For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'रामायण' के सेट पर पेड़ से लटकता सांप देख भाग खड़े हुए थे राम-सीता-लक्ष्मण, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

    |

    दूरदर्शन पर रामायण के री- टेलीकास्ट ने एक बार फिर शो के कलाकारों के साथ दर्शकों की दोस्ती करा दी है। कलाकार भी शो से जुड़ी हर छोटी बड़ी दिलचस्प बातें फैंस के साथ शेयर कर रहे हैं। जिससे फैंस का उत्साह और बढ़ रहा है। हाल ही में, रामायण में सीता का किरदार निभाने वालीं अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने सोशल मीडिया पर एक किस्सा शेयर किया, जब सेट पर एक बड़ा सा सांप आ गया था और सबकी हालत खराब हो गई थी।

    दीपिका ने इंस्टाग्राम पर यह तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- "इस तस्वीर के पीछे की एक कहानी है। चलिए आपको बताती हूं। हम सब शूटिंग में व्यस्त थे। लाइनें याद कर रहे थे। सब कुछ और दिनों की तरह चल रहा था। लेकिन जैसे ही सीन खत्म हुए हमारे कैमरामैन अजीत नायक हमारे पास आये और हमसे यह जगह खाली करने और उस पेड़ के नीचे ना खड़े होने के लिए कहा।"

    दीपिका ने लिखा- "हम सब हैरान थे कि ऐसा अचानक क्या हो गया, इतनी जल्दबाजी क्यों। कैमरामैन ने सभी तकनीशियनों को भी मैदान खाली करने के लिए कहा। सागर साहब (रामानंद सागर) भी सोच भी पड़ गए कि अचानक क्या हुआ.. और तब उन्होंने इशारा किया कि पेड़ पर एक बहुत बड़ा सांप है। उसके बाद फिर क्या था.. हम सब वहां से तेजी से भागे। ये किस्सा हम सभी की यादों में है।"

    दीपिका चिखलिया

    दीपिका चिखलिया

    दीपिका रामायण से जुड़ी बातें और तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। बता दें, दीपिका ने ना सिर्फ हिंदी फिल्में, बल्कि कई मलयालम, तेलुगु और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है।

    फिर से हुआ प्रसारण

    फिर से हुआ प्रसारण

    कोरोना लॉकडाउन के बीच, 28 मार्च से दूरदर्शन यानी DD National पर रामायण का प्रसारण शुरु किया गया था। इस शो के प्रति लोगों का उत्साह देखते बना। दो महीने तक लगातार यह टीआरपी पर टॉप पर बनी रही। दूरदर्शन पर रामायण की बेजोड़ सफलता को देखते हुए इसे लॉकडाउन के दौरान ही फिर से स्टार प्लस पर टेलीकास्ट किया।

    टीआरपी में नंबर वन

    टीआरपी में नंबर वन

    प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने बताया था कि साल 2015 से लेकर अब तक जनरल इंटरटेनमेंट कैटगरी के मामले में यह शो टॉप पर है। साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी हासिल करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो ‘रामायण' है।

    16 अप्रैल का एपिसोड - वर्ल्ड रिकॉर्ड

    16 अप्रैल का एपिसोड - वर्ल्ड रिकॉर्ड

    ‘रामायण' के 16 अप्रैल के एपिसोड को दुनियाभर में 7.7 करोड़ लोगों ने देखा। इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया।

    16 अप्रैल के एपिसोड में मेघनाद द्वारा लक्ष्मण को शक्ति बाण मारने के बाद का हिस्सा दिखाया गया था। जिसमें हनुमान, विभीषण के कहने पर लंका में जाकर वैद्य को बुलाकर लाते हैं और फिर संजीवनी बूटी की खोज में निकलते हैं और पूरा पर्वत ही उठा लाते हैं।

    गजब का ट्रेंड

    गजब का ट्रेंड

    रामायण के री- टेलीकास्ट को लेकर गजब का ट्रेंड देखा गया था। ना सिर्फ बुजुर्ग बल्कि युवाओं और बच्चों के बीच यह खासा लोकप्रिय रहा। सोशल मीडिया पर यह शो लगातार दो- तीन महीनों तक ट्रेंड में रहा था।

    रामायण का पहला प्रसारण

    रामायण का पहला प्रसारण

    रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण साल 1987 में पहली बार दूरदर्शन पर हुआ था। इस सीरियल से राम और सीता के रूप में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया बेहद पॉपुलर हुए थे।

    इसके प्रसारण के दौरान, रामायण, भारत और विश्व टेलीविज़न इतिहास में सबसे अधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम बन गया और बी आर चोपड़ा के महाभारत का प्रसारण होने तक यह खिताब इसके पास ही रहा।

    आयुष्मान खुराना ने अमिताभ बच्चन के लिए लिखा स्पेशल नोट- कहा, आयुष्मान खुराना ने अमिताभ बच्चन के लिए लिखा स्पेशल नोट- कहा, "सौ जन्म क़ुर्बान यह जन्म पाने के लिए"

    English summary
    Ramayan's Sita Dipika Chikhlia recalls shooting a scene with a snake above their head on set the Ramanand Sagar's show.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X