»   » सोनाक्षी की क्यों है अमिताभ में दिलचस्पी
BBC Hindi

सोनाक्षी की क्यों है अमिताभ में दिलचस्पी

By: BBC Hindi
Subscribe to Filmibeat Hindi

'दबंग' फ़िल्म से अभिनय की पारी की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी सिन्हा अपनी आगामी फ़िल्म 'नूर' में पत्रकार की भूमिका निभा रही हैं.

सोनाक्षी सिन्हा का कहना है कि असल ज़िंदगी में बतौर पत्रकार वो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में बहुत कुछ जानना चाहती हैं.

सोनाक्षी सिन्हा
Getty Images
सोनाक्षी सिन्हा

बीबीसी के लिए सुप्रिया सोगले से बात करते हुए सोनाक्षी ने कहा कि,"अमिताभ बच्चन की ज़िंदगी दिलचस्प और रोचक है इसलिए मैं बतौर पत्रकार उनकी जिंदगी के बारे में जानना चाहूंगी."

सोनाक्षी को फ़िल्म 'नूर' में अमिताभ बच्चन तो नहीं पर सनी लियोनी का इंटरव्यू करने का मौका मिला है.

इस साक्षात्कार के लिए उनका पत्रकार किरदार सनी लियोनी का घंटों इंतज़ार करता है. सोनाक्षी सिन्हा का कहना है कि सनी लियोनी बेहद प्यारी इंसान हैं और उन्हें ख़ुशी है कि सनी ने उनकी फ़िल्म में मेहमान कलाकार की भूमिका निभाई है.

बड़े पर्दे पर सलमान ख़ान और अक्षय कुमार जैसे बड़े अभिनेता के साथ रोमांस करने के बाद सोनाक्षी ने हमउम्र अभिनेताओं की तरफ़ रुख करते हुए 'लुटेरा', 'आर राजकुमार' और 'तेवर' जैसी फ़िल्में की हैं.

सोनाक्षी सिन्हा की पिछली फ़िल्म "अकीरा" में वो बॉक्स ऑफ़िस का भार अपने कंधों पर उठाती नज़र आईं.

करियर के ऐसे बदलाव पर टिप्पणी करते हुए सोनाक्षी कहती है,"मैं बतौर अभिनेता आगे बढ़ रही हूं. करियर की शुरुआत में मुझे अच्छे मौके मिले जिससे मैंने अपना नाम बनाया और अब मैं फ़िल्मों को खुद के दम पर चला सकती हूं."

'अकीरा' फ़िल्म पर टिप्पणी करते हुए सोनाक्षी आगे कहती हैं,"अकीरा ने एक हद तक ठीक कारोबार किया. मुझमें एक आत्मविश्वास आया कि मैं फ़िल्मों को अपने कंधों पर उठा सकती हूं."

सोनाक्षी के मुताबिक अभिनेताओं का सामाजिक विषयों पर कम बोलना ही बेहतर है. सोनाक्षी कहती हैं कि एक्टर्स के कहे शब्दों को तोड़-मरोड़ कर ग़लत तरीके से पेश किया जाता है.

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि जिन मुद्दों पर बयान देने की ज़रूरत है उनपर वो चुप नहीं रहेंगी.

उनकी फ़िल्म 'नूर' 21 अप्रैल को रिलीज़ होगी.

अकीरा में सोनाक्षी

सोनाक्षी बनेंगी चमेली

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

BBC Hindi
English summary
Sonakshi Sinha wants to know about Amitabh Bachchan life if she becomes a journalist
Please Wait while comments are loading...