुमार, अयोध्या में मुहूर्त शॉट- ऐसे होंगे किरदार, जानें शूटिंग Details

    |

    बच्चन पांडे की शूटिंग पूरी करने के बाद, अभिनेता अक्षय कुमार अपनी अगली फ़िल्म 'राम सेतु' की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं। अक्षय फिल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा और क्रिएटिव निर्माता डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ 18 मार्च को अयोध्या के लिए उड़ान भरेंगे, ताकि राम जन्मभूमि से फिल्म का मुहूर्त शॉट किया जा सके। यह फिल्म अरूण भाटिया, लाइका प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित है।

    फिल्म के बारे में बात करते हुए अक्षय कुमार कहते हैं कि, 'राम सेतु पीढ़ियों के अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच का सेतु है।' बता दें, अक्षय कुमार मालदीव में परिवार के साथ छुट्टी मना रहे हैं और वापस आते ही काम में जुट जायेंगे।

    फिल्म के निर्देशक ने बताया कि शूटिंग अगले कुछ महीनों में कई शेड्यूल में फैली हुई है और फिल्म का 80% हिस्सा मुंबई में शूट किया जाएगा। निर्देशक ने यह भी खुलासा किया कि अभिनेता एक नए अवतार में दिखाई देंगे। उन्होंने कहा, "अक्षय सर एक पुरातत्वविद् (आर्कियोलॉजिस्ट) की भूमिका निभा रहे हैं और उनका लुक और चरित्र कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर पुरातत्वविदों से प्रेरित है जो इस क्षेत्र में काम करते हैं।"

    अक्षय कुमार का नया अंदाज़

    अक्षय कुमार का नया अंदाज़

    अभिषेक शर्मा कहते हैं कि, लुक और किरदार दोनों के संदर्भ में ही अक्षय कुमार के प्रशंसक उन्हें बिल्कुल नए अवतार में देखने वाले हैं।

    जैकलीन और नुसरत

    जैकलीन और नुसरत

    जब फ़िल्म के मुख्य अभिनेत्रियों जैकलीन फर्नांडीज और नुसरत भरुचा की बात आती है तो शर्मा कहते हैं- "वे दोनों अपने आप में मजबूत, स्वतंत्र महिलाओं का पार्ट निभायेंगे। अभी के लिये उनके लूक को सीक्रेट रखा गया है।"

    राम जन्मभूमि से फिल्म की शुरुआत

    राम जन्मभूमि से फिल्म की शुरुआत

    निर्माता चंद्रप्रकाश द्विवेदी ही अयोध्या में राम सेतु की यात्रा शुरू करने का विचार लेकर आए थे। उन्होंने कहा, "इससे बेहतर क्या होगा के भगवान राम की जन्मस्थान पर राम सेतु की यात्रा की शुरुआत हो।"

    फिल्म की शूटिंग

    फिल्म की शूटिंग

    स्थान को चुनने के पीछे की सोच के बारे में बताते हुए, द्विवेदी कहते हैं, "खुद कई बार अयोध्या का दौरा करने के बाद, मैंने अक्षय और टीम को सुझाव दिया कि हमें भगवान राम के पवित्र मंदिर से आशीर्वाद के साथ प्रोडक्शन शेड्युल शुरू करना चाहिए। हम अयोध्या में महुरत शॉट आयोजित कर एक शुभ नोट पर अपना फिल्मांकन शुरू करने वाले हैं।"

    2007 में आया था विचार

    2007 में आया था विचार

    शर्मा के लिए, राम सेतु की यात्रा 2007 में शुरू हुई जब उन्होंने "भारत और श्रीलंका के बीच में एक शिपिंग कॅनल के निर्माण के लिए एक परियोजना कुछ समस्या का सामना कर रही थी उससे संबंधित एक अदालत के मामले के बारे में पहली बार अखबार में पढ़ा।

