Tap to Read ➤

कौन हैं सिनी शेट्टी, जिन्होंने जीता मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 का ताज

3 जुलाई को मुंबई में हुई प्रतियोगिता में कर्नाटक की सिनी शेट्टी ने जीता फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 का ताज, यहां जानें उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें।
Neeti Sudha
कर्नाटक की सिनी शेट्टी ने रविवार को वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया के ग्रैंड फिनाले में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 का खिताब जीता।
राजस्थान की रूबल शेखावत फेमिना मिस इंडिया 2022 फर्स्ट रनर-अप रहीं और उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान को फेमिना मिस इंडिया 2022 सेकेंड रनर-अप चुना गया।
सिनी शेट्टी ने 31 खूबसूरत कंटेस्टेंट्स को मात देकर ये खिताब अपने नाम किया है। इस इवेंट के लिए सिनी ने सिल्वर कलर का खास हाई स्लिट गाउन चुना था जिसमें वो बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं।
सिनी कर्नाटक की रहने वाली हैं, लेकिन उनका जन्म वर्ष 2000 में मुंबई में ही हुआ था। उन्होंने  सेंट डोमिनिक सेवियो विद्यालय पढ़ाई की  है। सिनी के पास अकाउंटिंग और फाइनेंस में स्नातक की डिग्री है।
21 वर्षीय सिनी शेट्टी की ऊंचाई 5 फीट 9 इंच है और उनका वजन लगभग 54 किलोग्राम है। उसकी काली आँखें और भूरे बाल हैं। उनके घर मां-पिता के अलावा एक भाई है, जिसका नाम है शिकीन शेट्टी।
सिनी को डांस करने का बहुत शौक है। उन्होंने 4 साल की उम्र से ही भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। वह प्रियंका चोपड़ा की बहुत बड़ी फैन हैं..
सिनी शेट्टी पहले से ही इंस्टाग्राम पर काफी पॉपुलर हैं और 'मिस इंडिया कर्नाटक' की पूर्व विजेता रह चुकी हैं। बता दें, यह कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। इंस्टाग्राम पर वर्तमान में उनके 76.8K फॉलोअर्स हैं।
सिनी शेट्टी ने प्रतियोगिता के दौरान कहा कि हर महिला को 'दृढ़, मेहनती और दयालु' बनने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने खुद को इन गुणों से लैस बताया है।