Tap to Read ➤

सुपर 30 से पाठशाला: टीचर्स डे पर जरूर देखें ये 10 बॉलीवुड फिल्में

जिंदगी का सबसे बड़ा हिस्सा हम टीचर्स के साथ बिताते हैं, जो हमें काफी सारी बातें और लेसन सीखा जातें हैं, बी-टाउन से हम आपके लिए 10 बेस्ट टीचर्स लेकर आयें हैं जिन्होनें फिल्मी परदे पर, एक श्रेष्ठ टीचर का बेहद उम्दा किरदार प्ले किया है...
Sandhya Yadav
सुपर 30 (2019)
यह फिल्म पटना के प्रतिभाशाली गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित, बच्चों को सही तरह की शिक्षा मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए फिल्म में उनके द्वारा लड़ी गई लड़ाइयों को दिखाया गया है।
पाठशाला (2010)
फिल्म की कहानी स्कूल परिसर में बच्चों के चारों ओर घूमती है और यह भारतीय शिक्षा प्रणाली और इसकी कमियों पर टिप्पणी करता है, जिसे शाहीद और आशा बच्चों के साथ मिल कर दूर करते हैं
काय पो छे (2013)
फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत एक पूर्व-जिला स्तर के क्रिकेटर की भूमिका में नजर आयें थे, जो अपने स्टूडेंट अली को आगे लाने में, राजनीति का शिकार हो जाते है। अली की प्रतिभा को देख कर वह उसे कोच करता है और अली आगे चल कर एक शानदार क्रिकटर बनता है।
हिचकी (2018)
यह फिल्म शिक्षक और उनके छात्रों के बीच एक मजबूत बंधन को दर्शाती है, जो समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से संबंधित हैं।
स्टैनली का डिब्बा (2011)
स्टैनली एक ऐसा बच्चा जो अपने खाने के डिब्बे में क्या लाता है, इसका किसी को पता नहीं, और जब पता चलता है, तो उसके दोस्त और टीचर उसकी कैसे मदद करते हैं यह देखना वाकई रोचक है। 
तारे ज़मीन पर (2007)
राम (आमिर) जिस तरह से ईशान को उत्कृष्ट बनाने के लिए तैयार करता है और अंत में वह एक कलाकार के रूप में अपनी क्षमता को कैसे पहचानता है, यही इस फिल्म की कहानी है। 
इकबाल (2005)
फिल्म इकबाल एक अनोखी कहानी है जिसमे एक गूंगा-बेहरा लड़का है, जिसे क्रिकेटर बनना है और इसे पूरा करने में उसकी मदद करता है, महान क्रिकेटर मोहित (नसीरुद्दीन शाह).
ब्लैक (2005)
संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित एक यह फिल्म एक शिक्षक और शिष्य के रिश्ते को नयाब रूप देती है। 
चक दे इंडिया (2007)
एक ऐसा कोच और टीचर जो महिला हॉकी क्रिकेट टीम को सीखा कर जीत दिलाता है। 
चाक एन डस्टर (2016)
चाक एन डस्टर फिल्म टीचर और स्टूडेंट के बीच संचार की समस्या पर प्रकाश डालती है, यह फिल्म आज की शिक्षा प्रणाली में शिक्षण के लगातार बदलते तरीकों पर केंद्रित है।
बी-टाउन के 5 सीरियल किलर्स