»   » सत्यमेव जयते 2- रेप के खिलाफ यंग इंडिया जागरूक!

सत्यमेव जयते 2- रेप के खिलाफ यंग इंडिया जागरूक!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Satyamev Jayate 2 encouraged young generation to take step against rape
सत्यमेव जयते के पहले भाग ने देश भर में लोगों को जिता जागरुक किया था, जितनी मशालें देश के कोने कोने में लोगों के दिलों में जली थीं, आज एक बार फिर से वही मंज़र दिखाई दे रहा है। सत्यमेव जयते 2 की पहली ही कड़ी ने देश भर के नौजवान युवक और युवतियों के अंदर फिर से एक जोश और कुछ कर गुजरने का जज़्बा जगा दिया है।

आमिर खान और उनकी टीम ने पिछले साल दिल्ली में हुए निर्भया कांड और उसके अलावा देश भर में लगातार हो रहे महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, बालात्कार से जुड़ी आंकड़े अपने शो की पहली कड़ी में पेश किये। इस कड़ी ने देश भर में उन सभी महिलाओं को एक उम्मीद दी है जो कि अपने परिवार में और अपने आस पास के लोगों द्वारा प्रताड़ित की जाती हैं।

आमिर खान के शो के इस पहले ही एपिसोड ने देश के नौजवानों को फिर से जोश से भर दिया है। आमिर ने लोगों को बताया कि किस तरह से उन्हीं की मां, बहन या बेटी कल इस तरह के हादसों का शिकार हो सकती है। ऐसे में अगर आज हमने दूसरी पीड़ित महिलाओं के लिए आवाज नहीं उठाई तो कल को हमारे लिए कोई खड़ा नहीं होगा। आमिर खान की टीम ने सत्यमेव जयते के द्वारा अपनी सरकार से ये मांग की कि हर एक शहर में वन स्टॉप फॉर रेप की शुरुआत की जाए।

अगर आप भी आमिर खान और उनकी टीम के इस विचार से सहमत हैं तो सत्यमेवज जयते शो के दौरान दिखाए जा रहे नंबर पर मिस्ड कॉल देकर अपना वोट दर्ज कराएं। सत्यमेव जयते के जरिये आमिर खान अपनी तरफ से समाज में मौजूद इन बुराइयों को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन समाज में रह रहे और इन मुश्किलों को झेल रहे लोगों को भी इस मुहित में आमिर का साथ देना पड़ेगा।

लक्ष्मी सिंह ने इस बारे में अपनी राय जाहिर करते हुए कहा है "अब भारत की हर एक लड़की और लड़के को अपने व्यवस्था और कानून को बदलने के लिए आवाज उठानी चाहिए। अगर अभी भी हम चुप रहे तो शायद ये बदलाव कभी ना हो और ये गंदगी हमेशा हमारे समाज में मौजूद रहे।" काजल जैन का कहना है "आज भारत में कोई ऐसी जगह नहीं है जहां पर लड़कियां खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। हर दिन हम इस तरह की गंदी और दिल को दहला देने वाली सच्चाई से गुजरते हैं। हम यंग जेनरेशन को अब जागना होगा और इसके खिलाफ कदम उठाना होगा। हमें समाज को बदलना होगा नहीं तो ये समाज हमें एक दिन पूरी तरह से खत्म कर देगा।"

English summary
Satyamev Jayate 2 started with a heart touching reality of increasing rape cases in India. Aamir Khan and his team has shown in first episode of Satyamev Jayate 2 how women are to safe at all, even at their home. Youth of India is now reacting on this harsh truth and they want to change society before its too late.
Please Wait while comments are loading...