For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    राखी का त्यौहार सितारों के साथ

    |

    रक्षा बंधन का त्यौहार भाई-बहन के अटूट रिश्ते का त्यौहार है। यह एक ऐसा दिन है जब भाई-बहन देश या विदेश के किसी भी कोने में क्यों ना हो साथ ही होते हैं। जो नहीं मिल पाते वो अपनों को प्यार भरी सौगात भेज देते हैं। हम अपनी राखी किस तरह से मनाते हैं यह तो हमें पता है लेकिन छोटे पर्दों के कलाकार राखी के दिन क्या करते हैं आइये हम आपको बताते हैं।

    विभा छिब्बर

    ' मिसेज कौशिक की पांच बहुएं ' की बिन्देश्वरी कौशिक का कहना है कि मेरे परिवार में राखी बड़े धूमधाम से मनाई जाती है। मेरे दो भाई हैं और बचपन से ही हम भाई बहन दोस्तों की तरह रहा करते हैं। जब मै छोटी थी तब राखी बांधने के लिए सबसे आगे रहा करती थी क्योंकि मुझे गिफ्ट लेने होते थे। मुझे अपने भाईयों से मिले छह साल हो गए हैं क्योंकि हम सब अपने काम में व्यस्त रहते हैं। लेकिन मैं अपने बच्चों के लिए राखी की तैयारियां खुद ही करती हूं। क्योंकि हम संयुक्त परिवार में रहते हैं तो इस दिन घर का माहौल कुछ अलग ही रहता है। मेरे बेटे की पॉकेट मनी अपनी बहनों के लिए उपहार खरीदने में ही खत्म हो जाती है।

    रूबिना शेरगिल

    जी टीवी पर आने वाले शो ' मिसेज कौशिक की पांच बहुएं ' में आप लोगों की सिमरन का कहना है कि मुझे आज भी अपनी पहली राखी अच्छी तरह से याद है। बहुत समय तक मेरा कोई भाई नहीं था और हर साल राखी के दिन हमें लगता था कि हमारा कोई भाई क्यों नहीं है। लेकिन जब मेरा छोटा भाई परम शेरगिल पैदा हुआ, वो दिन मेरे लिए खास था। हमने अपनी पहली राखी खुब धूमधड़ाके से मनाई थी। अभी चार साल से काम के चलते मैं अपने भाई से दूर हूं लेकिन इस साल से मेरा बाई मेरे साथ ही रहेगा। इसलिए यह साल भी मेरे लिए खास होगा।

    सुशांत राजपूत

    ' पवित्र रिश्ता ' के मानव को तो आप सब जानते हैं लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि राखी के दिन मानव यानी सुशांत राजपूत का क्या हाल होता है नहीं ना हम आपको बताते हैं। दरअसल मानव की कहते हैं कि उनकी चार बड़ी बहनें है, इसलिए और इस दिन मिठाई खाते खाते इतना बुरा हाल हो जाता है कि वो साल भर मिठाई खाने के बारे में नहीं सोचते। लेकिन यह पहला साल होगा, जब मैं राखी पर घर पर नहीं रहूंगा। इसलिए मुझे इसबार घर की याद बहुत सताने वाली है।

    मनिता जाउरा

    ' राम मिलाए जोड़ी ' के नये किरदार गोल्डी उर्फ मनिता जाउरा जिसके आने से इस कार्यक्रम में ट्वीस्ट आ गया है, ये बताते हैं कि जब मैं छोटा था तब हर रक्षा बंधन पर मेरी मॉम मुझे चंडीगढ नानीजी के घर ले जाया करती थी जहां घर के सारे बच्चे मिलकर कुछ दिनों तक सारे घर में खुब धमाल किया करते थे। लेकिन आज मेरी बहन दिल्ली में रहती है, और मैं पिछले चार सालों से मुबई में हूं। इसलिए काम के चलते मैं उसे गिफ्ट और वो मुझे राखी भेज दिया करती है। इसके बाद राखी वाले दिन हम एक दूसरे से फोन पर काफी देर तक बातें किया करते हैं। पिछली बार राखी में मेरी बहन अचानक ही सेट पर मेरे लिए एक शानदार घड़ी लेकर आ गई थी।

    मुकुल हरीश

    जी के सितारे मुकुल यानी ' मिसेज कौशिक की पांच बहुएं ' के कार्तिक का कहना है कि मेरी अपनी कोई बहन नहीं है और किसी से राखी बंधवाने का मेरा कोई इरादा भी नहीं है। बचपन से लेकर कॉलेज तक हम दोनों भाई राखी के दिन घर से बाहर नहीं निकलते थे, क्योंकि हमें डर था कि कोई लड़की हमें राखी ना बांध दे। मज़ाक भरे लहजे में आकर मुकुल ये भी कह देते हैं कि मान लिजिए कि आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और वो आपके हाथों मे राखी बांध दे तब सोचिए क्या होगा?

    अजमत हुसैन

    जी के म्यूज़िकल शो ' सा रे गा मा पा ' के सबसे लिटिल चैप मतलब अजमत हुसैन का कहना हैं कि मैं घर में सबसे छोटा हूं और मेरी पांच बहनें हैं। इसलिए मैं अपने घर का सबका लाड़ला हूं। सभी मुझसे बहुत प्यार करते हैं। राखी मुझे इसलिए अच्छी लगती है क्योंकि मुझे इस दिन बहुत सारे गिफ्ट, और खुब सारी मिठाईयां भी खाने को मिलती है। इसलिए राखी का मुझे काफी इंतजार रहता है।

    English summary
    Views of Zee tv stars, how they celebrate Raksha Bandhan festival.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X