For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    वेब सीरिज आश्रम को लेकर प्रकाश झा और बॉबी देओल पर केस दर्ज- 11 जनवरी को होगी सुनवाई

    |

    वेबसीरिज आश्रम के साथ जहां बॉबी देओल ने काफी सुर्खियां बटोरी, वहीं अब एक के बाद एक विवाद में भी फंसते जा रहे हैं। इस सीरीज़ में बॉबी देओल एक कथित धर्म गुरु के किरदार में हैं। जोधपुर की एक स्थानीय अदालत ने 'आश्रम' में हिंदू संतों को गलत तरीके से दिखाने को लेकर निर्देशक प्रकाश झा और अभिनेता बॉबी देओल को नोटिस देकर जवाब मांगा है।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, स्थानीय निवासी खुश खंडेलवाल की ओर से यह याचिका दायर की गयी है, जिसमें कहा गया कि हिंदू संत के रूप में बॉबी देओल के किरदार से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची है। एक दुष्कर्मी, भ्रष्ट और ड्रग डीलर के रूप में दिखाया जाना संतों का अपमान है।

    जोधपुर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश रविंद्र जोशी ने इस मामले की सुनवाई 11 जनवरी को करने का फैसला किया है। इसके पूर्व पिछले महीने करणी सेना के प्रदेश संगठन महामंत्री सुरजीत सिंह ने कानूनी नोटिस भेजा था, जिसमें सीरीज के निर्माताओं पर भारतीय परंपराओं और हिंदू धर्म के रीती-रिवाजों पर हमला करने का आरोप लगाया था। सीरीज के कुछ दृश्यों को लेकर भी नोटिस में आपत्ति जताई गई थी।

    सीरीज़ का दूसरा सीज़न आश्रम चैप्टर 2- द डार्क साइड 11 नवम्बर को एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम किया गया था। जिसके बाद से लगातार यह सीरिज विवादों में है।

    सीरिज के कई दृश्यों पर आपत्ति जताई गई है। जैसे कि एक सीन में दर्शाया गया है कि शुद्धिकरण के नाम पर किस तरह लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। एक एपिसोड में धर्मगुरु बाबा निराला को शराब पीते हुए दिखाया गया है। वहीं, दलित समाज को लेकर भी कई दृश्य ऐसे हैं, जिस पर लोगों ने आरोप लगाया है कि यह सिर्फ द्वेष फैलाने के लिए दिखाया गया है।

    मिलिंद सोमन के न्यूड फोटो को लेकर हुआ था बवाल- एक्टर ने कहा, 'भगवान ने हमें ऐसे ही बनाया है'मिलिंद सोमन के न्यूड फोटो को लेकर हुआ था बवाल- एक्टर ने कहा, 'भगवान ने हमें ऐसे ही बनाया है'

    English summary
    Prakash Jha and Bobby Deol get legal notice over controversial depiction of Hindu saints in Aashram. A resident of Jodhpur had filed a petition in court.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X