»   » साउथ फिल्मों की ये हॉट अभिनेत्रियां कैसे बनीं सबकी फेवरेट टीवी स्टार

साउथ फिल्मों की ये हॉट अभिनेत्रियां कैसे बनीं सबकी फेवरेट टीवी स्टार

By: utkarsh srivastava
Subscribe to Filmibeat Hindi

टीवी अभिनेत्रियां जहां छोटे पर्दे पर लोगों की पसंद बनी हुई हैं। वहीं इनमें से कई अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में भी अपनी जगह बना ली है, वहीं कई साउथ फिल्मों का जाना माना चेहरा हैं।

टीवी की दुनिया में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने साउथ की फिल्मों में काम किया है। बेहद कम लोग ही जानते होंगे कि ये एक्ट्रेस तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

वहीं इनमें से कुछ ने तो मराठी, पंजाबी और बंगाली फिल्मों में भी एक्टिंग की है। यहां जानिए आपकी कौन सी फेवरेट टीवी एक्ट्रेस कर चुकी हैं साउथ की फिल्मों में काम। जानें इतनी भाषाओं में काम कर रही अभिनेत्रियों ने कैसे हासिल किया ये मुकाम।

1. हंसिका मोटवानी :

1. हंसिका मोटवानी :

हंसिका ने 10 साल की उम्र में स्टार प्लस के फेमस शो 'शाकालाका बूम-बूम' के जरिए टीवी की दुनिया में कदम रखा था। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम किया है। हंसिका ने 2007 में तेलुगु फिल्म देसामुदुरू से साउथ फिल्मों में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने करीब 26 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

2. अविका गौर :

2. अविका गौर :

बालिका वधू में आनंदी का किरदार कर सबकी लाड़ली बनीं एक्ट्रेस अविका गौर ने तेलुगु फिल्म उयाला जम्पाला में काम किया। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्में भी की हैं। वे कन्नड़ फिल्म केयर ऑफ फुटपाथ 2 में भी काम कर चुकी हैं।

3. अनिता हसनंदानी :

3. अनिता हसनंदानी :

अनीता ने स्टार प्लस के शो 'ये है मोहब्बतें' में शगुन की भूमिका निभा रहीं अनीता 2001 में तेलुगु फिल्म नव्वू नेनू, श्रीराम, थोट्टी गैंग, निन्ने इश्तापद्दानु में काम कर चुकी हैं। इसके साथ ही वे कन्नड़ फिल्म में भी काम कर चुकी हैं।

4. माही विज :

4. माही विज :

लागी तुझसे लगन और बालिका वधू जैसे सीरियल में काम कर चुकीं एक्ट्रेस माही विज ने 2004 में मलयालम हॉरर फिल्म में काम किया है। माही ने अभिनेता जय भानुशाली से शादी की है।

5. इशिता दत्ता :

5. इशिता दत्ता :

इशिता ने तेलुगु फिल्म के अलावा कन्नड़ फिल्म में भी काम किया है। रिश्तों का सौदागर और एक घर बनाऊंगा में काम कर चुकीं इशिता दत्ता बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता की बहन हैं।

6. पूजा बोस :

6. पूजा बोस :

तुझ संग प्रीत लगाई सजना, सर्वगुण संपन्न और देवों के देव महादेव में काम कर चुकीं एक्ट्रेस पूजा बोस ने 2011 में तेलुगु फिल्म में काम किया। इसके बाद उन्होंने बंगाली फिल्मों में भी काम किया है।

7. श्रद्धा आर्य :

7. श्रद्धा आर्य :

तुम्हारी पाखी और मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की में काम कर चुकीं श्रद्धा ने तमिल फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके साथ ही वे कई तेलुगु फिल्में में भी दिखी हैं। इसके साथ ही श्रद्धा कन्नड़ मूवी में कर चुकी हैं।

8. सुरवीन चावला :

8. सुरवीन चावला :

कहीं तो होगा और कसौटी जिंदगी की में काम कर चुकीं एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने 2008 में कन्नड़ फिल्म में काम किया। इसके अलावा उन्होंने तेलुगु फिल्म, तमिल फिल्म में भी काम किया। सुरवीन कई पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

9. त्रिधा चौधरी :

9. त्रिधा चौधरी :

स्टार प्लस के शो 'दहलीज' में काम कर चुकीं बंगाली एक्ट्रेस त्रिधा चौधरी ने 2015 में तेलुगु फिल्में भी कर चुकी हैं। इसके अलावा बेहद खूबसूरत त्रिधा ने कई बंगाली फिल्मों में भी काम किया है।

10. सुधा चंद्रन :

10. सुधा चंद्रन :

टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' और कहीं किसी रोज में रमोला सिकंद के किरदार से घर-घर में फेमस हुईं एक्ट्रेस सुधा चंद्रन ने 2013 में तमिल फिल्म Ameerin Aadhi Bhagavan में काम किया। इसके बाद उन्होंने मलयालम फिल्मों Cleopatra, Alexander the Great, Kalam Mari Katha Mari, Malarum Kiliyum में काम किया। सुधा ने Olavina Aasare (कन्नड़), Mayuri (तेलुगु) और Rajnartaki (बंगाली) फिल्में भी की हैं।

Read more about: tollywood, टॉलीवुड
English summary
tv actresses who have worked in south films
Please Wait while comments are loading...