»   » "सलमान फिल्म के हीरो नहीं हो सकते थे, उनका कैरेक्टर ज़रूरी है"

"सलमान फिल्म के हीरो नहीं हो सकते थे, उनका कैरेक्टर ज़रूरी है"

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

हाल ही में निर्देशक रवि जाधव ने अपनी अगली फिल्म शिवाजी बायोपिक के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि फिल्म के हीरो हैं रितेश देशमुख लेकिन सलमान खान किसी कैमियो में नहीं है, बल्कि फिल्म में उनका किरदार काफी मायने रखता है।

हालांकि फिल्म की मुख्य भूमिका सलमान खान नहीं निभा सकते थे क्योंकि वो कहीं से भी वीर शिवाजी नहीं लग पाते। और इतने बड़े योद्धा को परदे पर उतारना बहुत ही बड़ी ज़िम्मेदारी हो जाती है।

रवि जाधव ने ये भी बताया कि सलमान खान का रोल बड़ा नहीं है पर बहुत ही अहम है। वहीं अब चूंकि सलमान खान फिल्म से जुड़ गए हैं, इसलिए एक बार फिर से इस बात पर विचार किया जा रहा है कि फिल्म केवल मराठी में बने या फिर हिंदी में भी।

Salman Khan Supporting role Chhatrapati Shivaji

गौरतलब है कि रितेश देशमुख आजकल मराठी सिनेमा में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। लेकिन छत्रपति शिवाजी केवल मराठी दर्शकों तक सीमित नहीं रहनी चाहिए , इसलिए फिल्म को दो भाषाओं में बनाने का विचार चल रहा है।

और अगर ऐसा होता है तो सलमान खान काफी समय बाद सहायक भूमिका में नज़र आएंगे। वैसे सहायक भूमिकाओं ने सलमान खान के करियर में काफी अहम भूमिका निभाई है। कम से कम फिल्मफेयर नॉमिनेशन के मामले में।

देखिए सलमान की सहायक भूमिकाओं का ये फ्लैशबैक -
सलमान खान के करियर की शुरूआत ही हुई थी सहायक भूमिका से।

Salman Khan Supporting role

1986 में सलमान खान ने बीवी हो तो ऐसी नाम की फिल्म से डेब्यू किया था जहां वो फारूख शेख के छोटे भाई बने थे और रेखा के देवर। फिल्म में वो मम्मी के चमचे थे। हालांकि इस फिल्म ने सलमान खान के लिए कुछ खास नहीं किया।

Salman Khan Supporting role

सलमान खान अगली बार नज़र आए सनी देओल और करिश्मा कपूर स्टारर जीत में। जहां करिश्मा कपूर के पति तो सलमान होते हैं पर उनका पहला प्यार होते हैं सनी देओल।

Salman Khan Supporting role

हालांकि फिल्म में करिश्मा का दिल जीतने के लिए सलमान खान ने काफी मेहनत की और जब ऐसा हो गया तो सनी देओल से काफी लात घूसे भी खाए।

Salman Khan Supporting role

सलमान खान का बेस्ट सपोर्टिंग रोल था कुछ कुछ होता है के लिए। इस फिल्म के लिए आखिरकार उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला और करण जौहर ने कितने पापड़ बेले थे सलमान की एक हां के लिए!

Salman Khan Supporting role

कुछ कुछ होता है में सलमान खान लोगों के फेवरिट कैरेक्टर भी बने। भले ही कहानी राहुल - अंजली की थी लेकिन वाकई देखा जाए तो दिल जीत कर सलमान खान ले गए थे।

Salman Khan Supporting role

बाग़बान शायद सलमान खान का आखिरी सपोर्टिंग रोल था। फिल्म में वो अमिताभ बच्चन के गोद लिए हुए बेटे थे जो उनके सगे 4 बेटों से ज़्यादा काम आते हैं।

Salman Khan Supporting role

इस फिल्म के बाद तो वाकई सलमान खान सबके फेवरिट बेटे बन गए। इसके बाद सलमान खान बाबुल में अमिताभ बच्चन के असली बेटे बनकर आए पर फिल्म चली नहीं।

Salman Khan Supporting role
English summary
Ravi Jadhav speaks about the Shivaji Biopic with Riteish Deshmukh and Salman Khan.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos