»   » KBC Season 9: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को मिला पहला ‘करोड़पति’..देखिए तो सही..

KBC Season 9: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को मिला पहला ‘करोड़पति’..देखिए तो सही..

By: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

महज एक महीने के भीतर कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 को उसका पहला करोड़पति मिल गया है। जी हां, हाल ही में बिरेश चौधरी के करोड़पति बनने की खबर आयी थी।

जो कि गलत साबित हुई। लेकिन अब एक महिला कंटेस्टेंट केबीसी की पहली करोड़पति बन गई हैं।जमशेदपुर की कंटेस्टेंट अनामिका मजुमदार ने शो में 1 करोड़ रुपए की धनराशि जीती।

Kaun Banega Crorepati

उनको अपने टैलेंट पर पूरा भरोसा था और वह 7 करोड़ रुपए के प्रश्न तक पहुंच गई थीं। लेकिन 7 करोड़ के सवाल में अटकने के बाद उन्होंने 1 करोड़ ही घर ले जाने का फैसला लिया।

Kaun Banega Crorepati

गौरतलब है कि अनामिका शादीशुदा है उनके दो बच्चे हैं। वह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। इसके साथ वह एक एनजीओ की देखरेख करती हैं। जिसका नाम फेथ फॅार इंडिया है।अनामिका इन 1 करोड़ रूपये को एनजीओ में इनवेस्ट करेंगी।

बहरहाल क्या आप जानते हैं कि अब तक कैसे केबीसी के 7 विनर्स की दुनिया करोड़ों जीतने के बाद बदल गई है। यहां देखिए एक खास रिपोर्ट...

हर्षवर्धन नवाथे

हर्षवर्धन नवाथे

हर्षवर्धन नवाथे केबीसी के पहले विनर हैं। इस शो को जीतने के बाद उन्होंने UK की एक यूनिवर्सिटी से MBA किया। अब हर्षवर्धन की शादी हो चुकी है और उनके दो बच्चे भी हैं। हर्षवर्धन अब महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी में जॉब कर रहे हैं।

रवि मोहन सैनी

रवि मोहन सैनी

2001 में रवि मोहन सैनी ने केबीसी जूनियर जीता था। अब उनकी उम्र 30 साल की हो चुकी है। वह अब इंडियन पुलिस आॅफिसर हैं।

राहत तस्लीम

राहत तस्लीम

राहत तस्लीम कौन बनेगा करोड़पति के चौथे सीजन की विनर रही। वह अबगार्मेंट का बिजनेस करती हैं।

सुशील कुमार

सुशील कुमार

सुशील केबीसी 5 के विनर थे। उन्होंने 5 करोड़ की राशि जीती थी। सुशील ने इन पैसों का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया। वह आज आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं।

सुनमीत कौर

सुनमीत कौर

सुनमीत कौर सीजन 6 की विजेता रही हैं। वह यह शो जीतने के बाद आज अपना फैशन हाउस चला रही हैं।

ताज मोहम्मद

ताज मोहम्मद

ताज मोहम्मद रंगरेज केबीसी 7 के विनर रहे। उन्होंने इस पैसे से अपनी बेटी के आंख का इलाज करवाया। अपने गांव की दो बेटियों की शादी करवाई।

अचिन नरूला और सार्थक नरूला

अचिन नरूला और सार्थक नरूला

अचिन नरूला और सार्थक नरूला केबीसी के आखिरी सीजन के विनर रहे। विनिंग अमाउंट से दोनों ब्रदर्स ने अपनी मां के कैंसर का ट्रीटमेंट कराया और अपना बिजनेस खोला। जिसे आज दोनों मिलकर चला रहे हैं।

English summary
Kaun Banega Crorepati Gets Its First Crorepati In Anamika Majumdar..Here read full details
Please Wait while comments are loading...