For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कौन बनेगा करोड़पति Live: अमिताभ बच्चन को इस प्रतिभागी ने याद दिलाए गरीबी के दिन

    |

    कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 12 के तीसरे एपिसोड का खेल बेहद शुरू हुआ मुंबई के जयकुलश्रेष्ठ के साथ। जय ने Fastest Finger First का जवाब 3 सेकंड में देकर कल हॉटसीट पर आने का मौका अपने नाम किया था।

    जय ने fastest finger first बेहतरीन तरीके से खेला था। प्रश्न था - पश्चिम से शुरू करते हुए इन रेलवे स्टेशन को उनकी भौगोलिक स्थिति के अनुसार पश्चिम से पूर्व की ओर लगाएं। भोपाल जंक्शन, अहमदाबाद जंक्शन, गुवाहाटी जंक्शन, पटना जंक्शन

    सही उत्तर था - अहमदाबाद जंक्शन, भोपाल जंक्शन, पटना जंक्शन, गुवाहाटी जंक्शन। सबसे तेज़ जवाब दिया जय कुलश्रेष्ठ ने जिन्होंने 3.50 सेकंड में ये जवाब दिया था। आज जय ने अपने गरीबी के दिनों को याद करते हुए अमिताभ बच्चन को भावुक कर दिया।

    कर दिया हैरान

    कर दिया हैरान

    जय एक प्रश्न पर फंसे और उन्होंने काफी सोच विचार के बाद एक तुक्का लगाया। लेकिन ये तुक्का सही निकला और जय ने 6,40,000 जीत लिए। अमिताभ बच्चन इस बात से हैरान थे। जय ने बताया कि जवाब कहीं ना कहीं उनकी स्मृति में था।

    कर दिया भावुक

    कर दिया भावुक

    जय के जल्दी काम करने की कहानी ने बच्चन साहब को भावुक कर दिया। जय ने बताया कि उनके पिता के ईलाज के दौरान घर में पैसों की कमी हो गई थी। वो छोटे थे और उन्हें भेलपुरी खानी थी। जिसकी कीमत सात रूपये थी। उन्होंने मां से पैसे मांगे तो मां ने कह दिया कि पैसे नहीं है। उन्होंने ज़िद की तो मां ने पर्स झाड़ कर दिखा दिया और केवल पांच रूपये निकले। उस क्षण में जय बड़े हो गए और मां की मदद करने की ठानी।

    मिडिल क्लास यादें

    मिडिल क्लास यादें

    अमिताभ बच्चन जय की ये कहानी सुनकर भावुक हो गए और अपने बचपन की यादें बताते हुए कहा कि ऐसे ही मुझे हमेशा कैमरा चाहिए होता था जो कि मिडिल क्लास परिवार के लिए मुश्किल था। पिता जी 500 रूपये महीना पर यूनिवर्सिटी में पढ़ाते थे। एक बार उन्हें विदेश जाने का मौका मिला। तब उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या चाहिए और मैंने कहा कैमरा।

    आज की एक्सपर्ट

    आज की एक्सपर्ट

    आज की एक्सपर्ट हैं ऋचा अनिरूद्ध। ऋचा ने जय की एक प्रश्न पर मदद कर उन्हें 12,50,000 की राशि की जीत दिलाई। इसके बाद जय अगले ही प्रश्न पर फंसे और 25 लाख के लिए रिस्क ना लेते हुए उन्होंने खेल छोड़ दिया।

    अगले प्रतिभागी का इंतज़ार

    अगले प्रतिभागी का इंतज़ार

    जय के गेम खेलने के बाद अगले प्रतिभागी के चयन के लिए प्रश्न पूछा गया। प्रश्न था - इन वस्तुओं को उनके वज़न के अनुसार घटते क्रम में लगाएं -

    1.25 किलो दाल

    1.85 किलो आटा

    1.45 किलो लोहे की कील

    1.65 किलो रूई

    मिल गया अगला प्रतिभागी

    मिल गया अगला प्रतिभागी

    सही उत्तर है - 1.85 किलो आटा, 1.65 किलो रूईस, 1.45 किलो लोहे की कील, 1.25 किलो दाल। 4 सेकंड में इसका सही जवाब दिया जसविंदर सिंह चीमा ने।

    कोरोना वॉरियर्स को सलाम

    कोरोना वॉरियर्स को सलाम

    जसविंदर के हॉटसीट पर आते ही अमिताभ बच्चन ने उन्हें और बाकी सभी कोरोना वॉरियर्स को उनके जज़्बे और सेवा के लिए धन्यवाद दिया और सलाम किया।

    अटक चुके हैं जसविंदर

    अटक चुके हैं जसविंदर

    जसविंदर अपने तीसरे ही प्रश्न पर अटक गए थे और उन्होंने अपनी एक लाइफलाइन इस्तेमाल की। इसके बाद एक प्रश्न और उन्हें भारी लगा और उन्होंने दोस्त को कॉल किया। लेकिन ये लाइफलाइन व्यर्थ चली गई।

    सभी लाइफलाइन गई

    सभी लाइफलाइन गई

    जसविंदर ने अपने अगले ही प्रश्न में वापस लाइफलाइन ली और फिर मुद्रा से जुड़े एक प्रश्न के लिए आखिरी लाइफलाइन एक्सपर्ट से पूछने का ऑप्शन ले लिया है। सारी लाइफलाइन गंवा कर उन्होंने 3,20,000 की राशि जीत ली है।

    English summary
    KBC Episode 3 Live: Amitabh Bachchan gets nostalgic about financial crunches he faced with Jay Kulshreshtha.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X