For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    नीरज पांडे- मनोज बाजपेयी के साथ डिस्कवरी प्लस पर देखिए 'सीक्रेट्स ऑफ द कोहिनूर' Trailer

    By Filmibeat Desk
    |

    राष्ट्रीय पुरस्कार और पद्म श्री से सम्मानित मनोज बाजपेयी के साथ एक आकर्षक डॉक्यूमेंट्री नीरज पांडे के साथ लेकर आ रहे हैं। 'सीक्रेट्स' फ्रैंचाइज़ी, जिसका शीर्षक 'सीक्रेट्स ऑफ़ द कोहिनूर' है, जिसका प्रीमियर 4 अगस्त, 2022 को होगा। सांसद और लेखक की विशेषता, डॉ. शशि थरूर, इतिहासकार और एएमयू, इरफान हबीब, डॉ. एड्रिएन म्यूनिख, प्रो. फरहत नसरीन, केके मोहम्मद, डॉ. मानवेंद्र कुमार पुंधीर, नवतेज सरना, जे साई दीपक, डॉ डेनियल किन्से, डॉ माइल्स टेलर और मास्टर डायमंड पॉलिशर सुश्री पॉलीन विलेम्स।

    राघव जैरथ द्वारा निर्देशित, डॉक्यूमेंट्री कई शासकों की कहानियों और कोहिनूर के लिए उनकी अतृप्त इच्छा को भी उजागर करती है, जिसके कारण महत्वपूर्ण और बहुत खूनी युद्ध हुए, दर्दनाक दिमागी खेल शुरू हुए, और शक्तिशाली शासकों और बर्बाद राजवंशों की कहानियों की खोज करते हुए शक्तिशाली सम्राटों की कहानियों की खोज की, जिनके जीवन आपस में जुड़े हुए थे।

    डॉक्यूमेंट्री के बारे में बोलते हुए, अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कहा, "फ्रैंचाइज़ी में इस विशेष श्रृंखला को प्रस्तुत करने का अवसर मेरे लिए एक विशिष्ट संतोषजनक और सीखने का अनुभव रहा है, और इसके लिए, मैं वास्तव में डिस्कवरी+ और नीरज पांडे का आभारी हूं। यह परियोजना उनके साथ मेरे दूसरे सहयोग का प्रतीक है। वर्षों से चर्चा किए जाने के बावजूद, कोहिनूर के बारे में कई तथ्य हैं जो मेरे लिए अज्ञात थे, और मुझे यकीन है, वे दुनिया के अधिकांश लोगों के लिए भी अज्ञात होंगे।

    निर्माता नीरज पांडे ने कहा, "अनदेखे, छिपे हुए और अज्ञात ऐतिहासिक तथ्यों ने मुझे हमेशा इस विषय में गहराई से जाने के लिए प्रेरित और मोहित किया है। सीक्रेट्स ऑफ सिनौली को अद्भुत प्रतिक्रिया के बाद, कोहिनूर के रहस्य को तलाशने के विचार ने हमें उत्साहित किया क्योंकि यह उस समय के इतिहास में सबसे चर्चित हीरों में से एक रहा है।" वह आगे कहते हैं, "डिस्कवरी+ के साथ हमारी साझेदारी बड़ी, बेहतर और बोल्ड कहानियों को जीवंत करने में बहुत अच्छी रही है। इसके अलावा, मनोज के साथ काम करना हमेशा एक खुशी की बात होती है, जो अपने शिल्प के उस्ताद हैं और अपनी शानदार कहानी कहने की विशेषज्ञता के साथ शो को एक नए स्तर पर ले गए हैं। प्रसिद्ध विद्वानों और विशेषज्ञों के इनपुट के साथ मजबूत शोध, कोहिनूर की कहानी में अपनी यात्रा के कम-ज्ञात पहलुओं को अपनी मातृभूमि में वापस लाने के महत्व को बताते हुए गहराई से खोदता है।

    English summary
    Discovery+ in partnership with Neeraj Pandey and Manoj Bajpayee launch docuseries Secrets of the Kohinoor
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X