For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    6 December Written: बिग बॅास 12, कुमकुम भाग्य, कसौटी जिंदगी की 2,इश्कबाज और कुल्फी कुमार बाजेवाला

    By Prachi Dixit
    |

    कसौटी जिंदगी की 2, इश्कबाज, बिग बॅास 12,कुमकुम भाग्य, और कुल्फी कुमार बाजेवाला में आज आपके लिए कौन सा ट्विस्ट लेकर आया है। इसकी पूरी अपडेट अगर आप मिस कर चुके हैं तो हम आपके लिए सारी अपडेट लाए हैं।

    कसौटी में अनुराग के मौत की प्लानिंग । कुल्फी कुमार बाजेवाला में कुल्फी का टूट गया दिल। अभि ने प्रज्ञा के धोखा से परेशान होकर लिया ये फैसला। इसके साथ बिग बॅास 12 में ये कंटेस्टेंट पहुंचा सीधे सेमीफाइनल में। यहां पढ़िए 6 दिसंबर यानी आज के एपिसोड की पूरी डिटेल अपडेट।

    इस कंटेस्टेंट की हुई सेमीफाइन में एंट्री-बिग बॅास 12

    सुरभि खुद से बात करती हुई नजर आती हैं कि क्या मैं खुद के लिए नहीं खेल सकती हूं। रोमिल से बात करते हुए दीपक कहता है कि मुझे जिस पर भरोसा था,उसी ने ऐसा किया। किसी ने कुछ नहीं बताया मुझे। करणवीर इसके बाद रोहित की तरफ इशारा करते हुए कहता है कि ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए। दीपक फिर कहता है कि अपनों से ज्यादा तकलीफ होती है। दीपक कहता है कि अपनों में बता कर करते हैं दूसरों में दिखा कर करते हैं। करणवीर रोते हुए कहता है कि ये सब अनुभव करने के लिए भगवान ने मुझे यहां भेजा है।

    बिग बॅास ने सभी को लगाई फटकार

    बिग बॅास ने सभी को लगाई फटकार

    इसके बाद बिग बॅास सभी को बताते हैं कि हर सीजन को किसी खास वजह से याद किया जाता है। इस सीजन को दर्शक किस बात के लिए याद रखेंगे। बिग बॅास कहते हैं कि यह सीजन समानता के लिए जाना जाएगा। आप लोगों में कि हर हालात में आप सब एक ही तरह से व्यवहार करते हैं। हर कोई दूसरे की तरह रिएक्ट करने लगता है। अगर कोई खुद को बाथरूम में जाकर तोड़ फोड़ करता है।

    फिर चाहे वह श्रीसंत हो या दीपक। बिग बॅास कहते हैं कि चिल्लाकर आप दिमगी खोकला पन जाहिर कर रहे हैं। बिग बॅास कहते हैं कि सभी को बदलाव लाने की जरुरत है। इसके बाद कोई मौका नहीं मिलेगा। श्रीसंत कहते हैं कि मेरी दीपक से तुलना नहीं है।दीपक ने हार के कारण किया है। मैंने जो किया है वह परिवार और करियर पर बात आने पर किया है।

    श्रीसंत ने जीता टास्क

    श्रीसंत ने जीता टास्क

    रोमिल और श्रीसंत के बीच एक एड कंपनी के लिए कार्य होता है। जिसमें रोमिल और श्रीसंत की टीम को गंदी कार साफ करनी है। जिसकी गाड़ी क्लीन होगी वह गाड़ी जीत जाएगा। करणवीर जाकर श्रीसंत के लिए खेलते हैं। सुरभि भी श्रीसंत के लिए खेलती हैं। सोमी और जसलीन,मेघा रोमिल के लिए खेलते हैं। इस टास्क के विनर श्रीसंत की टीम बनती है। बेस्ट कार्य करने के लिए सुरभि को श्रीसंत कार दे देते हैं। श्रीसंंत और सुरभि बात करते हैं।

