For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    स्टार प्लस के 'फाल्तू' की कहानी ने दर्शकों को चौंकाया, नेटिजन्स ने रखी 'वॉइस ऑफ चेन्ज' बनाने मांग

    |

    स्टार प्लस ने कुछ समय पहले ही 'फाल्तू' सीरियल लेकर दर्शकों के बीच आया है। अब जब सीरियल के कॉन्टेंट बदल गए हैं और हर वर्ग को ध्यान में रख कर बनाए जा रहे हैं। ऐसे में स्टार प्लस एक ऐसी लड़की कहानी को लेकर दर्शकों के बीच आया है जिसे परिवार में अस्वीकार कर दिया गया लेकिन वो अपने सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत करती है और इसे सच करती है।

    अक्सर हम कहते हैं कि अब महिलाओं को लेकर लोगों को नजरिया बदल गया है। जब हम एकजुटता के साथ खड़े होते हैं और आज के समाज में असमानताओं का सामना करने वाली बच्चियों के लिए अपनी आवाज उठाते हैं। ऐसे में एक और लड़की की कहानी जिसे बड़े होने के दौरान नजरअंदाज कर दिया गया था, आज सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

    'निराशा' नाम की एक लड़की, जिसका मतलब ही 'निराशा' होता है। एक ऐसी कहानी बताने के लिए आगे आई जो निश्चित रूप से आपका दिल तोड़ देगी। जब 'निराशा' का जन्म हुआ, तो उसका परिवार निराश था और वह लड़की नहीं चाहता था और इसलिए उन्होंने उसका ये नाम रखा। उसे हमेशा अपने नाम की वजह से तंग किया गया। और अब वह इस छोटे से वीडियो के जरिए अपनी कहानी बताने के लिए आगे आई । 'निराशा' महाराष्ट्र के एक गांव की रहने वाली है और फिलहाल मुंबई में रहती हैं। उसकी जीवन कहानी परेशान करने वाली और चिंताजनक है और कुछ ऐसा है जो भारत में बहुत होता है।

    अफसोस की बात है कि, आज भी भारत में कई लड़कियों की यही सच्चाई है। उनके अस्तित्व के अधिकार उस दिन से छीन लिए जाते हैं जिस दिन वे पैदा होती हैं और उनके साथ बुरा सलूक किया जाता है कि वो कौन हैं। संयोगवश, टीवी शो 'फाल्तू' में एक ऐसी ही कहानी दिखाई गई है, जहां बच्चियों को नजरअंदाज किया गया है। 'फाल्तू' राजस्थान की एक लड़की की कहानी है जो अपने अस्तित्व के लिए लड़ रही है ताकि उसके साथ सामान व्यवहार किया जाए।

    दुनिया के सामने खुद को साबित करने और अपने सपने का पीछा करते हुए फालतू हर उस लड़की का प्रतिनिधित्व करती है जिसे छोटा महसूस कराया गया है। दुनिया भर में 'निराशा' और 'फाल्तू' जैसी उत्पीड़ित लड़कियों के अधिकारों को एक आवाज की जरूरत है।

    English summary
    Netizens demand the shocking story of Star Plus 'Faltu' to be made 'Voice of Change', see detail
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X