For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'तैश' रिव्यू- कसी हुई कहानी और स्टाइल से भरपूर है ज़ी 5 की ये सीरिज

    |
    Rating:
    3.5/5

    निर्देशक- बेजॉय नांबियार

    स्टारकास्ट- जिम सरभ, पुलकित सम्राट, हर्षवर्धन राणे, संजीदा शेख, कृति खरबंदा

    प्लेटफॉर्म- ज़ी 5

    बेजॉय नांबियार के निर्देशन में बनी वेब सीरिज/फिल्म 'तैश' एक सिंपल लेकिन कसी हुई थ्रिलर है। यह ज़ी 5 पर 6 एपिसोड्स की सीरीज़ के रूप में रिलीज़ हुई है। साथ ही सिनेमाघरों में बतौर फिल्म भी आई है। जिम सरभ, पुलकित सम्राट, हर्षवर्धन राणे, संजीदा शेख, कृति खरबंदा अभिनीत यह फिल्म अभिनय और निर्देशन से बांधे रखती है।

    तैश की कहानी लंदन के दो प्रभावशादी परिवारों की है। एक दूसरे से गुंथे किरदार और कहानी आपको अंत तक बांधे रखती है। बेजॉय नांबियार का निर्देशन काफी सधा हुआ है और कहानी हर एपिसोड के साथ दिलचस्प बनाता जाता है। हालांकि सीरिज में पंजाबी और अंग्रेजी के बीच बिरले ही हिंदी का प्रयोग हुआ है, जो दर्शकों को थोड़ा असहज कर सकता है।

    कहानी

    कहानी

    कहानी के केंद्र में दो शादियां हैं। एक शादी है ब्रार परिवार में, जो दो गैंगस्टर भाइयों कुलजिंदर (अभिमन्यु सिंह) और पाली (हर्षवर्धन राणे) के बीच दुश्मनी की वजह बनती है। पाली का दिल टूट चुका है क्योंकि उसकी प्रेमिका जहान (संजीदा शेख़) की शादी उसके बड़े भाई कुलजिंदर से हो रही है। गुस्से में भरा पाली भाई को उसकी शादी में जाकर मारने की कोशिश करता है, मगर गोली नहीं चला पाता। कहानी में आगे जाकर धीरे धीरे कुलजिंदर के अतीत का हिस्सा खुलता है। तैश प्रतिशोध और क्रोध के भयानक नतीजों को दिखाते हुए एक चेतावनी की तरह है।

    प्यार और दुश्मनी का खेल

    प्यार और दुश्मनी का खेल

    कहानी के दूसरे छोर पर हैं कालरा परिवार, जहां रोहन (जिम सरभ) के छोटे भाई कृष (अंकुर राठी) और माही (ज़ोआ मोरानी) की शादी हो रही है। अपने पिता की तरह रोहन ख़ुद भी डॉक्टर है। उसे आरफा (कृति खरबंदा) से प्यार है, जो उसी के अस्पताल में ऑर्थोपेडिक सर्जन है। लेकिन आरफा पाकिस्तान से है, जिस वजह से रोहन उसे परिवार से मिलाने में झिझकता है। कालरा परिवार की शादी में शामिल होने रोहन का दोस्त सनी ललवानी (पुलकित सम्राट) भी आता है। जहां उसकी हाथापाई कुलजिंदर से होती है और उसे अधमरा कर डालता है। दोनों के बीच की दुश्मनी की वजह कहानी में आगे बढ़कर पता चलती है।

    तीन किरदारों से जुड़ी कहानी

    तीन किरदारों से जुड़ी कहानी

    एपिसोड दर एपिसोड सारे किरदार एक दूसरे से घुलते नजर आते हैं। कहानी का काफी हिस्सा फ्लैशबैक में दिखाया है। पाली-जहान और रोहन-आफरा की रिलेशनशिप की कुछ और परतें खुलती हैं। तैश किसी एक किरदार से जुड़ी ना होकर, मुख्य तौर पर हर्षवर्धन राणे, पुलकित सम्राट और जिम सरभ.. तीनों किरदार से जुड़ी हुई है।

    बेहतरीन निर्देशन

    बेहतरीन निर्देशन

    बेजॉय नाम्बियार के साथ स्क्रीनप्ले पर अंजलि नायर, कार्तिक आर अय्यर और निकोला लुइस टेलर ने काम किया है, जिसकी सराहना होनी चाहिए। किसी भी कहानी को बार बार अतीत और फिर वर्तमान में लाना आसान नहीं होता। लेकिन निर्देशक इस भाग में सफल रहे हैं। हालांकि कुछ सवाल अंत तक अनसुलझे छोड़ दिये गए हैं।

    कास्टिंग है मजबूत पक्ष

    कास्टिंग है मजबूत पक्ष

    सीरिज का दूसरा मजबूत पक्ष इसकी कास्टिंग है। जिम सरभ, पुलकित सम्राट, हर्षवर्धन राणे और संजीदा शेख अपने किरदारों में प्रभावी दिखे हैं। हालांकि फीमेल किरदारों को थोड़ा और निखारा जा सकता था। कृति खरबंदा को निर्देशक ने स्क्रीन पर ज्यादा मौका ही नहीं दिया है। हर्षवीर ओबेरॉय की सिनेमैटोग्राफी भी फिल्म को एक ऊंचाई देती है। आउटडोर लोकेशंस को बेहद खूबसूरती से फिल्माए गए हैं। वहीं, प्रियांक प्रेम कुमार की एडिटिंग सीरिज में एक कसाव लाती है। 6 एपिसोड की 'तैश' लगभग 3 घंटे की कहानी कहती है, जो कि दर्शकों को बोर होने का मौका नहीं देती है। बेजॉय नांबियार की यह कहानी सिंपल लेकिन कसी हुई और स्टाइल से भरपूर है।

    2020 में बॉलीवुड को 3500 करोड़ का भारी नुकसान, पहली बार बॉक्स ऑफिस का ऐसा हाल- रिपोर्ट

    English summary
    Web series Taish released on Zee 5, a film directed by Bejoy Nambiar. Taish is a simple and crisp revenge thriller with some impressive performances.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X