For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अब पाकिस्तान में पूछ कर दिखाओ - भाबीजी घर पर हैं!

    By Goldi
    |

    उड़ी हमले के बाद भारत की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक और दुनियाभर में अलग-थलग पड़ने से बौखलाए पाकिस्तान ने अब पाकिस्तान के भीतर इंडियन टीवी सीरियल्स पर रोक लगा दी है। पाकिस्तानी अख़बार 'द नेशन'की रिपोर्ट को माने तो, पाकिस्तानी आवाम चाहती थी कि भारतीय चैनलों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए।

    इस पर पाकिस्तान की इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेशन अथॉरिटी (PEMRA) ने 15 अक्टूबर के बाद किसी भी भारतीय चैनल व प्रोग्राम के प्रसारण (ब्रॉडकास्टिंग) पर रोक लगा दी है।

    इतना ही खबर के मुताबिक अगर पकिस्तान में कोई भी इस फरमान को नहीं मानेगा तो उसकेखिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी इस बैन के साथ ही पाकिस्तान में प्राइम टाइम पर आने वाले इंडियन सीरियल्स भी बंद किए जा चुके हैं।

    आपको बता दें कि उडी हमलो के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तो में बहुत दरार आ गयी जिसका असर मनोरंजन की दुनिया में काफी देखने को मिला रहा है।

    गौरतलब है की पाकिस्तान में भारतीय शो को बहुत पसंद किया जाता है जिसमे सबसे ऊपर है चैनल कलर्स। तो आइये स्लाइड्स में जानतें है, उन सीरियल्स के बारे में, जो पाकिस्तान में बैन किए जा चुके हैं।

    बिग बॉस 10

    बिग बॉस 10

    बिगबॉस 10 जोकि हर जगह अपनी धूम मचा रहा है इसे पाकिस्तान ने अपने देश में बैन कर दिया है। पाकिस्तान में सलमान खान की फैन फोलोविंग काफी अच्छी इसके बावजूद पाकिस्तान की आवाम इस बार यह शो नहीं देख सकेगी। बता दें इस बार शो को और भी दिलचस्प बनाने के लिए शो में कॉमन मैन को भी एंट्री मिली हैं।

    नागिन-2

    नागिन-2

    पाकिस्तान में चैनल कलर्स के शो काफी पसंद किये जाते हैं फिर चाहे वह नागिन हो या कवच। लेकिन इस बार दर्शक नागिन के पार्ट 2 को नहीं देख सकेंगें क्यों कि शो को पाकिस्तान में बैन किया जा चुका है। सीरियल नागिन की कहानी पर बेस्ड है। इसमें नाग-नागिन की बेटी अपने माता-पिता की मौत का बदला लेती है।

    ये है मोहब्बतें

    ये है मोहब्बतें

    स्टार प्लस का बहुचर्चित शो ये है मोहब्बतें को भी पाकिस्तान ने बैन कर दिया है। एकता कपूर निर्देशित सीरियल ये है मोहब्बतें के लीड किरदार रमन और इशिता भल्ला हैं। रमन अपनी पहली पत्नी को छोड़ दूसरी से शादी कर लेता है लेकिन उसकी पहली पत्नी रमन और इशिता की जिंदगी में बार-बार प्रॉब्लम क्रिएट करती है।

    भाभी जी घर पर हैं

    भाभी जी घर पर हैं

    एंड टीवी का बहुचर्चित शो भाभी जी घर पर हैं को भी पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। गौरतलब है कि इस शो में दो पड़ोसी एक-दूसरे की वाइफ में इंटरेस्ट लेते हैं और उनके जीवन से जुड़ी घटनाओं को बहुत ही मजेदार ढंग से दिखाया जाता है।

    थपकी प्यार की

    थपकी प्यार की

    कलर्स का बहुचर्चित शो थपकी प्यार की को भी पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। इस शो की कहानी एक ऐसी लड़की की है जो हक्लाती है, जिस कारण लोग उसे थपकी बुलाना शुरूकर दिया।

    मे आई कम इन मैडम

    मे आई कम इन मैडम

    लाइफ ओके पर प्रसारित होने वाला कॉमिक शो मे आई कम इन मैडम भी बैन कर दिया गया है। इस सीरियल में एक शख्स ऑफिस में अपनी बॉस की अटेंशन पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहता है। बस इसी थीम पर बेस्ड यह सीरियल लोगों को काफी पसंद है।

    कुबूल है

    कुबूल है

    यह शो भारत की मुस्लिम कम्युनिटी में काफी पॉपुलर है। इतना ही नहीं पाकिस्तान की जनता भी इसे काफी पसंद करती थी। लेकिन अब इसे वहां बैन कर दिया गया है।

    English summary
    In the aftermath of the Uri attacks, pakistan banned indian television shows in pakistan
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X