»   » पहलवानी के चलते मिली 'भीम' की भूमिका : सौरभ गुर्जर

पहलवानी के चलते मिली 'भीम' की भूमिका : सौरभ गुर्जर

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi
My build got me 'Mahabharat' role: Wrestler Saurav Gurjar
इन दिनों स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम महाभारत की जमकर तारीफें हो रही हैं। पहलवानी से अभिनय की दुनिया में नई पारी शुरू करने वाले सौरभ गुर्जर के अनुसार अभिनय क्षमता की बजाए अपनी कद-काठी के कारण उन्हें 'महाभारत' में भीम की भूमिका करने का मौका मिला।

सौरभ ने कहा, 'मैं अभिनय में अच्छा नहीं था। मेरी शारीरिक कद-काठी के कारण भीम का रोल मिला। इसके बाद रजत कपूर द्वारा एक वर्कशॉप में मैंने अभिनय का कुछ कौशल सीखा।

सौरभ अपने सह-कलाकार शाहिर शेख (अर्जुन), भीन राणा (नकुल) और लावण्या भारद्वाज (सहदेव) के साथ भीषण गर्मी में एक युद्ध का दृश्य करने में व्यस्त थे। पत्रकारों से बात करने के दौरान भी वह भारी पोशाक और जवाहरात पहने हुए थे।

सौरभ ने बताया कि वह अपने स्वास्थ्य और कद-काठी का हमेशा खास ख्याल रखते हैं। हमेशा जिम जाना और अच्छी नींद लेना उनकी आदत में शुमार है। अपनी बलिष्ठ कद-काठी को बनाए रखने के लिए वह खाना भी भरपूर मात्रा में खाते हैं।

अपने किरदार के लिए तैयारियों के बारे में सौरभ ने बताया, "भीम के किरदार को समझने के लिए कई किताबों को पढ़ना पड़ा। इंटरनेट पर भीम के बारे में ज्याद जानकारी मौजूद नहीं है। उन्होंने बताया, "अब मुझे लोग पहचानने लगे हैं। मैं जब भी बाहर जाता हूं लोग भीम के नाम से ही बुलाते हैं।"

English summary
Wrestler-turned-TV actor Saurav Gurjar, who made his debut as Bheem in mythological show "Mahabharat", says that he was shortlisted for the role because of his physique and not for his acting skills.
Please Wait while comments are loading...