For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    तांडव- अमेज़न प्राइम वीडियो का बहुप्रतीक्षित राजनीतिक ड्रामा, मिलिये इसके दमदार किरदारों से

    |

    बहुप्रतीक्षित राजनीतिक ड्रामा 'तांडव' के ट्रेलर ने आगामी अमेज़ॅन मूल श्रृंखला के प्रति सभी को उत्साहित कर दिया है। सबसे बड़े लोकतंत्र की राजधानी शहर के सत्ता गलियारों में स्थापित, तांडव की काल्पनिक कहानी अली अब्बास जफर द्वारा रचित और निर्देशित है, जो हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्बास जफर द्वारा निर्मित और गौरव सोलंकी द्वारा लिखित है।

    यह श्रृंखला दर्शकों को भारतीय राजनीति की उथल-पुथल से रूबरू करवाएगी जिसमें शानदार कलाकारों की टोली नज़र आएगी.. जो कुर्सी के लिए धोखाधड़ी, हेरफेर, लालच, महत्वाकांक्षा और हिंसा की लड़ाई लड़ेंगे।

    यह सीरिज 15 जनवरी 2021 से भारत के प्राइम सदस्यों और 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगी। शो में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, डिनो मोरियो, गौहर खान, जीशान अयूब आदि कलाकार नजर आएंगे।

    यहां देखिए तांडव की गतिशील दुनिया और मिलिए उसके कई सूक्ष्म किरदारों से-

    समर प्रताप सिंह की भूमिका में सैफ अली खान

    समर प्रताप सिंह की भूमिका में सैफ अली खान

    चाणक्य जैसा किरदार निभाते हुए, जो उग्र और आधिकारिक भी है; समर के रूप में सैफ अली खान एक ब्लू-ब्लडेड क्राउन प्रिंस है। जब वह माइक पर आते हैं तो उन्हें अनदेखा करना नामुमकिन है। वह अपने उत्साह, ऊर्जा और युवा अपील के साथ विशाल भीड़ को अपनी तरफ़ खींच लेते है।

    अनुराधा किशोर के रूप में डिंपल कपाड़िया

    अनुराधा किशोर के रूप में डिंपल कपाड़िया

    डिजिटल स्ट्रीमिंग की दुनिया में डेब्यू करते हुए, हम अन्य अविश्वसनीय अभिनेताओं के साथ इस श्रृंखला में डिंपल को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। उनका किरदार अनुराधा, देश के वरिष्ठतम राजनेताओं में से एक है। एक ऐसी महिला जो मजबूत नेतृत्व वाली और बुद्धिमान है। और पिछले तीन कार्यकाल देवकी नंदन के लिए देश के पीएम की लंबे समय से सहयोगी रही हैं।

    देवकी नंदन के रूप में तिग्मांशु धूलिया

    देवकी नंदन के रूप में दमदार अभिनेता तिग्मांशु धूलिया गतिशील और उदार हैं; जो लगातार तीसरी बार प्रधान मंत्री पद को सुशोभित करने वाले हैं। देवकी का अपने बेटे समर के साथ एक अलग रिश्ता है और यह रिश्ता उस वक़्त बिगड़ जाता है जब वह समर की राजनीतिक तरक़्क़ी को सपोर्ट नहीं करते है।

    शिवा शेखर के रूप में जीशान अयूब

    शिवा शेखर के रूप में जीशान अयूब

    जीशान अय्यूब का किरदार एक ऐसे व्यक्ति का है जो पुस्तक में देखने मिलता है। एक महान स्पीकर, मानवतावादी और करिश्माई व्यक्ति.. शिवा एक छात्र है जो राजनीति विज्ञान में मास्टर्स कर रहा है। जैसे-जैसे श्रृंखला आगे बढ़ती है, शिवा एक भ्रमपूर्ण दुनिया का केंद्र बन जाते हैं जहां कुछ भी उतना सुंदर नहीं है जितना कि यह दिखता है - न तो प्यार, न ही उनकी जीत।

    प्रोफेसर जिगर संपत के रूप में डीनो मोरिया

    विश्वविद्यालय में राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर, जिगर के रूप में अभिनेता डीनो मोरिया; राजनीति और छात्र राजनीति को एक साथ लाने की दिशा में बहुत कुछ करते है। वह चुंबकीय और बुद्धिमान शख्शियत है। उन्होंने एक साधारण जीवन जिया है। उनके पुराने दोस्तों ने सत्ता की सीढ़ी को ऊपर उठाया है, लेकिन उन्होंने उसे कभी भी ईर्ष्या या सत्ता की भूख नहीं लगने दी।

