»   » > ट्यूबलाइट छोड़िए..सलमान की बायोपिक तैयारी..खान बनेंगे पहलवान

> ट्यूबलाइट छोड़िए..सलमान की बायोपिक तैयारी..खान बनेंगे पहलवान

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान जल्द ही गामा पहलवान की दिलचस्प कहानी लेकर छोटे पर्दे पर आ रहे हैं। यह शो एक सीरीज के तौर पर प्रसारित किया जाएगा।इसकी तैयारी  तेजी से चल रही है।

हालांकि अभी इस शो की कास्टिंग शुरू है।लेकिन मुख्य किरदार यानी कि गामा पहलवान की भूमिका में सोहेल खान दिखाई देंगे। इस सीरीज का एक पायलट एपिसोड बनाकर एक बड़े चैनल को सौप दिया गया है।

salman khan

वैसे आपको बता दें कि सलमान गामा पहलवान पर फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे थे। मगर इसी  के इर्द-गिर्द जॅान अब्राहम भी एक फिल्म बनाने की प्लानिंग कर रहे थे। इस वजह से इस प्रोजेक्ट को थोड़े समय के लिए रोक लिया गया।

पूरा प्लान फिल्म से टीवी पर सिफ्ट कर दिया गया है।इस सीरीज की कहानी विभाजन के दौरान सेट की गई है जिसकी शुरुआत अमृतसर से होती है।

Sohail Khan

गौरतलब है कि गामा पहलवान भारत से पाकिस्तान चले गए थे। वहीं पर 1960 में 82 साली की उम्र में उनकी मौत हो गई थी।

बहरहाल, इससे साफ पता चलता है कि सलमान खान कहीं ना कहीं एक बड़े स्तर पर टीवी पर वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं। इसका फायदा उनकी निर्माण कंपनी और भाई सोहेल खान के करियर को भी पहुंच सकता है। आइए जानते हैं कैसे...

बिग बॅास की लोकप्रियता

बिग बॅास की लोकप्रियता

बिग बॅास की लोकप्रियता से ही इसी बात का अंदाजा लगाया जा सकता है। छोटे पर्दे पर भी सलमान का क्रेज बड़े पर्दे की तरह है। सलमान खान का किसी शो से जुड़ना ही उस शो के लिए टीआरपी का मीटर हाई कर देता है।

सलमान रिस्क से दूर

सलमान रिस्क से दूर

सलमान हमेशा से ही रिस्क से दूर होकर काम करते हैं। स्क्रिप्ट ही उनकी फिल्मों की यूएसपी रहती है।

बायोपिक की मांग

बायोपिक की मांग

इन दिनों बायोपिक की मांग तेजी से बढ़ रही है। फिल्मों में बायोपिक का फार्मूला हिट है। टीवी पर भी इसका प्रयोग हिट हो सकता है।

सुलतान से पहले

सुलतान से पहले

सुलतान के पहले ही सलमान गामा पहलवान की बायोपिक करने का मन बना रहे थे। लेकिन वह किन्हीं कारणों से नहीं बन पायी। छोटे पर्दे पर वह कम बजट में इस कहानी को पेश करना चाहते हैं।

ब्लॅाकबस्टर

ब्लॅाकबस्टर

बीते एक साल सुलतान और दंगल ऐसी दो कुश्ती पर आधारित फिल्में रही जिन्होंने ब्लॅाकबस्टर कमाई की। इसी तर्ज पर टीवी पर भी पहलवानी का आइडिया बतौर निर्माता सलमान के लिए फायदेमंद हो सकता है।

सोहेल के लिए बड़ा कमबैक

सोहेल के लिए बड़ा कमबैक

यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि सोहेल खान को गामा पहलवान की भूमिका में देखना दिलचस्प होगा। यह उनके लिए बड़ा कमबैक भी होगा। वह कई सालों से निर्माण के क्षेत्र में हैं। ऐसे में उनकी यह वापसी दमदार होगी।

टीवी सीरीज

टीवी सीरीज

टीवी सीरीज के तौर पर इसे लाने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि पहले सीजन की लोकप्रियता के आधार पर इसका सीजन लाया जाएगा। इससे एक परफेक्ट स्क्रिप्ट के साथ इसे बनाया जाएगा। एक लीमिटेड एपिसोड के साथ गामा पहलवान की कहानी का आगाज होगा।

English summary
Salman Khan planning to produce biopic series based on wrestler Gama Pehalwan..Here read full news ..
Please Wait while comments are loading...