    उन्होंने विस्तार से बताया, "मुझे इसके पीछे की सच्चाई का पता लगाने का अवसर मिला और इस विषय की भयावहता पर आश्चर्य हुआ। ऐसा लगता है कि मुझे एक ऐसी सच्ची कहानी को सामने लाने की संभावना के साथ प्रस्तुत किया जा रहा है जो भारतीयों की पीढ़ियों को हमारी विरासत के एक ऐसे हिस्से से जोड़ेगी जिस पर वह ध्यान नहीं दे रहे थे।"

    फिल्म की रिसर्च

    फिल्म की रिसर्च

    निर्देशक ने शेयर किया कि उन्होंने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान स्क्रीनप्ले लॉक कर दिया था। उन्होंने कहा, "मैंने पटकथा का पहला प्रारूप अक्षय सर को दे दिया और वह तुरंत ऑन-बोर्ड आ गए"..

    जब फिल्म की रिसर्च प्रक्रिया की बात आती है, तो शर्मा टीम को सही दिशा में निर्देशित करने के लिए द्विवेदी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

    शर्मा ने कहा, "रिसर्च के पीछे के विचार को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने पुरातत्व और इतिहास, धर्म और विज्ञान में पृष्ठभूमि के साथ शोधकर्ताओं की एक टीम के निर्माण के साथ-साथ इतिहास और धर्म तक पहुंच और परिप्रेक्ष्य प्रदान करके हमारी काफी मदद की है।"

    सुरक्षा का पूरा इंतजाम

    सुरक्षा का पूरा इंतजाम

    अक्षय कुमार ने पिछले साल दिवाली पर अपने सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी करके फिल्म की घोषणा की थी। अब सब कुछ नियोजित होने के साथ, निर्माता यह सुनिश्चित करने में व्यस्त हैं कि सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल उपलब्ध हो जिससे सभी शूटिंग का स्मूथली अनुभव ले सके ।

    निर्माता विक्रम मल्होत्रा कहते हैं, "राम सेतु के लिए, जगह-जगह सख्त प्रोटोकॉल होंगे, जिसमें यात्रा और रहने के लिए बायो-बबल्स, बार-बार स्वास्थ्य जांच और इन प्रोटोकॉल का प्रबंधन करने वाली एक पेशेवर एजेंसी होगी। कहानी और आगामी स्थानों, वीएफएक्स आदि की जटिलता को देखते हुए, प्रोडक्शन अगले तीन महीनों में कई शेड्यूल में फैल जाएगा।"

    ऐतिहासिक धरोहर पर बनी कहानी

    ऐतिहासिक धरोहर पर बनी कहानी

    मल्होत्रा आगे बढ़ने के लिए पिछले अनुभवों से सीख ले रहे हैं। "अक्षय के साथ-साथ Abundantia Entertainment सौभाग्यशाली रहा है कि उसने फिल्म निर्माण, पोस्ट-प्रोडक्शन और यहां तक कि हमारी कई प्रस्तुतियों को महामारी के दौर से सफलतापूर्वक पूरा किया है। इसलिए कोविड -19 संबंधित जोखिमों को कम करने और नियंत्रित करने के साथ उत्पादन का प्रबंधन करने के लिए पर्याप्त सीख और अनुभव है.."

    निर्माता के अनुसार, राम सेतु तथ्यों, विज्ञान और ऐतिहासिक धरोहरों पर बनी कहानी है और सदियों से भारतीयों के गहरे विश्वास पर आधारित है। उन्होंने कहा "आज, युवा पीढ़ी अपनी विरासत को लेकर उत्सुक है, हमारे देश के सांस्कृतिक गहराई में रही कहानियों को बताने का इससे बेहतर समय कभी नहीं हो सकता है।"

    परफ़ेक्ट ईदी! सलमान खान ने किया 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' की रिलीज डेट का ऐलान, देखें नया पोस्टरपरफ़ेक्ट ईदी! सलमान खान ने किया 'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' की रिलीज डेट का ऐलान, देखें नया पोस्टर

    English summary
    Akshay Kumar will head to Ayodhya on March 18 to give mahurat shot for his upcoming film Ram Setu. He will go along with director Abhishek Sharma and creative producer Dr Chandraprakash Dwivedi.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X