For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    रामायण की जबरदस्त टीआरपी ,लॉकडाउन 2 में नहीं होंगे बोर, दूरदर्शन का डीडी रेट्रो, पुराने शोज की लाइन

    |

    लॅाकडाउन 2 में इस वक्त पूरा देश आ गया है। पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा अनुसार कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए अब 3 मई तक देश बंद रहेगा। इस बीच घर पर लोगों के एंटरटेनमेंट की प्लानिंग दूरदर्शन ने पहले ही कर ली है। रामायण और महाभारत की टीआरपी के साथ दूरदर्शन के हजारों की संख्या में बढ़ते हुए दर्शकों को देखते हुए नया चैनल डीडी रेट्रो शुरू किया गया है।

    लव आज कल 2 के फ्लॉप होने पर सैफ अली खान ने बेटी सारा को किया मैसेज, पूछा तुम ठीक हो !लव आज कल 2 के फ्लॉप होने पर सैफ अली खान ने बेटी सारा को किया मैसेज, पूछा तुम ठीक हो !

    जहां पर एक बार फिर से रामायण और महाभारत के साथ 80 से 90 के शो के सारे शोज को दिख सकते हैं। अगर आप सोच रहे होंगे कि क्या इसमें आपका पसंदीदा शो होगा, तो हां, ऐसा होगा।

    दूरदर्शन अपने पुराने सभी हिट शोज और टीवी एड की वापसी कर रहा है। जिसे सुनकर आप एक बार फिर से अपने बचपन के दिनों के साथ टीवी के शुरुआती समय में जा सकते हैं। यहां पढ़िए इस संबंध में पूरी जानकारी।

    दूरदर्शन ने अपना नया चैनल लांच कर दिया

    दूरदर्शन ने अपना नया चैनल लांच कर दिया

    कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामले के बीच दूरदर्शन ने अपना नया चैनल लांच किया है ताकि दर्शकों के एंटरटेनमेंट में किसी भी तरह की कमी ना रहे। खासकर जिस तरह की प्रतिक्रिया रामायण और महाभारत को मिली है इसके बाद दूरदर्शन ने अपना नया चैनल लांच कर दिया है।

    क्लासिकल और नॉस्टैलजिया वाले शोज

    क्लासिकल और नॉस्टैलजिया वाले शोज

    आपको बता दें कि लॅाकडाउन 2 की तारीख 3 मई की गई है। लेकिन इसकी घोषणा होने से पहले डीडी ने अपने क्लासिकल औरनॉस्टैलजिया वाले शोज को लाने का फैसला किया है। 12 अप्रैल को डीडी रेट्रो नेट्वीट किया है, लिखा गया है कि दूरदर्शन के यादगार शोज के जरिए पुरानी यादों में खोने के लिए देखिए डीडी रेट्रो।

    हर पुराने शोज के दोबारा से टेलीकास्ट

    हर पुराने शोज के दोबारा से टेलीकास्ट

    इसके साथ हाल ही में इस पर दोबारा से महाभारत का प्रसारण किया जा रहा है। जहां आपको हर पुराने शोज के दोबारा से टेलीकास्ट की जानकारी दी गई है। महाभारत को यहां पर रात 8 बजे दिखाया जाएगा। वैसे इसका प्रसारण दूरदर्शन पर शाम को 7 बजे किया जाता है।

    उपनिषद गंगा, चाणक्य, श्रीमान श्रीमती, शक्तिमान, जंगल बुक, देख भाई देख

    उपनिषद गंगा, चाणक्य, श्रीमान श्रीमती, शक्तिमान, जंगल बुक, देख भाई देख

    बता दें कि आने वाले दिनों में इस पर वो सभी शोज दिखाए जायेंगे जिनकी मांग रामायण और महाभारत के टेलीकास्ट के बाद की गई है।सर्कस, ब्योमकेश बख्शी, बुनियाद, उपनिषद गंगा, चाणक्य, श्रीमान श्रीमती, शक्तिमान, जंगल बुक, देख भाई देख के साथ कई शोज वापसी की तैयारी में हैं।

    दूरदर्शन 40 हजार इसकी व्यूअरशिप

    दूरदर्शन 40 हजार इसकी व्यूअरशिप

    केवल लॅाकडाउन में रामायण और महाभारत की वापसी के बाद दूरदर्शन की टीआरपी में जबरदस्त उछाल आया है। नेशनल ब्रॅाडकास्टर के अनुसार 40 हजार इसकी व्यूअरशिप में इजाफा हुआ है।

    159.6 करोड़ लोगों ने देखा दूरदर्शन

    159.6 करोड़ लोगों ने देखा दूरदर्शन

    रिपोर्ट के अनुसार दूरदर्शन को 1.596 बिलियन इंप्रेशन्स मिला है। यानी कि इसे 159.6 करोड़ लोगों ने देखा है। टीआरपी की लिस्ट में डीडी नंबर 1 पर है। ऐसे में लॅाकडाउन 2 का फायदा अब डीडी को होगा इसमें कोई दोराय नहीं है।

    रामायण के ओपनिंग एपिसोड को पहले दिन

    रामायण के ओपनिंग एपिसोड को पहले दिन

    रिपोर्ट अनुसार रामायण के ओपनिंग एपिसोड को पहले दिन 34 मिलियन दर्शकों ने ये शो देखा है। इसके बाद इसे 3.4 प्रतिशत की रेटिंग मिली है। शाम के एपिसोड को 45 मिलियन दर्शकों ने देखा जिसकी रेटिंग 5.2 रही है। अगले दिन रविवार को इसे 40 मिलियन और शाम को 51 मिलियन लोगों ने देखा है। य

    दूरदर्शन फ्री चैनल है। जिसका फायदा होगा

    दूरदर्शन फ्री चैनल है। जिसका फायदा होगा

    ये भी बता दें कि रामायण को टीवी पर काफी लंबे समय बाद या फिर ये कह लें कि लोगों की डिमांड पर वापसी कराई गई है। ऐसे में इसकी टीआरपी का बढ़ने का चांस सबसे अधिक है। साथ ही दूरदर्शन फ्री चैनल है। जिसका फायदा ये है कि गांव से लेकर शहर तक कई लोग इसे बिना किसी कीमत चुकाए देख सकते हैं। जो कि बाकी के चैनल के साथ सुविधा नहीं है।

    English summary
    Lockdown 2 doordarshan launches dd retro ramayan mahabharat all old shows will be telecast , here read full news
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X