»   » OMG..17 साल...सुपरस्टार...ब्लाॅकबस्टर 9...1 नहीं 7 बड़े राज का खुलासा...

OMG..17 साल...सुपरस्टार...ब्लाॅकबस्टर 9...1 नहीं 7 बड़े राज का खुलासा...

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

टीवी की सबसे बड़े बहुप्रतिक्षित शो। ऐसा शो जिसका इंतजार हम हर साल करते हैं। तकरीबन 17 साल से यह शो लगातार आपके और हमारे एंटरटेनमेंट का एक ऐसा जरिया है जो कि हमारे लिए टीवी का सबसे पसंदीदा शो है।

Shock..ना सलमान..ना अक्षय..सुपरस्टार का ऐसा VIDEO..रोंगटे खड़े कर देगा..

अब तक तो आप समझ गए होंगे कि हम केबीसी 9 की बात कर रहे हैं। जी हां। यह तो हम सभी जानते हैं कि केबीसी एक दिलचस्प गेम शो है। 17 जून से इस शो में एंट्री के रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए थे।

Kaun Banega Crorepati

सितंबर के दूसरे सप्ताह से यह शो आॅन एयर किया जा सकता है। अमिताभ बच्चन ने इस शो की शूटिंग भी शुरू कर दी है। इससे तो आप वाकिफ ही होंगे कि यह शो तीन साल बाद वापसी कर रहा है।

Shock..कपिल शर्मा के लिए चौंकाने वाला फैसला..अक्षय..शाहरूख..सलमान एक साथ!

इस शो की शुरुआत स्टारप्लस ने की थी लेकिन बाद में इस शो को सोनी टीवी पर सिफ्ट कर दिया गया। खैर,पर्दे पर इस शो से जुड़ी कई जानकारी आपके पास जरूर होगी।

Kaun Banega Crorepati

लेकिन पर्दे के पीछे की कई ऐसी दिलचस्प जानकारी इस शो से जुड़ी हुई जो आपके होश उड़ा देगी..यहां देखिए..

केबीसी का सेट

केबीसी का सेट

अगर आपको ऐसा लगता है कि जिस तरह स्क्रिन पर आपको इस शो का सेट विशालकाय दिखाई दे रहा है। ठीक असल में भी वैसा ही है। तो आप गलत सोच रहे हैं। इस शो को सेट पर देखने से यह एक कचरे का भंडार जैसा दिखता है।

लकी सेट

लकी सेट

केबीसी 9 की शूटिंग ठीक फिल्मसीटी में उसी जगह हो रही है जहां पर 17 साल पहले इस शो की शूटिंग शुरू हुई थी। अमितभ बच्चन इस सेट को खुद के लिए लकी मानते हैं।

होमवर्क

होमवर्क

अमिताभ जी सेट पर पहुंचते ही हर एक कंटेस्टेंट के बारे में पूरी जानकारी अपने दिमाग में फिट करते हैं। ताकि गेम खेलते वक्त उन्हें सामने वाले के बारे में सारी जानकारी हो।

सेट पर से जाने की इजाजत नहीं

सेट पर से जाने की इजाजत नहीं

जब तक शो की शूटिंग खत्म नहीं हो जाती है तब तक किसी भी जीते हुए कंटेस्टेंट या फिर हारे हुए कंटेस्टेंट को सेट से बाहर शूटिंग के बीच जाने की इजाजत नहीं है। उनके लिए सेट पर एक कमरा बनाया जाता है। वहीं पर शूटिंग खत्म होने तक सभी मौजूद रहते हैं।

अमिताभ के साथ एक आदमी

अमिताभ के साथ एक आदमी

सेट पर जब अमिताभ जी सवाल पूछते हैं और उसके जवाब को जब लॅाक किया जाता है। तब अमिताभ जी के पास फ्लोर पर शो की टीम का सदस्य लगातार बैठा रहता है। जो कि सवाल को अमिताभ जी के पीसी पर भेजता है और जवाब को भी वही लॅाक करता है।

सेट पर दर्शकों का ध्यान

सेट पर दर्शकों का ध्यान

केबीसी के सेट पर मौजूद सभी दर्शकों को खाने पीने की सुविधा दी जाती है।

दर्शकों का एंटरटेनमेंट

दर्शकों का एंटरटेनमेंट

दर्शकों का एंटरटेनमेंट करने के लिए उन्हें लगातार शूटिंग के बीच बनाए रखने के लिए अमिताभ बच्चन लगातार जोक्स क्रेक करते रहते हैं। दर्शकों का लगातार एंटरटेन करते रहते हैं।

English summary
unknown facts about Kaun Banega Crorepati..Here read full news..
Please Wait while comments are loading...