For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कौन बनेगा करोड़पति एपिसोड 12 Live: बहुत बड़े झटके के बाद शुरू हुआ आज का खेल

    |

    कौन बनेगा करोड़पति का सोमवार का खेल, काफी बड़ा झटका देकर गया बिहार के प्रतिभागी कृष्ण मोहन को। वो हॉटसीट पर तो आए लेकिन चौथे ही सवाल पर लाइफलाइन हाथ में रहते हुए भी उन्होंने गलत जवाब दिया और शो से बाहर हो गए।

    इसलिए आज का शो एक खाली हॉटसीट के साथ शुरू किया गया है जिसे भरने के लिए सबसे पहले अमिताभ बच्चन को Fastest Finger First का सवाल पूछना पड़ेगा।

    बात करें अगर कृष्ण मोहन की तो उनसे सवाल पूछा गया था कि द्विआयामीय आकृति कौन सी है। ऑप्शन में उनके पास घन, समचतुर्भुज, गोला, कोण जैसी आकृति थी। लेकिन वो सही जवाब नहीं दे पाए।

    गलत जवाब देकर उन्होंने कुछ नहीं जीता और हॉटसीट से खाली हाथ ही वापस चले गए हैं। अब आज के खेल की शुरूआत एक नए प्रतिभागी के साथ होनी है।

    आज का प्रश्न

    आज का प्रश्न

    Fastest Finger First का प्रश्न है - सबसे बड़े से शुरू करते हुए इन राजनेताओं को इनकी आयु के हिसाब से बड़े से छोटे क्रम में रखिए। तेजस्वी यादव, लाल कृष्ण आडवाणी, राहुल गांधी, ममता बनर्जी।

    नई प्रतिभागी

    नई प्रतिभागी

    सही जवाब है - लाल कृष्ण आडवाणी, ममता बनर्जी, राहुल गांधी, तेजस्वी यादव। राजलक्ष्मी ने 4 सेकंड में सबसे तेज़ जवाब देकर हॉटसीट पर बैठने का हक अपने नाम कर लिया।

    काफी निराश थीं

    काफी निराश थीं

    हॉटसीट पर बैठते ही राजलक्ष्मी बेहद भावुक हो गईं। हॉटसीट पर बैठते ही उनकी आंखों के आंसू रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे। उन्होंने बताया, पहले दिन हॉटसीट पर मौका ना मिलने के बाद वो काफी निराश थीं।

    पहली लाइफलाइन

    पहली लाइफलाइन

    बायोलॉजी से जुड़े एक प्रश्न पर अटकने के बाद राजलक्ष्मी जी ने अपनी पहली लाइफलाइन इस्तेमाल की है। उन्होंने अपने दोस्त को कॉल कर इस प्रश्न का जवाब मांगने का ऑप्शन लिया है।

    दूसरा ऑप्शन

    दूसरा ऑप्शन

    अगले ही प्रश्न पर राजलक्ष्मी जी एक बार फिर अटक गईं। सवाल था झांसी की रानी के बचपन से जुड़ा। उन्होंने अपनी दूसरी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया और 50 - 50 का ऑप्शन चुना।

    अगली लाइफलाइन

    अगली लाइफलाइन

    राजलक्ष्मी इसके बाद भी उत्तर देने में असमर्थ थीं और इसके लिए उन्होंने फिर से एक लाइफलाइन ली और एक्सपर्ट की सलाह दी। अब राजलक्ष्मी के पास केवल एक ही लाइफलाइन बची है।

    अच्छा खेलती जा रही

    अच्छा खेलती जा रही

    अगले ही प्रश्न पर राजलक्ष्मी ने एक बार फिर अपनी आखिरी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। उन्होंने साहित्य से जुड़े एक प्रश्न को Flip करने का ऑप्शन लिया। 4 लाइफलाइन को इस्तेमाल कर राजलक्ष्मी ने 9 प्रश्नों का सही जवाब दिया और 1,20,000 रूपये जीते।

    English summary
    KBC Episode 12 Live: Amitabh Bachchan starts the episode with fastest finger first.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X