Tap to Read ➤

कम बजट की फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की

द कश्मीर फाइल्स की सफलता ने सभी को हैरान कर दिया है, इस फिल्म से पहले भी कहानी, विक्की डोनर जैसी कई कम बजट फिल्मों का भी बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है।
द कश्मीर फाइल्स बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. 14 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म 200 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर चुकी है।
द कश्मीर फाइल्स 
साल 2012 में आयी फिल्म 'कहानी' का बजट सिर्फ 8 करोड़ रुपये था लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 105 करोड़ रुपये कमाए
कहानी 
राजकुमार गुप्ता की ये फिल्म 9 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी लेकिन इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और इस दमदार फिल्म ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम करवाए।
नो वन किल्ड जेसिका 
विक्की डोनर को पांच करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था फिल्म में शानदार अभिनय, यादगार डायलॉग्स और गानें काफी हिट रहें इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 65 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी
विक्की डोनर
फंस गया रे ओबामा एक बहतरीन कॉमेडी फिल्म है, जिसे केवल 6 करोड़ के बुडजेट में बनाया गया था, लेकिन इस फिल्म ने 14 करोड़ रुपये कमाए।
फंस गया रे ओबामा
तेरे बिन लादेन एक ऐसी फिल्म है जिसने हमें खूब हंसाया है। यह 5 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर 15 करोड़ की कमाई की थी।
तेरे बिन लादेन
आमिर खान की फिल्म पीपली लाइव एक सामाजिक व्यंग्य थी जिसने सभी को प्रभावित किया। फिल्म 10 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसने 40 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की। 
पीपली लाइव
फिल्म पान सिंह तोमर 2012 में रिलीज़ हुई थी जो केवल 8 करोड़ रुपये के बजट पर बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की।
महज 60 लाख रुपये के बजट में बनी फिल्म भेजा फ्राई (2007) ने बॉक्स ऑफिस पर आठ करोड़ रुपये की कमाई की थी।
भेजा फ्राई
नीरज पांडे की अ वेडनेसडे को 5 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ रुपये कमाए। 
अ वेडनेसडे
हमारी और वेब स्टोरी के लिए हमें फॉलो करें 
क्लिक करें