For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    DHAMAKA...500 करोड़ के साथ ब्लाॅकबस्टर..सुपरस्टार धमाका..इतिहास में पहली बार..

    By Prachi Dixit
    |

    बड़े पर्दे पर बाहुबली के बाद छोटे पर्दे पर इस नए बाहुबली के लिए तैयार हो जाइए। जी हां। भारतीय टेलीविजन के इतिहास में पहली बार 500 करोड़ बजट के साथ एक ऐतिहासिक टीवी शो बनाया जा रहा है।

    सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होने वाले इस शो का नाम पोरस है। महान योद्धा 'पोरस' के जीवन पर आधारित है। ये कहानी है भारत की सरहद के पहले रक्षक पोरस की।जिसने अपने साहस से भारत को सिकंदर से सुरक्षित रखा था।

    यानी कि 350 साल पहले की कहानी दिखाई जाएगी। इस शो में लक्ष्य लालवानी 'पोरस' और रोहित पुरोहित 'अलेक्जेंडर द ग्रेट' का रोल अदा करते हुए दिखाई देंगे।टीवी पर इससे पहले कई पौराणिक और ऐतिहासिक शो आ चुके हैं।

    लेकिन 500 करोड़ के मेगा बजट साथ महाभारत के निर्माता सिद्धार्थ कुमार तिवारी का एक नया इतिहास रचने जा रहे हैं।इस शो की शूटिंग थाईलैंड में की गई है। लगभग 260 एपिसोड के लिए इस शो के हर एपिसोड पर 1 करोड़ से अधिक खर्च किए गए हैं।

    गौरतलब है कि भले ही बाहुबली के शोर के बाद इस तरह की प्लानिंग मेकर्स द्वारा की जा रही है। लेकिन इससे पहले भी टीवी शो में बाहुबली की झलक देख चुके हैं। जो कि बाहुबली की तरह ही विशालकाय है....

    चक्रवती अशोक सम्राट

    चक्रवती अशोक सम्राट

    नितिन देसाई और उमंग कुमार ने मिलकर कर्जत स्टूडियो में इसका विशालकाय सेट बनाया था। जो कि देखने पर ही किसी राजमहल से कम नहीं था। इस सेट को बनाने में करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे।

    जोधा अकबर

    जोधा अकबर

    इस शो की शुरुआत की शूटिंग उसी सेट पर हुई थी जहां पर ऋतिक रोशन की फिल्म जोधा अकबर की शूटिंग हुई थी। लेकिन बाद में नितिन देसाई ने इसके लिए एक विशाल सेट बनाया। इस शो में करोड़ों खर्च किए गए थे।

    महाभारत

    महाभारत

    2013 में टेलीकास्ट हुए महाभारत को लार्ज स्केल पर बनाया गया था। इस शो का बजट वीएफएक्स के साथ पूरे शो पर लगभग 100 करोड़ के करीब खर्च बताया जाता है।

    24

    24

    अनिल कपूर के टीवी शो 24 की सीरीज के पार्ट वन और पार्ट 2 की मेंकिग पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे।

    कर्मफलदाता शनि

    कर्मफलदाता शनि

    कर्मफलदाता शनि का सेट 65 हजार स्केवायर सेट पर बनाया गया है। यह टीआरपी की रेस में सबसे आगे रहा है।इस शो के सेट पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। हर एपिसोड के इस शो का कोस्ट करोड़ों है।

    बिग बॅास

    बिग बॅास

    बिग बॅास का सेट लोनावला में बनाया गया है। तीन महीने चलने वाले इस शो के हर एपिसोड पर तकरीबन 3 करोड़ खर्च किए जाते हैं।

    सिया के राम

    सिया के राम

    इस शो का सेट पूरी तरह से रामोजी फिल्मसीटी में बनाया गया था। यहां तक कि इस शो के लिए पूरी कास्ट कई महीनों तक वहीं पर रही थी। इस शो के हर एपिसोड का खर्च लाखों रुपए के करीब था।

    English summary
    TV Show Porus is The most expensive budget 500 million..Here read full news
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X