Tap to Read ➤

पठान फिल्म रिव्यू- जानें कैसी है शाहरुख खान की एक्शन इंटरटेनर

स्टाइल, स्केल, स्वैग से भरपूर है शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की फिल्म पठान। कुर्सी की पेटी बांध लीजिए..
Neeti Sudha
एक आतंकवादी समूह एक वायरस के जरीए भारत पर कहर बरपाना चाहता है। भारतीय खुफिया एजेंसियों को इसकी खबर लगती है, तो वे उससे निपटने के लिए अपने सबसे काबिल एजेंट पठान (शाहरुख खान) को याद करते हैं।
इस मिशन के बीच पठान की मुलाकात आईएसआई एजेंट रूबीना मोहसीन (दीपिका पादुकोण) से होती है। दोनों मिलकर जिम के मिशन को बर्बाद करना चाहते हैं।
लेकिन क्या पठान अपने देश को दुनिया के सबसे खतरनाक आंतकवादी से बचाने की जंग में कामयाब हो पाएगा! या उसे मिलेगा अपनों से ही धोखा? इसी के इर्द गिर्द घूमती है पूरी कहानी।
पठान में किरदार में शाहरुख खान ने जो वापसी की है, उसे लोग लंबे समय तक याद रखेंगे। दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम भी अपने रोल में परफेक्ट लगे हैं। आशुतोष राणा और डिंपल कपाड़िया प्रभावी रहे हैं।
लेकिन फिल्म का जो हाई प्वॉइंस है, वो है पठान और टाइगर की मुलाकात। एक ही फ्रेम में शाहरुख और सलमान को दुश्मनों से भिड़ते हुए देखना किसी थ्रिल से कम नहीं।
निर्देशक सिद्धार्थ आनंद बड़े स्केल की एक्शन फिल्म को बहुत शानदार तरीके से पेश करते आए हैं। और पठान के साथ भी उन्होंने इस मामले में बिल्कुल निराश नहीं किया है।
वीएफएक्स, एक्शन कोरियोग्राफी और म्यूजिक के मामले में पठान अच्छी फिल्म है। एडिटिंग और स्क्रिप्ट पर थोड़ा और काम किया जा सकता था।
परफेक्ट स्टारकास्ट, दमदार एक्शन और स्केल के साथ पठान यशराज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स में आपको एंट्री देती है। फिल्मीबीट की ओर से पठान को 3.5 स्टार।