»   » सुपर ब्लॅाकबस्टर..400 मिलियन..दुनिया का 1 सुपरस्टार..होश उड़ जायेंगे

सुपर ब्लॅाकबस्टर..400 मिलियन..दुनिया का 1 सुपरस्टार..होश उड़ जायेंगे

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

सास बहू और सस्पेंस के बीच इन दिनों जहां कई टीवी शो टीआरपी की रेस में आगे बढ़ने की होड़ में लगे हैं। टीवी के किसी भी चैनल पर देख लीजिए। हर जगह आपको रोमांस और ड्रामा की भरमार मिलेगी।

ALERT..7 सुपरस्टार..खुला राज..ऐसी तस्वीरें VIRAL..होश उड़ जायेंगे

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सारे ब्लाॅकबस्टर शो को छोड़कर एक ऐसा शो है जो इन सबसे कई मामले में नंबर 1 है। यहां तक कि इस शो की टीआरपी का रिकॅार्ड किसी के लिए भी तोड़ना मुश्किल है।

दूरदर्शन के शो मैं कुछ भी कर सकती हूं ने 131 एपिसोड के साथ 2 सीजन पूरे कर 400 मिलियन का रिकॉर्ड तोड़ा चुका है। ये शो डॉक्टर स्नेहा माथुर की कहानी है जो मुंबई छोड़ गांव के लिए नई उम्मीद बन कर आती है।

Main Kuch Bhi Kar Sakti Hoon

13 भारतीय भाषाओं में यह शो टेलीकास्ट किया जाता है।यह शो सास-बहू मेलोड्रामा या नाग-नागिन का शो नहीं बल्कि सामाजिक बुराईओं, रिवाजों, भ्रष्टाचार, पितृसत्ता, भ्रुण-हत्या और सेक्स-एजुकेशन आदि के बारे में है।


गौरतलब है कि 2014 में यह शो लांच किया गया था। अब यह शो अपने 400 मिलियन व्यू के साथ 50 देशों में देखा जा रहा है। अब इस शो को 14 भिन्न भाषाओं में डब किया जा रहा है।ताकि रेडियो और इंटरनेट के माध्यम से इस

Main Kuch Bhi Kar Sakti Hoon

बेहतरीन कांसेप्ट को दुनिया के हर कोने में पहुंचाया जा सके। इसके साथ यह शो सीजन 3 की भी तैयारी कर रहा है।


बहरहाल, टीवी पर हमेशा से ही बेहतरीन कंटेंट को मात खानी पड़ी है। कई अच्छे कंटेंट कम टीआरपी के चलते जल्द बंंद हो जाते हैं या फिर हाई टीआरपी नहीं ला पाते हैं। आप भी देखें ऐसे शो की झलक..

मेरी दुर्गा

मेरी दुर्गा

हाल ही में यह शो लांच हुआ है जिसका फोकस बेटी शिक्षा पर है। लेकिन टीआरपी की रेस में यह शो काफी पीछे है।

दहलीज

दहलीज

यह शो भी महिला अधिकारों और समाज में होने वाले अपराधों को लेकर केंद्रीत था। इसे भी कम टीआरपी के चलते जल्द बंद कर दिया गया। यह एक फाइनाइट सीरिज के तौर पर लांच किया गया था।

तमन्ना

तमन्ना

तमन्ना के केंद्र शादी के बाद होने वाले हिंसा के खिलाफ अकेले लड़ती हुई मां की कहानी है। यह शो कंटेंट के लिहाज से बेहद पसंद किया गया। लेकिन टीआरपी में पहले पायदान में पहुंचने में नाकामयाब रहा।

गंगा

गंगा

इस शो की कहानी बाल विवाद पर केंद्रीत थी जो कि लीप के बाद लव स्टोरी में तब्दील हो गई।

उड़ान

उड़ान

चकोर के बचपन के संघर्ष को बेहद पसंद किया गया। एक लड़की के आम से खास बनने की कहानी लीप के बाद रोमांस ट्रेक में बदल दी गई।

बालिका वधु

बालिका वधु

बालिका वधु में आनंदी के बचपन के सफर को बेहद पसंद किया गया। लेकिन बाद में लीप के बाद कहानी मे आए बदलाव ने दर्शकों का ध्यान दूसरे शो की तरफ कर दिया।

उतरन

उतरन

इस शो की कहानी एक आम लड़की के उतरन से शुरू होकर प्रेम त्रिकोण में फंस कर रह गई।

 

English summary
Main Kuch Bhi Kar Sakti Hoon break record 400 Million view and become number one show..Here read full news..
Please Wait while comments are loading...