    श्रीसंत कहते हैं कि मेरा वो मतलब नहीं था। उस वक्त मेरी दिमागी हालत ठीक नहीं है। सोमी भी अपने रिश्ते रोमिल से सुधारने आती हैं। सोमी कहती हैं कि मैं आपसे बात करने आती हूं और अपने बारे में सोचता हूं। सोमी कसम खाकर कहती हैं कि मैं आपसे कभी बात नहीं करना चाहूंगी।सुरभि और दीपक आपस में बात करते हुए नजर आते हैं। करणवीर, दीपक और सुरभि टास्क में हुई प्लानिंग को फिर सुलझाते हुए नजर आते हैं। सुरभि कहती हैं कि मैंने अपने हिसाब से गेम खेली।

    कप्तानी के लिए मुकाबला

    कप्तानी के लिए मुकाबला

    जहां पर रोहित और सुरभि की तरफ से दो लोग गाना गायेंगे। सुरभि की तरफ से दीपक और रोहित की तरफ से जसलीन गाना गाएगा। घर के सदस्य बंजर बजने पर अपने पसंद के हिसाब से किसी दावेदार के पास जाकर स्टेज के सामने बैठ जायेंगे और गाना सुनेंगे। रोहित और सुरभि सभी को अपनी तरफ करने की कोशिश करते हैं। श्रीसंत सुरभि से माफी मांगते हुए कहते कि मैं आपको सपोर्ट करता हूं। श्रीसंत की पत्नी के लिए दीपक गाना गाते हैं। सोमी भी सुरभि को चुनती हैं। दीपक खुद सोमी के लिए गाना गाते हैं। वह गाते हैं कि तुम्हें कोई और देखें तो जलता है दिल। हमें तुमसे प्यार कितना ये हम नहीं जानते। सुरभि के लिए मेघा आती हैं को और कहती हैं कि वह रोहित से ज्यादा बेहतर हैं। सुुरभि ये टास्क जीत जाती हैं।

    रोहित ने की श्रीसंत को भड़काने की कोशिश

    रोहित ने की श्रीसंत को भड़काने की कोशिश

    रोहित और रोमिल ने श्रीसंत के क्रिकेट को बनाया निशाना बनाते हुए कहते हैं कि स्माट तरीके से खेलना चाहिए। श्रीसंत कहते हैं कि आप ने स्माट तरीकेे से खेला है इसलिए आप जेल नहीं गए। मैं जेल चला गया। दीपिका कहती हैं कि बच्चे मुझे समझा रहे हैं। श्रीसंत कहते हैं कि यहां पर मुझे सबका सुनना पड़ रहा है। रोमिल मेघा और जसलीन से कहते हैं कि मेरा गलत मतलब नहीं था। वो मुझसे नाराज हो गए। कल होगा कालकोठरी का ऐलान। इसके साथ वीकेंड का वार का आगाज।

    अनुराग को मिला सबूत- कसौटी जिंदगी की 2

    अनुराग को मिला सबूत- कसौटी जिंदगी की 2

    प्रेरणा की दादी को नवीन कहता है कि मैं इनका होने वाला दुल्हा हूं। दादी कहती हैं कि प्रेरणा तुम बता क्यों नहीं देती कि तुम्हारी शादी अनुराग से हो रही है। नवीन दादी की बात को नजर अंदाज कर देता है। मोहिनी बातों बातों में नवीन को बताती हैं कि अनुराग कहीं बाहर गया है। इधर अनुराग और सिड मिलकर नवीन के शादी के कागज को पाने की कोशिश करते हैं। नवीन को शक होता है कि कहीं वह उसके खिलाफ कोई सबूत तो लाने नहीं गया है।

