For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ‘कुमकुम भाग्य’ की रेहना पंडित ने बताया जिंदगी में तनाव-मुक्त रहने का सीक्रेट मंत्र

    |

    ज़ी टीवी का पॉपुलर फिक्शन शो 'कुमकुम भाग्य' अपनी रोमांचक कहानी के साथ-साथ अभि (शबीर अहलुवालिया), प्रज्ञा (सृति झा), रिया (पूजा बनर्जी), आलिया (रेहना पंडित), तनु (लीना जुमानी), रणबीर (कृष्णा कौल) और प्राची (मुग्धा चापेकर) जैसे अपने-से लगने वाले किरदारों के बेहतरीन काम के चलते दर्शकों का पसंदीदा बना हुआ है।

    इस शो के सभी एक्टर्स अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, हालांकि इन दिनों रेहना पंडित अपने अंतर्मन की खोज कर रही हैं। हम सभी जानते हैं कि किस तरह महामारी ने हम सभी के आसपास तनाव का माहौल पैदा कर दिया है! ऐसे में रेहना ने तनाव मुक्त बने रहने के लिए अपना एक सीक्रेट मंत्र बताया है।

    अपना खुद का उदाहरण देते हुए रेहना ने बताया कि पिछले साल लॉकडाउन में वो कितनी असुरक्षित और फिक्रमंद हो गई थीं। हालांकि वो महामारी के दौरान टीवी के सबसे पॉपुलर शोज़ में से एक 'कुमकुम भाग्य' में शामिल हुई थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने बताया कि कैसे उस मुश्किल दौर ने उन्हें प्रभावित किया था, क्योंकि उन्होंने कई कलाकारों को गुजर-बसर के लिए संघर्ष करते देखा। असल में महामारी के दौरान खुद यह एक्ट्रेस भी बहुत-सी असुरक्षाओं से गुजर चुकी हैं।

    रेहना पंडित बताती हैं, ''इस महामारी ने मुझे बहुत-सी चीजें सिखाई हैं। मैंने सीखा कि ऐसी मुश्किलों में बने रहने के लिए आर्थिक रूप से मजबूत होना जरूरी है। सच कहूं तो मैं अपने आसपास इतना दर्द और तकलीफ देखकर उदास हो गई थी, क्योंकि लोगों की नौकरियां चली गईं, और ऐसी मुश्किल घड़ी में उनके सामने इससे बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था। एक कलाकार के तौर पर मैं समझती हूं कि हमें इस समय किस तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ रहा है और किस तरह यह सभी के लिए मुश्किल है। असुरक्षा की बात करूं तो मुझे लगता है कि यह सभी में होती है। मैं ये नहीं कहूंगी कि मैं असुरक्षा महसूस नहीं करती। मैं भी अपने काम, अपनी जिंदगी और अपने भविष्य को लेकर फिक्र करती हूं। मैं महामारी के दौरान भी काफी इनसिक्योर हो गई थी। मेरी जिंदगी में जो कुछ भी होता है, मैं उसके बारे में सोचती हूं लेकिन मैं खुद को यह भी समझाती हूं कि अपने डर का सामना कैसे करना पड़ता है। जिंदगी जिस तरह सामने आती है, मैं उसको उसी तरह स्वीकार करती हूं।

    अब मैं अपनी जिंदगी में बिल्कुल कम्फर्टेबल हूं। मुझे किसी भी चीज को खोने का डर नहीं है। मैं इस विचार के साथ जीती हूं कि ईश्वर ने इस दुनिया में हम सभी को खाली हाथ भेजा है और उन्होंने हमें एक उद्देश्य दिया है, जो हमें पूरा करना है।

    जिंदगी के रास्ते पर हमें अपने दिल की सुनना पड़ता है और जिंदगी में अपने उद्देश्यों को चुनना पड़ता है। जिंदगी में सही गलत कुछ नहीं होता। इस पल आपके सामने जो भी है, आपको वही करना चाहिए। मेरी लाइफ का नया मंत्र यही है, और मुझे लगता है इसे सभी को अपनाना चाहिए।''

    जहां रेहना पंडित अपनी ऑफ स्क्रीन जिंदगी में संतुलन बनाना अच्छी तरह जानती हैं, वही उनका ऑनस्क्रीन किरदार आलिया, प्रज्ञा के लिए मुश्किलें खड़ी करने के लिए कुछ शातिर योजना बना रहा है। आखिर आलिया की अगली योजना क्या है? क्या वो तनु की मदद से अभि और प्रज्ञा के बीच मतभेद पैदा कर पाएगी? या फिर अभि और प्रज्ञा किस्मत से फिर एक साथ एक दूसरे के करीब आ जाएंगे?

    विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की लाइगर में बॉक्सिंग चैंपियन माइक टायसन की एंट्री, देखें वीडियोविजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की लाइगर में बॉक्सिंग चैंपियन माइक टायसन की एंट्री, देखें वीडियो

    जानने के लिए देखिए 'कुमकुम भाग्य', हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।

    English summary
    Reyhna Pandit of 'Kumkum Bhagya' reveals the secret mantra to be stress-free in life
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X