टॉप 10 बॉलीवुड सांग जो भगवान कृष्ण की भावना से प्रेरित है
    Published: Tuesday, August 11, 2020, 11:52 AM [IST]
    गोकुल में बाल गोपाल के नटखटपन से लेकर उनकी युवावस्था में गोपियों के साथ रास लीला तक, बॉलीवुड ने लगभग, भगवान कृष्ण के हर सार को अपने गीतों और भजनो में दर्शाया है। आज हम आपके लिए बॉलीवुड के उन टॉप 10 गानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो भगवान कृष्ण को समर्पित हैं और जो त्योहार को और अधिक मधुर बनाते हैं।
    1. लगान - राधा कैसे न जले

    फिल्म 'लगान' का गाना 'राधा कैसे न जले' श्री कृष्ण भगवान की रासलीला को बेहद अनूठे रंग से दर्शाता है। जहाँ कृष्ण बने हुए 'आमिर खान' और राधा बनी हुयी 'ग्रेसी सिंह' ने साथ में डांस किया है। आशा भोसले की मधुर आवाज़ के माध्यम से राधा ने अपनी भावनाओ को और उदित नारायण की शांत आवाज़ में भगवान कृष्ण की शांतता को दर्शाया गया है। 

    2. बाहुबली 2 - कान्हा सो जा ज़रा

    ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली 2' का गाना 'कान्हा सो जा ज़रा' श्री कृष्ण को सुलाने के लिए लोरी के रूप में गाया गया है। इस गाने को गायिका मधुश्री ने अपनी बेहद खूबसूरत आवाज़ में गाया है। गाने में साउथ की अभिनेत्री 'अनुष्का शेट्टी' और सुपर स्टार 'प्रभास' नज़र आये है।  

    3. हम साथ-साथ हैं - मैय्या यशोदा

    साल 1999 में आयी सुपरहिट फिल्म 'हम साथ-साथ है' का गाना 'मैय्या यशोदा' भगवान कृष्ण जी के नटखट और चंचलपन प्रेरित सांग है। करिश्मा कपूर, सोनाली बेंद्रे और तब्बू ने बेहद खूबसूरत और पारंपरिक ढंग से भगवान कृष्ण की नटखटपन की कहानियां सुनाते हुए, इस गाने की प्रस्तुति दी है। इस गाने को अलका यागनिक ने गाया है। 

     
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X