For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बिग बॉस की पाठशाला- पार्ट 2

    |

    पिछले दिनों हमने बिग बॉस की पाठशाला में मिलने वाले कुछ पाठों के बारे में बताया। अब एक बार फिर से हम लेकर आए हैं कुछ ऐसे सबक जो कि पिछले दिनों बिग बॉस के शो में दिखाये गये। अक्सर हम जल्दबाजी के चक्कर में टीवी देखते हुए अपने कुछ काम भी निपटाते जाते है और कुछ अहम बातों को नज़रअँदाज कर देते हैं।

    लेकिन ऐसी ही कुछ बातों जिन्हें आप नज़रअंदाज कर देते हैं हम उन बातों को आपके सामने लेकर आएंगे। ताकि आप अगर अपना कीमती समय इन टीवी शो पर खर्च कर रहे हैं तो आपको भी किसी ना किसी तरह से फायदा तो हो। सिर्फ आप ही क्यों बच्चों को भी इस शो से कुछ ना कुछ तो सीखने को मिलना चाहिए।

    तो आइये पिछले कुछ दिनों में बिग बॉस की पाठशाला में दिये गये कुछ सबक हम यहां आपके लिए प्रस्तुत करते हैं।

     आंख बंद करके ना करें भरोसा

    आंख बंद करके ना करें भरोसा

    बिग बॉस का घर एक ऐसा घर है जहां पर रहने वाले तो ये नहीं जान पाते कि उनकी पीठ पीठे बाकी लोग या उनके खुद के दोस्त क्या बात कर रहे हैं। लेकिन दर्शकों को तो साफ नज़र आता है कि अक्सर हम जिनपर भरोसा करते हैं वो ही पीठ पीछे हमारे बारे में बुरी बातें करते हैं।

    जिम्मेदारियों को लेने के लिए खुद को उसके काबिल बनाएं

    जिम्मेदारियों को लेने के लिए खुद को उसके काबिल बनाएं

    बिग बॉस का कैप्टन बनने के लिए हमेशा ही लोग आगे आते रहते हैं। लेकिन घर के सदस्य मिलकर जब कैप्टन का चुनाव करते हैं तो वो देखते हैं कि जिसे कैप्टन बना रहे हैं वो खुद घर के नियमों का पालन कर रहा है या नहीं। तो कुल मिलाकर बाहर की दुनिया में भी अगर हमें जिम्मेदारियां उठानी हैं तो हमें खुद को उनके काबिल साबित करना होगा।

     हमेशा बात को टालने से वो अक्सर बड़ी हो जाती हैं

    हमेशा बात को टालने से वो अक्सर बड़ी हो जाती हैं

    अक्सर ऐसा होता है कि कोई मुद्दा उठता है तो हम उसे टालने का प्रयास करते हैं। लेकिन टालते टालते अक्सर वो बड़े मुद्दे बड़ा रुप ले लेते हैं और ये छोटी बातें बड़ी हो जाती हैं। तो मुद्दे जब छोटे हैं तभी उन्हें सुलझा लेना चाहिए।

    हर समय कामचोरी दिखाना सही नहीं

    हर समय कामचोरी दिखाना सही नहीं

    कभी कभी कामचोरी दिखाना ठीक है। कभी आपका मन नहीं है, लेकिन हर वक्त कामचोरी दिखाना, काम में ढीलापन दिखाना सही नहीं होता।

    छोटी छोटी बातों से रिश्ते अक्सर बिगड़ सकते हैं

    छोटी छोटी बातों से रिश्ते अक्सर बिगड़ सकते हैं

    हम अक्सर छोटी छोटी बाते कह जाते हैं जो शायद हमारे रिश्तों को खराब कर सकती हैं। हमें कुछ भी बोलने से पहले एक बार सोच लेना चाहिए। या फिर अगर कुछ गलत बोल भी दिया है तो उस बात को समझकर माफी मांग लेनी चाहिए।

    English summary
    Bigg Boss 8 gives many lessons that are very useful in our day to day life. We should not just spend time while watching Bigg Boss. We should learn these lessons as well.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X