For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    सुशील कुमार बनेंगे नरेगा के ब्रांड अंबेसडर

    |

    दिल्ली (ब्यूरो)। बिहार के मोतीहारी के रहने वाले और कौन बनेगा करोड़पति में पांच करोड़ रुपये जीतकर इतिहास रचने वाले सुशील कुमार अब ग्रामीण विकास मंत्रालय के विज्ञापनों में नजर आएगे। क्योंकि सुशील ने भारत सरकार के उस आफर को स्वीकार कर लिया है जिसमें उन्हें मनरेगा का चेहरा बनने की अपील की गई थी। सुशील ने इस आफर को स्वीकार करते हुए कहा कि मुझे खुशी होगी कि मैं भारत सरकार के साथ जुड़ रहा हूं।

    आपको बता दें कि सुशील कुमार को ग्रामीण विकास मंत्री जयराम रमेश ने शुभकामनाओं के साथ शनिवार को बधाई पत्र भेजा था। जिसमें उन्हें मनरेगा का ब्रांड अंबेसडर बनाने का प्रस्ताव दिया था। सुशील को भेजे बधाई पत्र में ग्रामीण विकास मंत्री ने लिखा था कि इस मुकाम तक पहुंचने में आपकी मेहनत अतुलनीय रही। आपकी उपलब्धि से आपका परिवार, मित्र और बिहार के लोग निश्चित रूप से गौरवान्वित महसूस कर रहे होंगे। रमेश ने पत्र में सुशील कुमार के पूर्वी चंपारण जिले (मोतिहारी) में महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में कार्यरत होने का भी जिक्र किया है। उन्होंने पत्र में कहा 'आप हमारे मनरेगा परिवार के सदस्य हैं। मैं आपकी चहुंमुखी सफलता की कामना करता हूं।'

    गौरतलब है कि सुशील कुमार को ब्रांड अंबेसडर बनाने से पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को सरकार पूर्ण स्वच्छता अभियान का ब्रांड अंबेसडर बना चुकी है। जबकि केबीसी के सूत्रधार अमिताभ बच्चन खुद कई सरकारी योजनाओं के ब्रांड अंबेसडर हैं। वह पोलियो उन्मूलन अभियान के तहत 'जिंदगी की दो बूंद' बांटते हैं। गुजरात पर्यटन के लिए भी वह लोगों को रिझाते हैं।

    English summary
    Sushil Kumar, a teacher from Bihar's Motihari district who won Rs 5 crores in Kaun Banega Crorepati - the game show hosted by Amitabh Bachchan - may win an endorsement deal for the national rural job guarantee scheme.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X