For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    13 December Written update :बिग बॅास 12, कुमकुम भाग्य, कसौटी जिंदगी की 2

    By Prachi Dixit
    |

    हमेशा की तरह इस बार टीवी के इन टॅाप शो की सारी अपडेट लेकर हम आपके सामने आ गए हैं। अगर किसी वजह से आप बिग बॅास 12, कसौटी जिंदगी की 2 और कुमकुम भाग्य का आज का दिलचस्प एपिसोड नहीं देख पाए हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं सारी मसालेदार अपडेट।

    हमेशा की तरह इस बार भी आपके पसंदीदा शो में काफी ट्विस्ट दिखाई दिए। चलिए हम आपको बताते हैं कि कसौटी जिंदगी की 2, बिग बॅास 12,कुमकुम भाग्य शो में आज क्या हुआ खास।

    कैसे हुए सुरभि,दीपक,दीपिका और श्रीसंत की फाइट। क्या प्रज्ञा और अभि का कुमकुम भाग्य में होगा मिलन। अनुराग क्या प्रेरणा की शादी रोक पाएगा।

    यहां पढ़ें आज के एपिसोड की लिखित अपडेट...

    अनुराग को पता चला प्रेरणा का सच- कसौटी जिंदगी

    अनुराग को पता चला प्रेरणा का सच- कसौटी जिंदगी

    शादी के दिन शिवानी की मुलाकात अनुराग से होती है। वह अनुराग को सबकुछ सच बताना चाहती है। लेकिन उसे प्रेरणा की कसम याद आ जाती है। वह बिना कुछ बताए बहाना बनाकर अनुराग के सामने से चली जाती है। इसके बाद अनुराग प्रेरणा के पास जाता है। उसके कमरे में जाता है। जहां पर प्रेरणा अनुराग को देखते ही कहती है कि मैं हर पल तुम्हें अपने करीब महसूस करती हूं। अनुराग ये सुनकर कहता है कि इसका मतलब। प्रेरणा को अहसास होता है कि यह उसका सपना नहीं है। बल्कि खुद अनुराग वहां पर खड़ा है। इसके बाद वह झटके से ख़ड़े हो जाती है। अनुराग पूछता है कि तुम्हारी इस बात का क्या मतलब है,प्रेरणा इस बात को टाल देती है।

    प्रेरणा को किया अनुराग ने शादी के लिए तैयार

    प्रेरणा को किया अनुराग ने शादी के लिए तैयार

    अनुराग भी इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देता है। वह प्रेरणा को नवीन की पूरी सच्चाई बताता है। लेकिन प्रेरणा चाह कर भी उसकी बात पर यकीन नहीं करती है। प्रेरणा कहती है कि वह नवीन से शादी करना चाहती है। इसी में उसकी खुशी है। अनुराग कहता है कि तुम्हारे साथ मैं हर हालात में खड़ा रहूंगा। चाहे इसके लिए मुझे अपने परिवार के खिलाफ भी क्यों ना जाना पड़े। ये सुनकर प्रेरणा का दिल पिछल आता है। अनुराग कहता है कि क्या मैं तुम्हें अपने हाथ से तैयार कर सकता हूं। प्रेरणा इसके लिए राजी हो जाती है। अनुराग अपने हाथ से प्रेरणा को शादी के लिए तैयार करता है। उसे दुल्हन की तरह सजाता है। प्रेरणा जाकर अनुराग को गले लगा लेती है। अनुराग से कहती है वह उसे मिस करेगी।

    अनुराग को पता चला प्रेरणा का सच

    अनुराग को पता चला प्रेरणा का सच

    दूसरी तरफ मोहिनी के कहने पर माधुरी,नवीन की शादी की तैयारी देखने उसके कमरे में जाती है। माधुरी को पता चलता है कि लंदन में प्रेरणा को भेजने का प्लान नवीन ने क्लोज कर दिया है। माधुरी कहती है कि वह ये शादी नहीं होने देगी। नवीन कहता है कि मैं प्रेरणा को कुछ दिन अपने पास रखूंगा। उसके साथ जो करना है वो करूंगा। उसके बाद तो मैं तुम्हारा ही हूं। माधुरी गुस्से में वहां से चली जाती है। प्रेरणा के कमरे से अनुराग इमोशनल होकर बाहर निकलता है। शिवानी उससे मिलती है। और वह जाकर आखिरकार प्रेरणा के शादी करने की सही वजह अनुराग को बता देती है। अनुराग अब शादी कैसे रोकेगा। इसका खुलासा अगले एपिसोड में होगा।

    बिग बॅास के सबसे दिलचस्प टास्क- बिग बॅास 12

    बिग बॅास के सबसे दिलचस्प टास्क- बिग बॅास 12

    दीपक बाहर बैठकर श्रीसंत से कहता है कि रोहित घर से पहले बाहर जाएगा। सोमी ने हर किसी से अपनी दोस्ती दिखाई है। भारत उसे बचा लेगा। इसके बाद एक टास्क होता है जहां पर टीम ब्लैक और रेड के बीच मुकाबला होगा।टीम रेड में दीपिका,श्रीसंत, सोमी और रोहित होते हैं। टीम ब्लू में रोमिल,दीपक और करणवीर का नाम शामिल होता है। इस टास्क में 7 सवाल दोनों टीम में से किसी एक को पूछा जाएगा। जवाब सही है या गलत इसका फैसला सुरभि करेंगी। रेड टीम से दीपिका आती हैं। वहीं ब्लू टीम से दीपक आते हैं। पहला सवाल ये पूछा जाता है कि कौन फाइनल में जाने के लायक नहीं है। दीपिका सबसे पहले रोमिल,सोमी और करणवीर का नाम लेती हैं। वहीं दीपक अपनी तरफ से रोहित,दीपिका और सुरभि का नाम लेते हैं। सुरभि अपना फैसला दीपिका के पक्ष में सुनाती हैं। हारने वाली टीम के सदस्य को करेले का जूस पीना पड़ता है।

