For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'पौरशपुर' के निर्देशक ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर लीना दारू की सराहना की, कही ये बात

    By Filmibeat Desk
    |

    पीरियड ड्रामा बनाना सबसे महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण कार्यों में से एक है, और वह भी ALTBalaji और ZEE5 के महान रचना के समान एक काल्पनिक, 'पौरशपुर' महाकाव्य भव्य सेट और भव्य वेशभूषा बनाना। जिंदगी से बड़ी वेशभूषा न केवल जीवन की तुलना में बड़ी कथा का पूरक है, बल्कि वे भारतीय शिल्प और वस्त्रों की मजबूत विरासत की अपनी खुद की एक कहानी बताते हैं।

    महाकाव्य काल्पनिक ड्रामा 'पौरशपुर' के शानदार ट्रेलर और लुभावने चरित्र पोस्टर ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। पीछे भव्य सेट, रंगीन फ़्रेम और ड्रॉप-डेड भव्य चरित्र थे। केवल इस बार, दांव बहुत अधिक लग रहा है।

    पौरशपुर के कई पहलुओं में से जो इसकी कहानी के सामाजिक और सांस्कृतिक आचरण के प्रति वफादार प्रतीत होते हैं, वे हैं इसकी वेशभूषा।विस्तृत और जटिल, प्रत्येक पौशाक न केवल प्रचलित शिल्प में वापस आती है, बल्कि स्वयं पात्रों के साथ भी यात्रा करती है। अस्पष्टता हर फ्रेम की विशेषता हो सकती है, लेकिन यह अतिशयोक्ति नहीं है कि एक रचनात्मक चुनौती स्वर्गीय राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पौशाक डिजाइनर लीना दारू के लिए हर दृश्य में रही है।

    निर्देशक शचींद्र वत्स डिजाइनर के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। "मुझे लीना जी और उनके अनुकरणीय कार्य के बारे में क्या कहना चाहिए ... हर कोई उनके काम और यादगार और ब्लॉकबस्टर फिल्मों से अवगत है जो वह बहुत सारे पुरस्कारों से जुड़ी और जीती थी। उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के साथ काम किया था, जिससे उनमें एक अनूठे स्टाइल स्टेटमेंट का निर्माण हुआ। उनके डिजाइंस पौरशपुर का हिस्सा बने ये हम सभी के लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं था। "

    Paurashpur

    वत्स आगे कहते हैं, "जब मुझे पता चला कि लीनाजी को पौरशपुर के लिए बुलाया गया है, तो मैं उत्साहित हो गया। उन्होंने हर चरित्र, उसके चित्रण और विशेषताओं के संदर्भ में व्यक्तिगत चरित्र स्कैच पर काम किया और अंततः उनके लिए अद्भुत वेशभूषा बनाई, जिसे दर्शक खूब सराह रहे हैं। उन्होंने हर चरित्र को खूबसूरती से व्यक्तिगत रूप से स्कैच किया था। उसकी उम्र को देखते हुए, उन्होंने पौरशपुर के लिए बहुत कड़ी मेहनत की थी और यह वाकई सराहनीय है। काल्पनिक दौर के ड्रामा के लिए वेशभूषा डिजाइन करते हुए उन्होंने आज की पीढ़ी की संवेदनाओं पर विचार किया। वे बहुत ही आकर्षक और अभी तक स्टाइलिश हैं। हर चरित्र का फ्रेम आपको आकर्षित करने के लिए पर्याप्त स्टाइलिश है। लीनाजी, पौरशपुर की आत्मा हैं, और जिस वजह से पहली नज़र की सराहना की जा रही है वह उनकी कड़ी मेहनत और रचनात्मक काम के कारण है। पौरशपुर उनका अंतिम काम था जिसे मैं उन्हें समर्पित करता हूं, और वह हमेशा हमारे दिल में रहेंगी।"

    पीरियड-ड्रामा सीरीज़ में महान अभिनेता अन्नू कपूर, शिल्पा शिंदे, मिलिंद सोमन, साहिल सलाथिया, अनंतविजय जोशी, शहीर शेख, पोलोमी दास, फ्लोरा सैनी, आदित्य लाल सहित कई सितारे शामिल हैं।

    एक असाधारण साम्राज्य के महाकाव्य कहानी को बोल्ड और क्रूर दोनों कहानियों के साथ देखें, क्योंकि यौन संबंध, शाही विश्वासघात, दोहरे मानदंड, लिंग राजनीति और एक निर्णय के बीच एक लड़ाई है जो पूरे राज्य के सामाजिक ताने-बाने पर सवाल उठाता है।

    29 दिसंबर 2020 को केवल ALTBalaji & ZEE5 पर महान कृति 'पौरशपुर' को देखने के लिए जुड़े रहें!

    English summary
    Paurashpur director sachindra vats admire costume designer leena daru
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X