    सना मीर की भूमिका में कृतिका कामरा

    सना मीर की भूमिका में कृतिका कामरा

    कृतिका कामरा का किरदार सना कश्मीर से है और वह शिवा (जीशान अयूब) के साथ राजनीति विज्ञान में मास्टर्स कर रही हैं। एक जटिल किरदार, उनका निजी जीवन उन रहस्यों से भरा हुआ है जो उसे अपने स्वयं के आदर्शों के खिलाफ जाने के लिए मजबूर करता है। उसे अपने प्यार करने वाले लोगों की ज़िंदगी को बर्बाद करने के अपराध के भंवर में फेंक देता है।

    आयशा प्रताप सिंह के रूप में सारा जेन डायस

    सारा जेन डायस राजनीति के इस खेल में सैफ अली खान के साथ एक अहम किरदार निभा रही हैं। आयशा समर की पत्नी है और पार्टनर-इन-क्राइम भी है। वह आकर्षक, स्मार्ट और अपने राजनेता पति की तुलना में अधिक मैनिपुलेटिव है, जो देश के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक है।

    गुरपाल चौहान के रूप में सुनील ग्रोवर

    गुरपाल चौहान के रूप में सुनील ग्रोवर

    इस अवतार में पहले कभी नहीं देखे गए, गुरपाल की भूमिका में सुनील ग्रोवर चालाक और निर्मम हैं। उनका किरदार एक गुप्त व्यक्ति का है जो अपनी सच्ची भावनाओं को प्रकट नहीं करता है। समर (सैफ अली खान) का सबसे भरोसेमंद व्यक्ति, गुरपाल ने समर को स्थापित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। वह जितना दिखता नहीं उससे कई ज्यादा खतरनाक है।

    कैलाश कुमार के रूप में अनूप सोनी

    अनूप सोनी यहां कैलाश के रूप में आकर्षण के लिए तैयार हैं; जो मध्य प्रदेश का एक पढ़ा-लिखा राजनीतिज्ञ है। गोपाल दास (कुमुद मिश्रा) के करीबी सहयोगी, कैलाश अधिकांश जन लोक दल (जेएलडी) के राजनेताओं की तुलना में अधिक प्रगतिशील हैं, जो उन्हें सत्ता और रोष के इस नाटक में अधिक खतरनाक बनाता है।

    मैथिली की भूमिका में गौहर खान

    मैथिली की भूमिका में गौहर खान

    मॉडल से अभिनेत्री बनी गौहर खान इस आगामी श्रृंखला में सभी को आश्चर्यचकित करने के किये तैयार हैं। अनुराधा (डिंपल कपाड़िया) की सेक्रेटरी की भूमिका निभा रही मैथिली के रूप में गौहर उनकी करीबी सहयोगी और विश्वासपात्र हैं। मैथिली अनुराधा के लिए वह है, जो गुरपाल समीर के लिए है।

    प्रो संध्या निगम के रूप में संध्या मृदुल

    संध्या एक स्व-निर्मित महिला और विश्वविद्यालय में एक प्रसिद्ध प्रोफेसर हैं जहां शिव, सना और अन्य पढ़ाई कर रहे हैं। वह अपने पति जिगर (डिनो मोरिया) के साथ तलाक की कार्यवाही से गुजर रही है और वर्तमान में जेएलडी के एक वरिष्ठ राजनेता के साथ डेटिंग कर रही है।

    गोपाल दास के रूप में कुमुद मिश्रा

    गोपाल दास के रूप में कुमुद मिश्रा

    देवकी (तिग्मांशु धूलिया) की निकटतम राजनीतिक सहयोगी; गोपाल दास मुंशी और देवकी नंदन का जुड़ाव छात्र अशांति के दिनों से है, जिसने उनके राजनीतिक दल को अस्तित्व में लाया है। एक ही विचारधारा से तालुख रखने वाले, उनका रिश्ता अद्वितीय है। वह कभी पीएम नहीं रहे हैं, लेकिन उनमें से तीन को पद से हटाने के पीछे का कारण रहे है।

    अदिति मिश्रा के रूप में शोनाली नागरानी

    अदिति देश की पहली महिला फाइटर पायलट हैं और उसके लिए काफी प्रसिद्ध हैं। वह मीडिया के साथ-साथ तांडव की दुनिया में सोशल मीडिया पर भी लोकप्रिय हैं। स्मार्ट, कैनी, और तेज, अदिति समर (सैफ) के करीब है।

    'सुशांत सिंह राजपूत सच्चे व्यक्ति थे'- बॉम्बे हाई कोर्ट, रिया की FIR रद्द करने की याचिका पर फैसला सुरक्षित 'सुशांत सिंह राजपूत सच्चे व्यक्ति थे'- बॉम्बे हाई कोर्ट, रिया की FIR रद्द करने की याचिका पर फैसला सुरक्षित

    English summary
    See the list of all actors and their characters in Amazon Prime Video series Tandav. Show starring Saif Ali Khan, Dimple Kapadia, Sunil Grover and many more.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X