    नवीन सोचता है कि अनुराग प्रेरणा को छोड़कर सिर्फ मेरे खिलाफ कुछ प्लानिंग करने के लिए गया होगा। अनुराग कोर्ट में नए जोड़े को देखकर प्रेरणा को याद करता है। उसे अहसास होने लगता है कि वह प्रेरणा से प्यार करने लगा है। सिड आकर अनुराग को नवीन की शादी का प्रमाण पत्र दे देता है। जिस पर लिखा है कि नवीन और माधुरी की शादी हो चुकी है। सिड बताता है कि उसने आॅफिसर से ये बोल कर पेपर निकलावा है कि वह प्रेरणा से प्यार करता है। अगर प्रेरणा की शादी कहीं और हो गई तो वह मर जाएगा। अनुराग यह सुनकर भड़क जाता है।

    नवीन ने बनाया अनुराग को मारने का प्लान

    नवीन ने बनाया अनुराग को मारने का प्लान

    नवीन बाबू अनुराग को वीडियो कॅाल करता है। अनुराग फोन कट कर देता है। अनुराग फिर से नवीन को कॅाल करता है। अनुराग कहता है कि आप ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि मैं कहां पर हूं। नवीन कहता है कि मैंने प्रेरणा को अपने हाथ से हल्दी लगाई। अनुराग भड़क पड़ता है। अनुराग कहता है कि शादी के सपने देखना बंद करो। अनुराग कहता है कि हमारे में दो शादी मान्य नहीं होती है। नवीन का फोन उसके हाथ से यह सुनकर गिर जाता है। नवीन जाकर माधुरी से मिलता है। उसे अनुराग की पूरी बात बताता है। नवीन को यकीन होता है कि वह शादी का प्रमाण पत्र लेने गया है। माधुरी कहती है कि सब कुछ छोड़कर भाग जाते हैं। नवीन इंकार कर देता है।

    नवीन कहता है कि वह किसी भी हद तक गिर सकता है। नवीन कहता है कि जो मेरे और प्रेरणा के बीच आएगा वह मरेगा। वह कहता है कि अनुराग के मरने का समय आ गया है। प्रेरणा अनुराग के साथ बिताए गए सारे लम्हें को याद करती है।प्रेरणा सोचती है कि वह इस शादी के लिए तैयार नहीं है। वह अपने पास अनुराग को महसूस करती है। अनुराग को सोचते हुए प्रेरणा को अहसास होता है कि उसे प्यार हो गया है। वह घबरा जाती है। दूसरी तरफ अनुराग अपने दोस्त सिड से कहता है कि अब सब मेरी बात मानेंगे। प्रेरणा फोन कर अनुराग को नवीन की घबराहट के बारे में बताती है । अनुराग को शक हो जाता है कि नवीन को सब पता चल गया। अगले एपिसोड में नवीन का

    किंग को पता चलेगी प्रज्ञा और अभि की सच्चाई- कुमकुम भाग्य

    किंग को पता चलेगी प्रज्ञा और अभि की सच्चाई- कुमकुम भाग्य

    प्रज्ञा किंग को सब बताने की कोशिश करती है। लेकिन किंग उसकी बात को टाल देता है और कहता है कि उसे पूरा विश्वास है कि वह कभी कुछ गलत नहीं करेगी।किंग प्रज्ञा से कुछ और कहता है कि वहां कियारा आ जाती है। किंग को कियारा अभि के बारे में सारी बात बताती है। कियारा कहती है कि वह सुपरमैन है। किंग कहता है कि वह उसके सुपरमैन से जरूर मिलना चाहेगा। तनु आलिया से कहती है कि प्रज्ञा को अभि अगर यहां पर लेकर आएगा तो वह उन लोगों का जीना हराम कर देगा।

    अभि सोचता है कि वह प्रज्ञा से जाकर पूछेगा कि उसने ऐसा क्यों किया शायद उसके पास कोई जायज वजह हो। चाची दरवाजा खोलती है और अभि को किंग देखता है और अंदर बुलाता है। किंग कहता है कि वो जानता है कि कल रात में प्रज्ञा उसे नशे की हालत में घर ले आई थी जिसके लिये वो उसे शुक्रिया अदा करने आया है। अभि गलती से किंग से कहता है कि प्रज्ञा ने धोखा दिया है और वह अब अपने हक के लिए लड़ाई लड़ेगा। किंग कुछ समझ नहीं पाता है। स्कूल में कियारा अपना खाने का डिब्बाल छिपा देती है। ये देखकर प्रज्ञा को अभि की हरकत की याद आजाती है। किंग इधर अभि को बताता है कि प्रज्ञा कियारा के स्कूल गई है। अभि वहां से निकलकर कियारा के स्कूल जाता है जहां पर वह कियारा और प्रज्ञा को देखता है।

