»   » #KapilSharma..लोग हंसते रहे और ये अपनी मंज़िल तक पहुंचते रहे!

#KapilSharma..लोग हंसते रहे और ये अपनी मंज़िल तक पहुंचते रहे!

By: Shivani Verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

जब कॉमेडी का नाम और हसने हसाने का नाम आपके सामने आता होगा, उसी समय ज़हन में सबसे पहले क्या आता है? हमारे ज़हन में तो आता है बस कपिल शर्मा। जी हां..हंसी और कॉमेडी का मानो पर्याय बन गए हैं कपिल शर्मा। जहां कपिल का शो सामने आ जाए या खुद कपिल सामने आ जाए और सामने वाला अपनी हंसी रोक पाए ये मुश्किल ही है।

#BiggBoss10..राधे मां के साथ प्रत्युषा का ब्वॉयफ्रेंड..और भी हैं कई नाम!

लेकिन जितना संघर्ष कपिल ने खुद को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए किया है वो वाकई में काबिले तारीफ है। एक छोटे से शहर से निकलकर सफलता की इन ऊंचाइयों पर पहुंचना में कपिल के लिए आसान नहीं था। 

B'DaySpcl..इतना इंतज़ार तो कभी शाहरुख और सलमान का भी नहीं हुआ!

इन्होंने लोगों को हंसा-हंसाकर सफलता की सीढ़ी चढ़ी। जितने लोग हसे, ये उतने ऊपर चढ़ते गए। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज को जीतकर की। आज हम आपको कपिल से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आपको शायद पहले नहीं पता होगी। स्लाइड्स पर क्लिक कर के जानें कपिल की कुछ और दिलचस्प बातें...

खुद की मेहनत

खुद की मेहनत

कपिल ऐसे शख्स हैं जिनका फैमिली बैकग्राउंड पुलिस फोर्स का है। इनके पिता पंजाब पुलिस में हेड कॉन्सटेबल थे तो वहीं इनके बड़े भाई भी पुलिस में हैं। जबकि इनकी मां गृहिणी हैं।

कॉमेडी के बारे में कुछ नहीं पता था

कॉमेडी के बारे में कुछ नहीं पता था

कपिल एक एक्टर बनना चाहते थे। कॉमेडी के बारे में इन्हें कुछ भी नहीं पता था। ये बच्चों को थियेटर सिखाया करते थे। लेकिन ये हमेशा ही अपने ग्रुप में काफी मज़ाकिया हुआ करते थे। जब इन्हें लगा कि थियेटर में ठीक से पैसा नहीं मिल रहा तब इन्होंने कॉमेडियन बनने का फैसला किया।

कम्युटर साइंस और कमर्शियल आर्ट्स की पढ़ाई

कम्युटर साइंस और कमर्शियल आर्ट्स की पढ़ाई

एक इंटरव्यु कपिल ने बताया कि मैंने कॉलेज में थियेटर करना शुरू किया लेकिन फीस के लिए पैसे नहीं थे। लेकिन मैं थियेटर में अच्छा था। बहुत से कॉलेज ने मेरी पढ़ाई के लिए स्पॉन्सर किया। उन्होंने पूछा कि तुम कौन सा कोर्स करना चाहते हो, मैंने कहा कौन सा सबसे महंगा कोर्स है। उन्होंने कहा कमर्शियल आर्ट्स। मैंने वही कोर्स किया, जबकि मुझे उसके बारे में कुछ नहीं पता था। इसके बाद मैंने कम्प्युटर साइंस में डिप्लोमा किया, मुझे ये कोर्स बहुत पसंद था, क्योंकि क्लास एसी रूम में हुआ करती थी। लेकिन असल में दोनों ही कोर्स के बारे में मुझे कुछ नहीं पता था।

9 रियलिटी शो जीते

9 रियलिटी शो जीते

कपिल ने एमएच वन चैनल के कॉमेडी शो हसदे हसांदे रहो में काम किया। जिसके बाद इन्हें ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो मिला। इन्होंने 9 रियलिटी शो जीते हैं।

ऑडिशन में हुए थे रिजेक्ट

ऑडिशन में हुए थे रिजेक्ट

आपको जानकर हैरानी होगी कि 'ग्रेट इंडियन' लाफ्टर चैलेंज के ऑडिशन में कपिल रिजेक्ट हो गए थे, लेकिन बाद में इन्हें फिर से कॉल आई थी और अंत में इस शो को इन्होंने ही जीता था।

अपने ही नाम पर शो का भी नाम

अपने ही नाम पर शो का भी नाम

इंडस्ट्री में ऐसा बहुत कम होता है कि किसी कलाकार के नाम पर ही शो का नाम रखा जाए। लेकिन ये कर दिखाया है कपिल ने और इनके शो का नाम हो गया 'द कपिल शर्मा शो'।

बचपन से ही एक्टर बनने का सपना

बचपन से ही एक्टर बनने का सपना

कपिल बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। और इन्होंने फिल्मों में भी अपना हाथ आज़मा लिया। इन्होंने फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' में काम किया है। लेकिन कपिल का अब भी मानना है कि अभी तक इन्हें कोई अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिली।

गर्लफ्रेंड

गर्लफ्रेंड

कपिल ने बताया कि हम दोनों साथ में थियेटर करते थे। एक दिन वो सात लड़कियों के साथ लंदन में एक कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम में गिद्दा करने के लिए बुलाई गई। जिसके बाद वो कभी वापस नहीं आई और उसने एक गुजराती स्टोर के ऑनर के साथ शादी कर ली। कपिल ने कहा इत्तेफाक से वो हाल ही में लंदन में उससे मिले भी थे।

वृद्धाश्रम बनाना चाहते हैं

वृद्धाश्रम बनाना चाहते हैं

कपिल 60 वृद्धों और 60 कुत्तों को रखना चाहते हैं। शर्मा ने पिछले ही दिनों एक कुत्ते को रखा है जिसका नाम 'जंजीर' है। ये कुत्ता मुंबई का रिटाइर पुलिस डॉग है।

English summary
Lesser known facts about comedy king Kapil Sharma.
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi