Tap to Read ➤

क्यों है अनुपम खेर की द कश्मीर फाइल्स Must Watch फिल्म

अनुपम खेर स्टारर द कश्मीर फाइल्स रिलीज़ हो चुकी है और हम बताते हैं वो सात कारण जो आपको कश्मीरी पंडितों पर बनी ये फिल्म देखने पर मजबूर कर देंगे।
क्या कश्मीरी पंडितों को वापस अपने घर जाने का मौका मिलेगा? क्या ये न्याय है? जब फिल्म ये सवाल उठाएगी तो आप भी इसका जवाब ढूंढने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
आप किसी भी विचारधारा के हों लेकिन अपना घर, अपना आंगन छिन जाने का दर्द हर कोई महसूस कर सकता है। कश्मीर फाइल्स आपको उसी दर्द की टीस दिखाती है।
कश्मीरी पंडितों का सच इतना ज़्यादा सच है कि ये आपको झूठ लगने लगता है। फिल्म में इस तरह के कुछ डायलॉग्स आपको रोंगटे खड़े कर देंगे।
फिल्म में कुछ बेहतरीन एक्टर्स की भरमार है। अनुपम खेर के साथ दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, प्रकाश बेलावाड़ी, मृणाल कुलकर्णी फिल्म के हर सीन को देखने लायक बनाते हैं।
अनुपम खेर स्वयं एक कश्मीरी पंडित हैं और इस फिल्म में उनका दुख परदे पर बेहद वास्तविकता के साथ झलकता है। जब वो अपने पोते को आज़ादी चिल्लाते देखते हैं और कश्मीरी गाना गाते हैं तो आपकी भी आंखों में आंसू आएंगे।
कश्मीर फाइल्स आपको अंदर तक झकझोर देती है। सफेद बर्फ में ढंके कश्मीर के पहाड़ों को जब आप खून की चादर लपेटे देखेंगे तो आप भी खुद को बेबस महसूस करेंगे।
कश्मीरी पंडितों का सच इतना ज़्यादा सच है कि ये आपको झूठ लगने लगता है। फिल्म में इस तरह के कुछ डायलॉग्स आपको रोंगटे खड़े कर देंगे।
फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग ले चुकी है और इस साल की सबसे ज़्यादा ऑक्यूपेंसी दर्ज कर चुकी है। तो ज़ाहिर सी बात है दर्शक फिल्म देखने जा रहे हैं। और क्यों जा रहे हैं, ये जानने के लिए फिल्म ज़रूर देखें।