    जय कोठारी ने की शिवाय को खत्म करने की प्लानिंग-इश्कबाज

    जय कोठारी ने की शिवाय को खत्म करने की प्लानिंग-इश्कबाज

    इश्कबाज में घर के अंदर जश्न का माहौल है। सब मिलकर कव्वाली गाते हैं। घर में प्यार और मोहब्बत का माहौल है। सब एक दूसरे के साथ नाचने लगते हैं। इस बीच जय कोठारी माहौल का फायदा उठाता है और शिवाय के कमरे में जाता है। वहां पर शिवाय के बिजनेस डील को बदलने की कोशिश करता है। सारा जश्न खत्म करके शिवाय,ओमकार और रूद्रा एक साथ बैठते हैं। तभी वहां पर दादी सूर्यकांत की दी हुई साड़ी पहनकर आती है। सूर्यकांत दादी के लिए गाना गाते हैं। शिवाय को आवाज आती है और वह खोजने लगता है कि आखिर गाना कौन गा रहा था।

    दादी को अकेला साड़ी में देखकर ओमकारा सवाल पूछने लगता है। दादी कहती हैं कि मैं जगराता से आ रही हूं। दादी गलती से वही गाना गा देती है जो ओमकारा ,शिवाय और रूद्र ने सुना था। ओमकारा दादी से सवाल करने लगता है। दादी बात को टाल देती है। शिवाय की मुलाकात सूर्यकांत से होती है वह वही गाना गाते हैं। ये देखकर शिवाय को शक हो जाता है। प्रियंका जय को कहती है कि आप कहां चले गए थे। जय कहता है कि मैं तुम्हारा नौकर नहीं हूं। प्रियंका समझाती है कि यहां पूरा परिवार है। मुझे किसी को परेशान नहीं करना है। प्रियंका उन्हें सही तरीके से व्यवहार करने की सलाह देती है। दूसरी तरफ जय कोठारी और शिवाय दोनों एक ही बिजनेस डील के लिए साथ में निकलते हैं।

    सिकंदर के सामने आयी सच्चाई

    सिकंदर के सामने आयी सच्चाई

    कुल्फी के मामा मंदिर में सिकंदर के पिता होने की बात बता देते हैं। यह सुनकर कुल्फी पूरी तरह से चौंक जाती है। उसे समझ नहीं आता कि उसके साथ ऐसा क्यों हो रहा है। इधर जब सिकंदर घर आता है तो वह कुल्फी को नहीं देखता है। उसका शक लवली पर जाता है। वह लवली से झगड़ा करता है और कहता है कि वह किसी भी हाल में कुल्फी को खोजकर घर लाएगा और उसे गोद लेगा। इस बीच सिकंदर के बडे़ भाई घर आते हैं। सिकंदर उन्हें गले लगकर रोने लगता है। दोनों मिलकर कुल्फी को खोजने जाते हैं। तभी सिकंदर को पता चलता है कि कुल्फी के बाहर जाने के पीछे किसी और का नहीं केवल अमायरा का हाथ है। सिकंदर खुद को बुरी तरह से टूटा हुआ महसूस करता है। मंदिर में कुल्फी अपने मामा से पूछती है कि क्या सिकंदर अच्छे इंसान हैं। मामा ये जवाब नहीं दे पाते हैं और कुल्फी इस बात से खफा हो जाती है।

    English summary
    Ishqbaaz, Kumkum bhagya, Bigg Boss 12, Kulfi Kumar Bajewala, Yeh Hai mohobbatein today 6 December episode written update
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X