For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    भोपाल गैस ट्रैजेडी पर सीरिज बना रहे हैं रॉनी स्क्रूवाला- शामिल हुए एमी विनिंग क्रिएटर रिची मेहता

    |

    रॉनी स्क्रूवाला की आगामी सीरिज 1984 की भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है। जिसमें अब नेटफ्लिक्स की एमी अवार्ड विनिंग सीरिज 'दिल्ली क्राइम' के क्रिएटर रिची मेहता को बतौर लेखक, निर्देशक और शो-रनर के रूप में शामिल किया गया है।

    निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने "द लंचबॉक्स" और "द हैपनिंग" के साथ एक अलग लीग की शुरुआत की है। इस बार उन्होंने रिची मेहता से हाथ मिलाया है जो एक क्रिएटर के रूप में 'दिल्ली क्राइम' सीरिज के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी जीतकर ऊंचाइयों को छू चुके हैं। इस जोड़ी ने निश्चित रूप से सभी की अपेक्षाओं को अलग स्तर पर पहुंचा दिया है।

    आरएसवीपी और रमेश कृष्णमूर्ति के ग्लोबल वन स्टूडियोज़ द्वारा निर्मित, यह सीरिज डोमिनिक लैपियर और जेवियर मोरो की 1997 की किताब, "फाइव पास्ट मिडनाइट इन भोपाल: द एपिक स्टोरी ऑफ द वर्ल्ड्स डेडलीस्ट इंडस्ट्रियल डिजास्टर" पर आधारित है, जो 1984 में हुई आपदा का विवरण देती है।

    अक्षय कुमार के गाने 'फिलहाल 2' पर बन कर रहे हैं मीम्स- सुपरस्टार ने दिया रिएक्शनअक्षय कुमार के गाने 'फिलहाल 2' पर बन कर रहे हैं मीम्स- सुपरस्टार ने दिया रिएक्शन

    रिची मेहता ने कहा, "लेखकों ने मानवीय कहानी को चित्रित करने का इतना सटीक काम किया है जो इस आपदा को निष्पक्ष तरीके से बताता है। एक कहानीकार के रूप में मेरे लिए ये बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं दर्शकों को भी जजमेंट लेने का मौका दूं, वो भी इस तरह के मामले में.."

    bhopal gas tragedy

    आगे जोड़ते हुए उन्होंने कहा, "बहुत से लोग इसके बारे में जानते भी नहीं हैं या वे भारत में और निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी अफवाहें सुनते हैं। और इसलिए मुझे लगता है कि इसे निष्पक्ष और बहुत अच्छी तरह से शोध किए गए तरीके से पेश करना वास्तव में महत्वपूर्ण है, जो लेखकों ने किया है।"

    सायरा बानो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का जताया आभारसायरा बानो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का जताया आभार

    सीरिज की घोषणा पर, रॉनी स्क्रूवाला ने कहा, "हम स्टोरी टेलिंग को कई अलग-अलग तरीकों से देख रहे हैं। मैं इसे वैश्विक दर्शकों के लिए मानता हूं, न कि केवल भारतीय दर्शकों के लिए, विशेष रूप से ओटीटी प्लेटफार्म के कारण। "

    1997 में आई किताब पर आधारित यह सीरीज छह से आठ एक घंटे के एपिसोड बनने की संभावना है। फिलहाल यह डेवलपमेंट में है और 2022 की शुरुआत में प्रोडक्शन शुरू होगा। आरएसवीपी के आगामी प्रोजेक्ट्स में 'पिप्पा', 'सितारा', 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' और 'तेजस' शामिल है।

    English summary
    Richie Mehta, creator of International Emmy winning Netflix series Delhi Crime, has boarded producer Ronnie Screwvala’s series on the 1984 Bhopal gas tragedy.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X