»   » Shock..खतरा..खतरा..बिग बॉस..नागिन ..बंद..सेंसर की कैंची..हदें पार !

Shock..खतरा..खतरा..बिग बॉस..नागिन ..बंद..सेंसर की कैंची..हदें पार !

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

सेंसर बोर्ड की कैंची अब जल्द ही सास-बहू ड्रामा और रियलिटी शो पर चलती हुई नजर आएगी। बहुत जल्द टीवी पर नाग-नागिन और बिग बॅास का मसाला देखने को नहीं मिलेगा। यह हम नहीं बल्कि सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी का है। 

पहलाज निहलानी का कहना है कि क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया जैसे शो में असल घटनाओं का नाम इस्तेमाल किया जा रहा है। टीवी पर महिलाओं से जुड़े अपराधों को दिखाया जा रहा है। रेप के शिकार हुई महिलाओं की कहानी दिखाई जा रही है।महिलाओं पर अत्याचार दिखाया जा रहा है। 

naagin ,bigg boss

उन्होंने आगे कहा कि आखिर क्यों फिल्मों को टीवी पर दिखाने के लिए नए सेंसर सर्टिफिकेट की जरुरत है । जब बिना किसी सेंसर के टीवी पर कई तरह के कंटेंट दिखाए जा रहे हैं।

टीवी पर बिना किसी जांच के दिखाए जाने वाले कंटेंट को रोकना होगा। इसका असर युवा वर्ग पर हो रहा है। टीवी पर दिखाए जाने वाले कंटेंट के कारण माता-पिता भी परेशान रहते हैं। 

Pahlaj Nihalani

खबर यह भी है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय जल्द ही टीवी पर प्रसारित होने वाले कंटेंट को लेकर जल्द नई गाइड लाइन जारी करने वाले हैं। 

गौरतलब है कि पहलाज निहलानी के इस रवैये से इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि फिल्मों के साथ टीवी पर भी सेंसर की कड़ी निगरानी होगी। क्या आप जानते हैं कि किन टीवी शो की तरफ सेंसर का निशाना है। कहीं इसमें टॅाप टीवी शो तो शामिल नहीं हैं। यहां देखें पूरी लिस्ट...

नागिन 2

नागिन 2

नागिन 2 का दूसरा सीजन खत्म हो तीसरे की तैयारी है। नाग-नागिन के शो को लेकर वैसे भी दबे सुर में विरोध जारी है। इस तरह के कंटेंट पर अंधविश्वास को बढ़ावा देेने का आरोप लगता रहा है।

बिग बॅास

बिग बॅास

बिग बॅास हमेशा से ही अपने बोल्ड भाषा और कंटेंट को लेकर विवाद में रहा है। कई बार सीन और डायलॅाग को कट करके दिखाया जाता है।

ससुराल सिमर का

ससुराल सिमर का

ससुराल सिमर का में भी समय-समय पर नाग-नागिन का ट्रैक लाया गया था। इसका भी विरोध किया गया था।

कॅामेडी शो

कॅामेडी शो

कॅामेडी नाइट्स बचाओ में काफी बोल्ड कंटेंट का इस्तेमाल किया जाता रहा है। ऐसे शो में कई डबल मीनिंग जोक्स पर सेंसर की नजर रहेगी।

क्राइम पेट्रोल

क्राइम पेट्रोल

खुद पहलाज निहलानी ने ऐसे शो का जिक्र किया है कि ऐसे शो पर लगाम लगाने की जरुरत है।

सावधान इंडिया

सावधान इंडिया

सावधान इंडिया भी इसी में शामिल है। यह टीवी पर दिखाया जाने वाले लंबा शो है।

क्या कुसूर है अमला का

क्या कुसूर है अमला का

हाल ही में यह शो लांच हुआ है जो कि रेप पीड़ित अमला की कहानी है।

English summary
Central Board of Film Certification chief Pahlaj Nihalani has said TV Soaps reality shows are crossing all limits..Here read full news...
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi