Tap to Read ➤

ये 10 बातें आमिर खान को बनाती हैं 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट'

बॉलीवुड के जानें-मानें अभिनेता आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट के रूप में जाना जाता है...
आमिर खान का बचपन काफी मुश्किलों भरा र‍हा था क्‍योंकि उनके पिता जिनका फिल्‍म प्रोडक्‍शन असफल रहा था, को काफी आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ा। स्‍कूल की फीस ना भर पाने के कारण आमिर को हमेशा स्‍कूल से निकाले जाने का डर लगा रहता था।
उनका परिवार उन्‍हें फिल्‍मों में जाने के बजाए इंजीनियर या डॉक्‍टर के रूप में देखना चाहता था क्‍योंकि उन्‍हें फिल्‍म लाइन से काफी बुरा अनुभव हुआ था लेकिन आमिर ने फिल्‍मों को ही अपने करियर के रूप में चुना।
वे अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर हैं। वे किसी भी फिल्‍म को साइन करने से पहले उसकी कहानी को काफी गहराई से पढ़ते-समझते हैं
आमिर हिन्‍दी सिनेमा के प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर किसी फिल्‍म में आमिर खान हैं तो उस फिल्‍म में जरूर कुछ खास होगा और फिल्‍म की कहानी काफी दमदार होगी।
जब वे महसूस करते हैं कि यह फिल्‍म उनके लिए बिल्‍कुल परफेक्‍ट है या उससे समाज में कोई अच्‍छा संदेश जाएगा तभी वे उस फिल्‍म के लिए हामी भरते हैं।
वे साल-दो साल में केवल 1 फिल्‍म में ही दिखते हैं और उसी एक फिल्‍म के लिए वे जी-जान से काम करते हैं।
फिल्‍मों को लेकर वे काफी प्रयोग करते हैं और उसके पीछे काफी रिसर्च वर्क करते हैं
वे किसी भी फिल्‍म को साइन करने के बाद उसी में डूब जाते हैं और किरदार में ऐसे घुस जाते हैं
आमिर खान की जीवनी
फिल्‍म रिलीज हो जाने के बाद भी वे कई दिनों तक वैसे ही रहते और व्‍यवहार करते हैं जैसा कि उस फिल्‍म में वे कर चुके होते हैं। यही कारण है कि ज्‍यादातर उनकी फिल्‍में हिट रहीं हैं
आमिर खान ने विभिन्न राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में टेनिस खेला। टेनिस में चैंपियन होने के साथ-साथ आमिर अपनी एक्टिंग में भी चैंपियन हैं
आमिर खान को पद्मश्री और पद्मभूषण दोनों सम्मान से नवाजा जा चुका है। आमिर की आगामी फिल्म की बात करें तो 'लाल सिंह चढ्ढा' इसी साल अगस्त में रिलीज होगी।
और देखें
जानें, आमिर खान की सुपर हिट फिल्में 
क्लिक करें