For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    चेन्नई एक्सप्रेस के थंगाबल्ली के पापा हैं महाभारत के कर्ण, आज भी होती है पूजा

    |

    महाभारत में कर्ण का किरदार निभाने वाले एक्टर पंकज धीर ने एक इंटरव्यू में बताया कि आज भी करनाल और बस्तर में उनकी बड़ी बड़ी मूर्तियां लगी हुई हैं और उनकी पूजा होती है। शायद ही लोगों को पता हो इन कर्ण मंदिरों में पंकज धीर की पूजा होती है।

    पंकज धीर का कहना है कि ये दिखाता है कि लोगों ने मुझे कर्ण के रूप में स्वीकार किया था। और उस समय महाभारत, रामायण के बाद इकलौता ऐसा शो था जिसने लोगों पर ऐसा असर डाला।

    वैसे कम ही लोग जानते हैं कि पंकज धीर, चेन्नई एक्सप्रेस के विलेन थंगाबल्ली यानि कि निकितन धीर के पिता हैं। इतना ही नहीं मशहूर टीवी एक्टर कृतिका सेंगार उनकी बहू हैं।

    mahabharat-karna-pankaj-dheer-chennai-express-thagaballi-s-father-is-worshipped-in-temples

    अपने किरदार के बारे में बात करते हुए पंकज धीर ने बताया कि उन्हें पता ही नहीं था कि कर्ण कैसे चलता है, कैसे बोलता है इसलिए वो बहुत संभल कर अपना किरदार निभाते थे और यही बात लोगों को भा गई।

    जानिए महाभारत के बारे में कुछ और दिलचस्प किस्से -

    पंकज धीर का एक्सीडेंट

    पंकज धीर का एक्सीडेंट

    एक्टर पंकज धीर ने सीरियल में कर्ण की भूमिका निभाई थी। शूटिंग के दौरान उनके साथ एक हादसा हुआ जब एक तीर उनकी आंख को चोटिल करता हुआ निकला और उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी। वहीं एक बार उनका रथ टूट गया और घोड़े बेकाबू हो गए थे।

    जुही चावला

    जुही चावला

    द्रौपदी के रोल के लिए जुही चावला को अप्रोच किया गया। लेकिन उन्होंने कयामत से कयामत तक के लिए ये रोल छोड़ दिया। बाद में रूपा गांगुली को ये रोल उनकी शानदार हिंदी के कारण मिला।

    रूपा गांगुली का चयन

    रूपा गांगुली का चयन

    रूपा गांगुली ने चीर हरण सीन के लिए 6 मीटर की ही साड़ी पहनी थी। वहीं 250 मीटर की लंबी साड़ी का सीन अलग से शूट किया गया। बाद में दोनों सीन को तकनीक के माध्यम से जोड़ा गया था।

    गूफी पेंटल थे कास्टिंग डायरेक्टर

    गूफी पेंटल थे कास्टिंग डायरेक्टर

    इस सीरियल के कास्टिंग डायरेक्टर थे गूफी पेंटल। इस सीरियल के लिए अलग अलग किरदारों के लिए 15 हज़ार लोगों ने आवेदन किया था। जिसके बाद काट छांट कर 1500 लोगों को ऑडीशन के लिए बुलाया गया।

    नीतीश भारद्वाज का स्क्रीन टेस्ट

    नीतीश भारद्वाज का स्क्रीन टेस्ट

    नीतीश भारद्वाज के साथ 55 लोगों ने श्रीकृष्ण के रोल के लिए ऑडीशन दिया था। जबकि नीतिश भारद्वाज को विदुर के रोल के लिए फाईनल कर लिया गया था। लेकिन बाद में उन्हें श्रीकृष्ण का रोल दे दिया गया था। क्योंकि रवि चोपड़ा को उनकी मुस्कान बेहद पसंद आई थी।

    गोविंदा और चंकी पांडे

    गोविंदा और चंकी पांडे

    सीरियल में अभिन्यु के रोल के लिए गोविंदा और चंकी पांडे को अप्रोच किया गया था लेकिन दोनों ने ही ये रोल रिजेक्ट कर दिया। बाद में ये किरदार मयूर वर्मा ने किया जो बचपन में चाइल्ड एक्टर मास्टर मयूर के नाम से मशहूर थे।

    अर्जुन जैकी श्रॉफ

    अर्जुन जैकी श्रॉफ

    सीरियल में जैकी श्रॉफ को अर्जुन के किरदार के लिए अप्रोच किया गया था लेकिन जैकी श्रॉफ ने भी महाभारत का ये शानदार किरदार निभाने से मना कर दिया।

    फिरोज़ खान

    फिरोज़ खान

    बाद में एक्टर फिरोज़ खान ने अर्जुन के इस किरदार को अमर कर दिया। वो इस किरदार से इतने पॉपुलर हो चुके थे कि कुछ दिन तक उनका स्क्रीन नाम अर्जुन ही चला।

    मुकेश खन्ना - भीष्म

    मुकेश खन्ना - भीष्म

    रामायण में भीष्म पितामह की भूमिका से पहले, मुकेश खन्ना को द्रोणाचार्य का रोल मिला था। लेकिन शूटिंग वाले दिन उनसे भीष्म पितामह के कपड़े पहनने को कहे गए।

    इकलौते मशहूर एक्टर

    इकलौते मशहूर एक्टर

    इस सीरीज़ में इकलौते मशहूर एक्टर थे राज बब्बर जिन्होंने सीरियल में शांतनु का रोल अदा किया था।

    English summary
    Mahabharat’s Karna Pankaj Dheer is father of Chennai Express Thangaballi. Pankaj Dheer in an interview confessed that he is still worshipped in temples.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X