For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    पंजाब लायन्स के कैप्टन मीका सिंह ने जरूरतमंद लोंगों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए शुरू की लंगर सेवा!

    By Filmibeat Desk
    |

    ज़ी टीवी पिछले तीन दशकों से टेलीविजन पर नए और अनोखे कार्यक्रम दिखाने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है और अब एक बार फिर इस चैनल ने अपने नए नॉन-फिक्शन शो 'इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग' के साथ म्यूज़िक रियलिटी शोज़ का चेहरा बदल दिया है। जहां खेल की दुनिया में हमने कई लीग प्रतियोगिताएं देखी हैं, वहीं इस अनोखी म्यूज़िक लीग में भारत के अलग-अलग क्षेत्रों की 6 टीमें एक म्यूज़िकल चैंपियनशिप में मुकाबला कर रही हैं। जहां इस शो ने अब तक दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया, वहीं कोविड-19 महामारी के चलते कुछ समय के लिए महाराष्ट्र में शूटिंग पर पाबंदी लगा दी गई हैं।

    बुरे वक्त में भी गोविंदा ने इसलिए ठुकरा दी थी सलमान खान की फिल्म? अब कर डाला बड़ा खुलासा!बुरे वक्त में भी गोविंदा ने इसलिए ठुकरा दी थी सलमान खान की फिल्म? अब कर डाला बड़ा खुलासा!

    इस वजह से इस शो के किसी भी नए एपिसोड की शूटिंग नहीं हो पा रही है। जहां इस लाॅकडाउन में सभी कैप्टन्स किसी न किसी गतिविधि में व्यस्त हैं, वहीं पंजाब लायन्स के कैप्टन मीका सिंह ने अपने नेक कामों से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। जब से यह शो शुरू हुआ है, तब से ही सभी छह टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और दर्शकों का मनोरंजन करने में जुटी हुई हैं। ऐसी ही एक टीम है पंजाब लायन्स, जिसने हर बार अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है।

    टीम के कैप्टन मीका सिंह इस सीजन के दौरान टीम को आगे बढ़ने में मदद कर रहे हैं। इस लॉकडाउन के दौरान जहां वो इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग की शूटिंग को बहुत मिस कर रहे हैं, वहीं वो जरूरतमंद लोगों की मदद करने में भी हाथ बंटा रहे हैं। उन्होंने सभी जरूरतमंद लोंगों के लिए एक लंगर सेवा शुरू की है, जो इस महामारी के दौरान भूख से जूझ रहे है।

    उन्हें एहसास हुआ कि बहुत-से लोगों ने अपनी आजीविका का साधन खो दिया है और उनके पास खाना खरीदने के लिए पैसे नहीं है। इसके अलावा पुलिसकर्मी, बस ड्राइवर जैसे बहुत-से फ्रंटलाइन वर्कर्स भी हैं, जो इस दौरान दिन-रात काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को घर का बना ताजा खाना मुहैया कराने के उद्देश्य से मीका सिंह ने डिवाइन टच नाम की एनजीओ के साथ मुंबई, दिल्ली और इंदौर में लंगर सेवा शुरू की है और वो इसे देश के दूसरे हिस्सों में भी शुरू करने का प्रयास कर रहे हैं।

    पंजाब लायन्स के कैप्टन मीका सिंह बताते हैं, ''इस समय लोग कोरोनावायरस से ज्यादा भूख से मर रहे हैं। हमें ऐसे लोगों के बारे में भी सोचना चाहिए जो सड़कों पर हैं और जिन्हें खाने की जरूरत है। आज बेरोजगार लोगों को खाना चाहिए। लोगों के पास पीने के लिए पानी, पहनने के लिए कपड़े और सोने के लिए जगह नहीं है और अब वक्त आ गया है कि हम उनके बारे में भी सोचें।

    इसलिए मैं सभी से विनम्र निवेदन करता हूं कि ऐसे लोगों की मदद करें। मेरी एनजीओ डिवाइन टच ने जरूरतमंद लोगों के साथ-साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स को रोजाना घर का बना खाना और पानी मुहैया कराने का अभियान शुरू किया है। मैं अपनी तरफ से एक छोटा-सा प्रयास कर रहा हूं, और मुझे उम्मीद है कि बाकी लोग भी मदद के लिए आगे आएंगे।''

    जहां मीका अपना यह नेक काम जारी रखे हुए हैं वहीं इस वीकेंड हम इस शो की पहली चार इनिंग्स के दौरान की सभी कैप्टंस की सबसे बढ़िया परफॉर्मेंस देखेंगे। इस बीच हम भी यह प्रार्थना करते हैं कि यह महामारी और सभी की तकलीफें जल्द से जल्द खत्म हों। आप सभी घर में रहें और सुरक्षित रहें। सभी कैप्टंस की अब तक की बेस्ट परफॉर्मेंस का मजा लेने के लिए देखिए इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग, इस शनिवार और रविवार रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।

    English summary
    Bollywood Famous singer Mika Singh starts food service for Needy during the pandemic! Read this details.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X