    करणवीर और दीपिका के बीच फाइट

    करणवीर और दीपिका के बीच फाइट

    अगला सवाल ये पूछा जाता है कि इस घर का सबसे खराब कप्तान कौन रहा है । दीपिका फिर से करणवीर का नाम लेती हैं। दीपक श्रीसंत की कप्तानी को खराब बताते हैं। एक बार फिर दीपिका के पक्ष में सुरभि फैसला सुनाती हैं। अगला सवाल आता हैं कि किसे आप घर से बाहर नहीं मिलना चाहते हैं। दीपिका अपनी तरफ से रोमिल का नाम लेती है। रोहित का नाम दीपक लेते हैं। इस बार दीपिका हार जाती है। इसके बाद सवाल आता है कि कौन सा सदस्य घर मे नेगेटिविटी फैलाता है। रोमिल का नाम दीपिका लेती हैं।दीपक किसी और का नहीं बल्कि श्री का नाम लेते हैं। ये सुनकर श्री भड़क जाते हैं। सुरभि दीपिका को करेले का जूस पीने के लिए कहती हैं। कौन सा सदस्य दूसरों के भरोसे पर गेम खेलता हुआ नजर आया है। इस सवाल के जवाब में दीपिका सोमी का नाम लेती हैं। दीपक दीपिका का नाम लेते हैं। दीपिका ये राउंड जीत जाती हैं। इस बीच करणवीर और श्री के बीच जुबानी फाइट होती है।

    करणवीर और सुरभि की जमकर लड़ाई

    करणवीर और सुरभि की जमकर लड़ाई

    सोमी टास्क खत्म होने के बाद दीपिका को कहती है की आपने मुझे कमजोर क्यों कहा। दीपिका कहती हैं कि मैंने ये कहा है कि आपको आपके दोस्तों ने टास्क परफॉर्म करने नहीं दिया। टास्क के दौरान दीपक को श्री पानी की बोतल लाने के लिए कहते हैं। दीपक भड़क जाते हैं। फिर दीपक और सुरभि की लड़ाई होती है। श्रींसत और रोमिल की टीम को वॅाल पेंट करने का काम मिलता है। इस बीच दोनों के बीच जमकर हाथा पाई होती है।

    रोहित कैमरे के सामने कहते हैं किर करणवीर कोई भी टास्क नहीं करते हैं। सुरभि कहती हैं कि दीपक घर में सबसे बदतमीज इंसान हैं। वहीं दीपक और करणवीर कहते हैं कि श्रीसंत इमोशनल होकर मनमानी करते हैं। वहीं सुरभि अंत में दीपिका की टीम को विजेता बना देती है। करणवीर और दीपक सुरभि पर गलत फैसला लेने का आरोप लगाते हैं। अंत में बिग बॅास विजेता टीम को पिजा पार्टी देते हैं। सभी श्रीसंत को शादी की सालगिरह की मुबारकबाद देते हैं।

    कियारा के सामने आया अभि का सच-कुमकुम भाग्य

    कियारा के सामने आया अभि का सच-कुमकुम भाग्य

    अभि प्रज्ञा के आगे रोता है वो उसे कहता है कि उसने कियारा के बारे में ना बता कर उसकी कितनी सारी खुशियां छीनी है।अभि कहता है कि वो जिस गम से गुजरा है वही दर्द वो प्रज्ञा को देगा। प्रज्ञा ये सुनकर रोने लगती है। प्रज्ञा किंग को कहती है कि वो उसे कियारा से कभी दूर नही कर सकता है।अभि कहता है और वो उससे सात साल दूर रहा है और अब वो कियारा से दूर नही रहेगा। प्रज्ञा कहती है कि कियारा में किंग का खून है। अभि को उसकी बात पर यकीन नहीं होता है।

    सन्नी कियारा से कहता है कि उसके रियल पापा कोई और है। कियारा परेशान हो जाती है। आलिया किंग को प्रज्ञा के बारे में बताने जाती है लेकिन किंग रोक देता है।
    किंग कहता है कि उसे प्रज्ञा पर यकीन है। तभी कियारा का किंग को कॅाल आता है। कियारा पूछती है कि उसके असली पापा कौन है। ये सुनकर किंग चौंक जाता है। अभि इधर प्रज्ञा को कहता है कि कियारा उसी की बेटी है। किंग जाकर कियारा को समझाता है और उसे समझ आता है कि ये सब सन्नी ने बताया होगा। दूसरी तरफ अभि की बात सुनकर प्रज्ञा परेशान होती है। वहीं किंग आलिया से गुस्सा होकर उसे संगीत में खोजने लगता है।

    English summary
    Kumkum bhagya, Bigg Boss 12, Kasauti Zindagi Kay 2 today 13 December episode written update
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X