For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    लॉकडाउन में रामायण का तहलका, TRP में तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, ये है 8 तगड़ी वजह, details

    |

    लॉकडाउन में रामायण ही रामायण। जी हां, अगर ये कहा जाए तो गलत नहीं होगा। लोगों की मांग पर जब देश के इस नंबर 1 सुपरहिट शो को टेलीकास्ट किया गया तो सारा परिवार एक साथ अपने टीवी के सामने बैठ गया।

    अमीर हो या गरीब। ये शो हर घर की पसंद है। ये साबित हो गया है कि रामायण की टक्कर का अब कोई दूसरा शो नहीं है। यहां तक कि साल 2015 से लेकर अब तक के जनरल एंटरटेनमेंट कैटेगरी में ये शो बेस्ट टीवी शो बन गया है।

    80 से 90 के दशक के दर्शकों के लिए दूरदर्शन पर इसकी वापसी होना एक सबसे बड़ी वजह रही है इस शो के टीआरपी में टॅाप करने की। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्या रहा जो टीआरपी पर रामायण ने अपने सारे रिकॅार्ड तोड़ दिए।

    पीटीआई की रिपोर्ट अनुसार ओपनिंग एपिसोड को पहले दिन 34 मिलियन दर्शकों ने ये शो देखा है। इसके बाद इसे 3.4 प्रतिशत की रेटिंग मिली है। शाम के एपिसोड को 45 मिलियन दर्शकों ने देखा जिसकी रेटिंग 5.2 रही है। अगले दिन रविवार को इसे 40 मिलियन और शाम को 51 मिलियन लोगों ने देखा है। यहां देखिए पूरी रिपोर्ट

    दर्शकों की मांग पर रामायण का टेलीकास्ट

    दर्शकों की मांग पर रामायण का टेलीकास्ट

    कोरोना वायरस के कारण भारत बंद है। ऐसे में लॅाकडाउन को देखते हुए कई दर्शकों ने रामायण और महाभारत को दिखाने की मांग की थी। जिसे पूरा करते हुए इसे दिखाने का आगाज किया जा चुका है। बार्क रिपोर्ट अनुसार पिछले वीकेंड में रामायण के शुरू के 4 शो को 170 मिलियन व्यूअर्स मिले हैं। रविवार के शो को दूसरे दिन सुबह 40 मिलियन और शाम को 51 मिलियन व्यूअर्स मिले हैं।

    प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट कर दी जानकारी

    प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट कर दी जानकारी

    प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि रामायण ने दोबारा प्रसारण के साथ ही हिंदी जीईसी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल शो के तहत 2015 के बाद से अभी तक की सबसे अधिकतम रेटिंग पाई है। उन्होंने BAARC को अपना स्त्रोत बताया है।

    9 बजे प्राइम टाइम पर टेलीकास्ट

    9 बजे प्राइम टाइम पर टेलीकास्ट

    ऐसे तो रामायण के टीआरपी पर आने की सबसे बड़ी वजह इसका लॅाकडाउन में प्राइम टाइम पर प्रसारित होना है। सुबह 9 बजे और रात को 9 बजे प्राइम टाइम का समय होता है, ऐसे में अधिकतर लोग टीवी पर नजर टिकाए होते हैं। लॅाकडाउन के समय में तो अधिकतर टीवी के सहारे ही लोगों के दिन गुजर रहे हैं।

    रामायण गूगल के टॉप ट्रेडिंग सर्च में

    रामायण गूगल के टॉप ट्रेडिंग सर्च में

    अपने टेलीकास्ट होने से पहले रामायण गूगल के टॉप ट्रेडिंग सर्च में भी शामिल हुआ। जहां पर लोगों ने टेलीकास्ट के दिन तक इस बात को जानना चाहा इस शो को कब और कहां देखा जा सकता है। यहां तक इसे आप कई जगहों पर यू ट्यूब पर भी लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं। इसका फायदा भी मिला है।

    ट्विटर के टॅाप 3 ट्रेंड में रामायण शामिल

    ट्विटर के टॅाप 3 ट्रेंड में रामायण शामिल

    रामायण के साथ दूरदर्शन भी टॅाप ट्रेंड में शामिल हुआ। टेलीकास्ट के दिन से लेकर दो दिन तक शाम और सुबह के समय twitter पर #Ramayan #DDnational ट्रेंड करने लगा। ट्विटर के टॅाप 3 ट्रेंड में शामिल रहा।

    रामायण शहर से लेकर गांव तक

    रामायण शहर से लेकर गांव तक

    कई बड़े ओटीटी प्लेटफार्म से हटकर रामायण और महाभारत को परिवार के साथ भारत में देखा गया। खासकर इस समय जब शहर से लेकर गांव तक हर किसी के पास घर में रहने के अलावा कोई पर्याय नहीं है। ऐसे में रामायण फिर से टीआरपी पर सारे रिकॅार्ड तोड़ने में सफल हुआ है। ये साबित हो गया है कि ओल्ड इज गोल्ड

    बाकी के चैनलों ने दिखाए रिपीट टेलीकास्ट रामायण को हुआ फायदा

    बाकी के चैनलों ने दिखाए रिपीट टेलीकास्ट रामायण को हुआ फायदा

    दूरदर्शन पर रामायण के साथ महाभारत ,ब्योमकेश बक्शी और सर्कस जैसे शो भी टेलीकास्ट किए गए। शक्तिमान के साथ देख भाई देख जैसे शो भी हाल ही में शुरू किए गए है। वहीं बाकी के टीवी चैनलों ने अपने ऐसे शो के रिपीट टेलीकास्ट दिखाए जिसे हाल ही में बंद किया गया है। 80 से 90 के दर्शकों के लिए रामायण के साथ पुराने शोज का लौटना बचपन की याद में जाना है।

    परिवार का नंबर 1 शो

    परिवार का नंबर 1 शो

    लोगों ने परिवार के साथ तो किसी ने अपने मां और पिताजी की तस्वीरें पोस्ट करके ये जाहिर किया कि रामायण सब का शो है। फिर चाहे वह बच्चा हो या फिर उम्रदराज।

    दूरदर्शन फ्री चैनल

    दूरदर्शन फ्री चैनल

    ये भी बता दें कि रामायण को टीवी पर काफी लंबे समय बाद या फिर ये कह लें कि लोगों की डिमांड पर वापसी कराई गई है। ऐसे में इसकी टीआरपी का बढ़ने का चांस सबसे अधिक है। साथ ही दूरदर्शन फ्री चैनल है। जिसका फायदा ये है कि गांव से लेकर शहर तक कई लोग इसे बिना किसी कीमत चुकाए देख सकते हैं। जो कि बाकी के चैनल के साथ सुविधा नहीं है।

    English summary
    ramayan telecast on dd national set record highest audience ratings,here read reason behind this
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X