For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कौन बनेगा करोड़पति एपिसोड 6 Live: अमिताभ बच्चन ने नए प्रतिभागियों के साथ शुरू किया नया हफ्ता

    |

    अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के नए हफ्ते की शुरूआत नए प्रतिभागियों के साथ की। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट पर आज के प्रतिभागी भी देश के अलग अलग प्रांतों से अपनी किस्मत हॉटसीट पर आज़माने आए हैं। लेकिन हॉटसीट तक पहुंचने से पहले हर किसी को देनी होगी उंगलियों वाली परीक्षा। यानि कि Fastest Finger First.

    अमिताभ बच्चन ने आज का खेल नए प्रतिभागियों के साथ शुरू किया है। इनमें महाराष्ट्र की अस्मिता माधव गोरे, गुजरात के रुघनाथ राम, पंजाब के प्रदीप कुमार सूद, महाराष्ट्र की मृणालिका दुबे, तेलंगाना की सविता रेड्डी, चरनिया के डॉ. रियाज़ दीदारली, पश्चिम बंगाल के कपिल गुरुंग और बिहार की सीमा कुमारी।

    इन सभी प्रतिभागियों में से हॉटसीट तक पहुंचने की बाज़ी मारी है पंजाब के प्रदीप कुमार सूद ने। अब प्रदीप के साथ आज के खेल की दिलचस्प शुरूआत हो चुकी है।

    आज का प्रश्न

    आज का प्रश्न

    आज के Fastest Finger First का प्रश्न था - सबसे पहले से शुरू कर इन उपलब्धियों को उस क्रम में रखें, जिसमें इन्हें हासिल किया गया।

    सीवी रमन का भारत रत्न

    अभिनव बिंद्रा का ओलंपिक गोल्ड

    राकेश शर्मा का अंतरिक्ष में प्रवेश

    कैलाश सत्यार्थी का नोबल पुरस्कार

    नए प्रतिभागी

    नए प्रतिभागी

    सही जवाब है - सीवी रमन का भारत रत्न, कैलाश सत्यार्थी का नोबल पुरस्कार, अभिनव बिंद्रा का ओलंपिक गोल्ड, राकेश शर्मा का अंतरिक्ष में प्रवेश।

    हॉटसीट पर बैठे

    हॉटसीट पर बैठे

    केवल दो ही लोगों ने इस सवाल का सही जवाब दिया। जिनमें 8 सेकंड में सही जवाब देकर अमृतसर, पंजाब के प्रदीप कुमार सूद हॉटसीट पर बैठ चुके हैं।

    लाइफलाइन

    लाइफलाइन

    आठवें ही प्रश्न पर प्रदीप ने अपनी पहली लाइफलाइन ली और 50 - 50 का उपयोग किया जिसके बाद सही जवाब देकर उन्होंने 80 हज़ार रूपये की राषि अपने नाम की।

    जाती गई लाइफलाइन

    जाती गई लाइफलाइन

    इसके बाद 1,40,000 के प्रश्न के लिए प्रदीप फिर से अटके और उन्होंने अपने दोस्त को फोन करने का ऑप्शन चुन कर एक और लाइफलाइन ली। लेकिन उनकी दोस्त उनकी मदद नहीं कर पाई।

    गलत ही अनुमान

    गलत ही अनुमान

    प्रदीप कुमार सूद काफी दुविधा में थे और इसलिए उन्होंने एक और लाइफलाइन का चुनाव किया और सवाल फ्लिप करने की मांग की। हालांकि ये एक अच्छा चुनाव था क्योंकि सवाल का जवाब उन्होंने गलत ही अनुमान लगाया था।

    राजनीति से संबंध

    राजनीति से संबंध

    अब प्रदीप के पास केवल एक्सपर्ट से सलाह लेने की लाइफलाइन बची थी लेकिन उसका इस्तेमाल भी उन्हें अगले ही प्रश्न में करना पड़ा। ये प्रश्न, 3,20,000 रूपये के लिए पूछा गया और राजनीति से संबंधित था।

    छोड़ दिया गेम

    छोड़ दिया गेम

    दो ही प्रश्नों बाद प्रदीप फिर फंसे और कोई लाइफलाइन हाथ में ना होने के कारण उन्होंने 12,50,000 की राशि लेकर खेल छोड़ दिया। उन्होंने जाते जाते जवाब का तुक्का लगाया। जो कि सही तुक्का था।

    अगले प्रतिभागी का इंतज़ार

    अगले प्रतिभागी का इंतज़ार

    इसके बाद एक बार फिर से Fastest Finger First खेला गया। प्रश्न था - इन राज्यों को अरब सागर से इनकी दूरी के अनुसार बढ़ते क्रम में लगाइए।

    असम

    कर्नाटक

    छत्तीसगढ़

    अरूणाचल प्रदेश

    सविता रेड्डी हॉटसीट पर

    सविता रेड्डी हॉटसीट पर

    सही उत्तर है - कर्नाटक, छत्तीसगढ़, असम, अरूणाचल प्रदेश। 6 सेकंड में सही जवाब देकर तेलंगाना की सविता रेड्डी हॉटसीट पर बैठ चुकी हैं।

    English summary
    KBC Episode 6 Live: Amitabh Bachchan starts the new week with new Fastest Finger First contestants.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X