Tap to Read ➤

रनवे 34 रिव्यू: यहां जानें कैसी है अजय देवगन की फिल्म

अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह अभिनीत फिल्म 'रनवे 34' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यहां पढ़ें फिल्म का Quick रिव्यू-
इस फिल्म की कहानी 2015 की सच्ची घटना पर आधारित है, जब दोहा- कोच्ची फ्लाइट को खराब विजिबिलिटी की वजह से एक भंयकर दुर्घटना से बचाया गया था, और दक्षिण भारत के दूसरे एयरपोर्ट पर डाइवर्ट कर दिया गया था।
खराब मौसम, खराब विजिबिलिटी और ईंधन की कमी होने के बावजूद कैप्टन विक्रांत खन्ना (अजय देवगन) फ्लाइट को सुरक्षित लैंड कराते हैं, लेकिन इसके बाद भी उसे कटघरे में खड़ा किया जाता है। इस मामले में जांच कैसे आगे बढ़ती है, यह कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
'रनवे 34' अपनी पहली दृश्य के साथ ही ध्यान आकर्षित करती है। फिल्म का फर्स्ट हॉफ बेहद दमदार है। बीच हवा में प्लेन के अंदर घट रही सभी बातें आपके अंदर भी रोमांच पैदा करती है।
स्टारकास्ट, वीएफएक्स और प्रोडक्शन डिजाइन फिल्म के मजबूत पक्षों में हैं। तेज हवा के बीच गोते लगाता हवाईजहाज आपकी भी दिल की धड़कन बढ़ा देता है।
लेकिन फिल्म जहां कमजोर पड़ती है, वो है लेखन। एक इंवेस्टिगेटिव ड्रामा होने के नाते कहानी में थोड़ा और ड्रामा और इमोशन पक्ष जोड़ा जाना चाहिए था।
पायलट विक्रांत खन्ना के किरदार में अजय देवगन अच्छे लगे हैं। रकुल प्रीत, अमिताभ बच्चन ने भी अपने किरदार के साथ न्याय किया है।
बतौर निर्देशक अजय देवगन ने अपनी पिछली फिल्मों की तरह रनवे 34 में भी तकनीकी पक्ष में कोई कमी नहीं छोड़ी है। फिल्म एक बार थियेटर में जरूर देखी जा सकती है। फिल्मीबीट की ओर से 'रनवे 34' को 3 स्टार।