For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रॉनित रॉय करेंगे टीवी पर बागबान रीमेक, सिद्धार्थ शुक्ला से रवि दुबे तक 10 स्टार्स के सीरियल जो थे फिल्म रीमेक

    |

    रॉनित बोस रॉय, टीवी और फिल्मों का जाना माना चेहरा हैं। कभी कभी उनकी तुलना बड़े परदे के अमिताभ बच्चन के साथ की जाती है। इतना ही नहीं रॉनित को छोटे परदे का अमिताभ बच्चन कहा भी जाता है। अब वो वाकई अपनी इस छवि को परदे पर उतारने जा रहे हैं। रॉनित बोस रॉय सात साल बाद टीवी पर स्वर्ण महल नाम के शो से वापसी करने जा रहे हैं।

    इस शो को प्रोड्यूस कर रहे हैं रवि दुबे और सरगुन मेहता और इस सीरियल की कहानी रवि चोपड़ा की मशहूर फिल्म बागबान से प्रेरित होगी। सीरियल में रॉनित बोस रॉय और संगीता घोष एक माता पिता की भूमिका में दिखाई देंगे।

    इस वृद्ध जोड़े के तीन बच्चे होंगे लेकिन तीनों ही बच्चे माता - पिता के प्रति अपना कोई फर्ज़ निभाना नहीं चाहेंगे। जहां ये सीरियल बागबान का रीमेक होगा वहीं इसे पहले ही तय एपिसोड्स के लिए बनाया जा रहा है और इसे आगे ना बढ़ाकर खत्म कर दिया जाएगा। वैसे स्वर्ण महल से पहले, कई ऐसे हिंदी टीवी सीरियल रहे हैं जो काफी हद तक फिल्मों का रीमेक रहे हैं।

    प्यार की ये एक कहानी

    प्यार की ये एक कहानी

    प्यार की ये कहानी मशहूर अंग्रेज़ी फिल्म सीरिज़ ट्वाईलाइट पर आधारित थी। उसके पहले Vampire शब्द भी इस देश की आधी जनता को नहीं पता था! इस सीरीज़ में रॉबर्ट पैटिन्सन के किरदार एडवर्ड कॉलिन की भूमिका में थे विवियन डीसेना और क्रिस्टेन स्टूअर्ट के किरदार में थीं सुकृति खंडपाल।

    लव यू ज़िंदगी

    लव यू ज़िंदगी

    इम्तियाज़ अली जब वी मेट की सफलता से काफी एक्साइटेड हो गए थे और उन्होंने इसे टीवी सीरिज़ के रूप में लॉन्च किया। टीवी पर शाहिद कपूर का किरदार निभाया था सिद्धार्थ शुक्ला ने वहीं गीत के किरदार में थीं पवित्रा पूनिया। रिपोर्ट्स की मानें तो इसी सीरियल के दौरान सिद्धार्थ और पवित्रा ने कुछ समय के लिए एक दूसरे को डेट किया था।

    सीता और गीता

    सीता और गीता

    एनडीटीवी इमैजिन ने तो सीधा सीता और गीता का रीमेक ही बना डाला था और इसे लॉन्च किया था खुद हेमा मालिनी ने। हालांकि सीरियल को फिल्म जैसी सफलता नहीं मिली। इस सीरियल में सीता और गीता का किरदार निभाया था अंजोरी अलघ ने।

    सौभाग्यवती भव:

    सौभाग्यवती भव:

    करणवीर बोहरा, सृति झा और हर्षद चोपड़ा का ये शानदार सीरियल फैन्स को काफी पसंद आया था और आज भी सबके ज़ेहन में ताज़ा है। ये सीरियल अग्निसाक्षी और दरार जैसी फिल्मों का रीमेक था। अग्निसाक्षी में नाना पाटेकर बीवी को पीटने वाले पति बने थे और जैकी श्रॉफ मनीषा कोईराला को बचाते हैं। वहीं दरार में ये भूमिका अरबाज़ खान और ऋषि कपूर ने की थी।

    जमाई राजा

    जमाई राजा

    पूरी तरह तो नहीं लेकिन जमाई राजा का कॉन्सेप्ट काफी हद तक इसी नाम की फिल्म से था जिसमें अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित मुख्य किरदारों में होते हैं। सीरियल में ये किरदार निभाए थे रवि दुबे और निया शर्मा ने। वहीं हेमा मालिनी के किरदार को निभाया था अचिंत कौर ने।

    बिदाई

    बिदाई

    राजन शाही का ये सुपरहिट सीरियल सीधा सीधा विवाह का रीमेक था। लेकिन इसका मुख्य प्लॉट रखा गया था विवाह की दोनों बहनों की कहानी। हालांकि बाद में जैसे जैसे कहानी बढ़ती गई वैसे वैसे इस सीरियल का प्लॉट भी बदलता गया।

    दो हंसों का जोड़ा

    दो हंसों का जोड़ा

    दो हंसों का जोड़ा शाहरूख - अनुष्का स्टारर रब ने बना दी जोड़ी से प्रेरित था। हालांकि यहां दो शाहरूख की जगह दो तरह के लड़कों के शादीशुदा जीवन को दिखाया गया था। सीरियल में शाहरूख खान के किरदार को शालीन भनौत ने निभाया था वहीं दूसरी तरफ अनुष्का शर्मा का किरदार निभाया था आज की शुभांगी अत्रे ने।

    बाढ़ो बहू

    बाढ़ो बहू

    ये सीरियल प्रेरित था फिल्म दम लगा के हईशा के साथ जहां एक लड़के की शादी बिना उसकी पसंद से एक मोटी लड़की से करा दी जाती है जो लड़के को पसंद नहीं आता है। सीरियल में आयुष्मान खुराना के किरदार में थे प्रिंस नरूला वहीं भूमि पेडनेकर का किरदार निभाया था रिताशा राठौर ने।

    English summary
    Ronit Roy and Sangeeta Ghosh are making a comeback with Swaran Mahal which is a remake of hindi film Baghban. Know 10 hindi tv serials which were remakes of blockbuster films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X