For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    NCPCR ने नेटफ्लिक्स शो 'बॉम्बे बेगम्स' को बंद करने का दिया आदेश, 24 घंटों में मांगी रिपोर्ट- जानें पूरा मामला

    |

    नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई अलंकृता श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी वेब सीरिज 'बॉम्बे बेगम्स' विवादों में घिर आई है। इस वेब शो को लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने आपत्ति जताई है और सीरीज की स्ट्रीमिंग को बंद करने के लिए कहा है। आयोग ने गुरुवार को नेटफ्लिक्स को एक नोटिस जारी किया।

    नोटिस में उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म को 24 घंटे में एक विस्तृत एक्शन रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है और ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। सीरिज पर बच्चों को गलत ढ़ंग से दिखाने का आरोप है।

    आयोग के पास एक शिकायत आई थी कि इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि नाबालिगों का यौन गतिविधि और मादक पदार्थों के सेवन में संलिप्त होना आम बात है। आयोग ने कहा कि इस प्रकार का विषय न केवल युवाओं को गलत तरीके से प्रभावित करेगा बल्कि इससे बच्चों के साथ दुर्व्यवहार और शोषण भी बढ़ सकता है।

    NCPCR ने नोटिस में कहा है कि नेटफ्लिक्स को बच्चों के संबंध में या बच्चों के लिए किसी भी फिल्म और वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। आयोग ने कहा कि 'इसलिए आपको इस मामले को गंभीरता से देखना चाहिए और सीरीज की स्ट्रीमिंग पर तुरंत रोक लगाएं।'

    गौरतलब है कि, कॉरपोरेट की दुनिया से लेकर मुंबई के बार डांसर्स तक, जिंदगी के अलग अलग पड़ाव पर खड़ी 5 महिलाएं और उनके सपने, जिद, आकांक्षाएं, सफलता और निराशाओं की कहानी है बॉम्बे बेगम्स।

    रूही BOX OFFICE: जान्हवी कपूर की फिल्म ने दी शानदार ओपनिंग- यहां जानें पहले दिन का कलेक्शनरूही BOX OFFICE: जान्हवी कपूर की फिल्म ने दी शानदार ओपनिंग- यहां जानें पहले दिन का कलेक्शन

    English summary
    National Commission for Protection of Child Rights (NCPCR) has asked the OTT platform Netflix to stop streaming 'Bombay Begums' over inappropriate portrayal of children.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X