»   » यूं ही इतने फिट नहीं हैं ये स्टार्स.. जानिए सबके राज!

यूं ही इतने फिट नहीं हैं ये स्टार्स.. जानिए सबके राज!

By: Shivani Verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में लोग काम में इस कदर बिज़ी हैं कि खुद को भूल ही गए हैं। लोग जितन अपने काम को लेकर सजग हो रहे हैं उतना ही अपनी सेहत को भूलते जा रहे हैं। जिससे दिन-प्रतिदिन लोग स्ट्रेस, डिप्रेशन जैसी बीमारियों का शिकार हो रहे हैं।

[नागिन 2 का धमाकेदार ट्विस्ट.. देखें PICS]

इसलिए ज़रूरी है कि काम के साथ-साथ अपना भी पूरा ध्यान रखा जाए। तभी आप एक अच्छा जीवन जी पाएंगे। इसके लिए सबसे ज्यादा ज़रूरी है योगा।

आज अंतरराष्ट्रीय योगा डे है। पूरे विश्व में लोग अलग-अलग तरह से इस दिन को मना रहे हैं। कोई योग कर के खुद को फिट कर रहा है तो कोई जिम, कसरत, बॉडी बिल्डिंग की मदद से अपनी टेंशन, डिप्रेशन, स्ट्रेस जैसी बीमारियों से निजात पाने की कोशिश कर रहा है।

ऐसे ही टेलीविज़न स्टार्स भी अपने काम की वजह से कई बार तनाव में तो ज़रूर आते होंगे। तो वो लोग कैसे अपनी टेंशन से छुटकारा पाते हैं, ये सवाल तो आपके मन में भी आता होगा। तो चलिए देखते हैं कि कैसे ये लोग इस दिन को मना रहे हैं। जब इन स्टार्स से पूछा गया कि जिम और योगा में आप किसे बेहतर मानते हैं तो सबके अलग-अलग जवाब सामने आए।

स्लाइड्स में देखें किसने क्या जवाब दिया...

1. शरद मल्होत्रा

1. शरद मल्होत्रा

शरद ने कहा कि जिम से ज्यादा योगा एक अच्छा विकल्प है। उन्होंने बताया कि उनके कई दोस्त हैं जो योगा करते हैं। साथ ही उन्होंने योगा और जिम का कॉम्बिनेशन एक गुड आइडिया बताया।

2. अस्मिता सूद

2. अस्मिता सूद

अस्मिता सूद ने भी योगा को बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि योगा से आप अपनी एक एक सांस पर फोकस कर सकते हैं। योगा से आपकी बॉडी भी फिट रहती है और दिमाग भी हेल्दी बनता है।

3. पूनम प्रीत

3. पूनम प्रीत

पूनम प्रीत ने कहा कि मैं एक्सरसाइज़ के साथ-साथ योगा भी करती हूं। लेकिन मेरी प्राथमिकता हमेशा योगा ही रहती है। योगा मैं अपने कमरे, वैनिटी रूम कहीं पर भी कर सकती हूं।

4. शशांक व्यास

4. शशांक व्यास

वहीं शशांक व्यास का कहना है कि मैंने अभी तक योगा पर ध्यान नहीं दिया है। पर हां इसके फायदों के बारे में काफी सुना है, तो मैं सीखूंगा जरूर।

5. सौरभ पांडे

5. सौरभ पांडे

सौरभ ने कहा कि योगा और जिम को साथ-साथ करना हमारे ही हाथ में है। जैसे मैं खुद करता हूं। उन्होंने बताया कि वो सूर्य नमस्कार से दिन की शुरुआत करते हैं और जिम पर खत्म करते हैं। उन्होंने सूर्य नमस्कार के बारे में कहा कि ये एक ऐसा व्यायाम है जिसे करने के बाद आप पूरा दिन तरोताज़ा महसूस करते हैं।

6. संदीप आनंद

6. संदीप आनंद

संदीप ने बताया कि योगा किसी धर्म से संबंध नहीं रखता। उन्होंने बताया कि वो योगा करने के बाद काफी रिलैक्स महसूस करते हैं। और वो योगा इसलिए करते हैं क्योंकि ये जिम से बैटर है।

7. अमल सहरावत

7. अमल सहरावत

अमल ने बताया कि योगा आपको मस्तिष्क को शक्ति प्रदान करता है। साथ ही उन्होंने इसे अपनी लाइफ का पार्ट बनाने की भी सलाह दी। उन्होंने कहा कि योगा आपकी बाहरी बॉडी को अंदर से निखारता है।

8. लक्ष लालवानी

8. लक्ष लालवानी

लक्ष का कहना है कि मैं योगा और जिम दोनों ही करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं नहीं कहूंगा कि योगा जिम का विकल्प है। साथ उन्होंने ये भी कहा कि बॉडी को स्ट्रेस करने मैं योगा का सहारा लेता हूं। उन्होंने अपने लिए योगा और जिम को बेस्ट बताया।

9. अंशुल त्रिवेदी

9. अंशुल त्रिवेदी

अंशुल त्रिवेदी ने भी योगा को काफी महत्वपूर्ण माना। लेकिन साथ ही उन्होंने भी कहा योगा जिम का विकल्प नहीं है क्योंकि दोनों का एक्सरसाइज़ कॉसेप्ट बिल्कुल अलग है। उन्होंने इस दिन को इंटरनेशनल योगा डे घोषित करने के लिए पीएम मोदी की काफी तारीफ की।

Read more about: yoga, gym, tv, योग, जिम
English summary
Today is international yoga day.Tv stars givr different opinion for yoga and gym. some stars told that gym and yoga both are best. some told yoga is best.
Please Wait while comments are loading...