For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    तारक मेहता का उल्टा चश्मा का World Record, टीवी का सबसे लंबा शो, गिनीज़ बुक में एंट्री

    |

    जेठालाल और दयाबेन का फैन कौन नहीं है। और अब सबके फेवरिट कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। वैसे तो 3000 से ज़्यादा एपिसोड्स पूरे करने के बाद ये रिश्ता क्या कहलाता के बाद तारक मेहता, सबसे ज़्यादा एपिसोड्स वाला दूसरा शो है।

    लेकिन टीवी पर सबसे लंबा चलने वाला शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा है और इस रिकॉर्ड के लिए अब इस शो का नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज होने जा रहा है।

    तारक मेहता एक गुजराती मैगज़ीन चित्रलेखा के 'कॉलम दुनिया ने उंधा चश्मा' पर आधारित है। ये शो 2008 में सब टीवी पर शुरू हुआ था और आज तक लोगों का मनोरंजन कर रहा है।

    देखिए टीवी पर सबसे ज़्यादा एपिसोड्स वाले टॉप 10 शो -

    ये रिश्ता क्या कहलाता है

    ये रिश्ता क्या कहलाता है

    स्टार प्लस पर ये रिश्ता क्या कहलाता है 12 जनवरी 2009 को शुरु हुआ था। और तब से आज तक इस सीरियल ने 3395 एपिसोड्स पूरे कर लिए हैं और ये टीवी पर सबसे ज़्यादा एपिसोड्स वाला हिंदी सीरियल बन चुका है। सीरियल की लोकप्रियता देखते हुए ही इसका स्पिन ऑफ ये रिश्ते हैं प्यार के भी शुरू किया था।

    तारक मेहता का उल्टा चश्मा

    तारक मेहता का उल्टा चश्मा

    दयाबेन के शो छोड़ने, शो में वापस आने की कंट्रोवर्सी के बीच तारक मेहता का उल्टा चश्मा 3178 एपिसोड्स पूरे कर चुका है। इस शो की शुरूआत 2008 में सब टीवी पर हुई थी और इसलिए ये हिंदी टीवी का सबसे पुराना सीरियल बन चुका है जो अब तक चल रहा है।

    बालिका वधू

    बालिका वधू

    बालिका वधू की शुरूआत, कलर्स चैनल की शुरूआत के साथ हुई थी। ये सीरियल 21 जुलाई 2008 को शुरू हुआ और 31 जुलाई 2016 को इसका आखिरी एपिसोड प्रसारित हुआ। कुल 2245 एपिसोड्स के साथ ये कलर्स का सबसे लंबा चलने वाला सीरियल है।

    साथ निभाना साथिया

    साथ निभाना साथिया

    3 मई 2010 को शुरू होने वाला सीरियल साथ निभाना साथिया ने अपने पहले सीज़न में 2125 एपिसोड्स की लंबी पारी खेली। वहीं शो के एक सीन पर बनाया गया एक सिंगिंग मीम इतना वायरल हुआ कि शो का दूसरा सीज़न भी आ चुका है।

    ससुराल सिमर का

    ससुराल सिमर का

    दीपिका काकड़ और अविका गौर स्टारर कलर्स के सीरियल ससुराल सिमर का ने 25 अप्रैल 2011 को अपना पहला एपिसोड प्रसारित किया था। 2063 एपिसोड्स के बाद 2 मार्च 2018 को इसका आखिरी एपिसोड प्रसारित हुआ। अब सीरियल का दूसरा सीज़न शुरू हो चुका है।

    ये है मोहब्बतें

    ये है मोहब्बतें

    दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल का ये सीरियल स्टार प्लस पर 3 दिसंबर 2013 से 18 दिसंबर 2019 तक चला। इस सीरियल को इसके स्पिन ऑफ ये है चाहतें ने रिप्लेस किया। ये है मोहब्बतें ने 1895 एपिसोड्स पूरे किए थे।

    क्योंकि सास भी कभी बहू थी

    क्योंकि सास भी कभी बहू थी

    एकता कपूर का पहला सुपरहिट सीरियल जिसने हिंदी टीवी के मायने ही बदल दिए। क्योंकि सास भी कभी बहू थी का पहला एपिसोड 3 जुलाई 2000 को प्रसारित हुआ था और इस सीरियल का आखिरी एपिसोड 6 नवंबर 2008 को प्रसारित हुआ। सीरियल ने 1833 एपिसोड्स पूरे किए।

    कुमकुम भाग्य

    कुमकुम भाग्य

    ज़ी टीवी पर आने वाला सीरियल कुमकुम भाग्य 15 अप्रैल 2014 में शुरू हुआ था और अब तक चल रहा है। इस सीरियल का एक स्पिन ऑफ कुंडली भाग्य भी कुमकुम भाग्य के साथ टीआरपी चार्ट्स पर टॉप पर रहता है। अब तक सीरियल ने 1845 एपिसोड पूरे कर लिए हैं।

    कहानी घर घर की

    कहानी घर घर की

    कहानी घर घर की 16 अक्टूबर 2000 को अपने पहले एपिसोड के साथ दर्शकों के सामने था। 1661 एपिसोड्स के बाद 9 अक्टूबर 2008 को इस सीरियल का आखिरी एपिसोड प्रसारित हुआ।

    उतरन

    उतरन

    1549 एपिसोड्स के साथ उतरन, बालिका वधू और 'ससुराल सिमर का', के बाद, कलर्स चैनल का तीसरा सबसे लंबा चलने वाला शो है। शो की शुरूआत 1 दिसंबर 2008 को हुई और 16 जनवरी 2015 को इसका आखिरी एपोसिड प्रसारित हुआ।

    English summary
    Taarak Mehta ka Ooltah Chashma will be recorded in Guiness Book of World Records as the longest running show in television history. The show has completed over 3000 episodes.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X