For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कौन बनेगा करोड़पति - ग्रांड फिनाले से पहले Sexist कमेंट के लिए अमिताभ बच्चन पर भड़के फैन्स

    |

    कौन बनेगा करोड़पति शुक्रवार को अपना ग्रांड फिनाले, सेना के परमवीर चक्र विजेताओं के साथ खेल रहा है। लेकिन उससे पहले, ये शो आखिरी एपिसोड से पहले भी आलोचनाओं का शिकार हो गया है।

    आलोचनाओं का कारण है अमिताभ बच्चन के द्वारा की गई एक महिला अर्थशास्त्री के लिए एक टिप्पणी जिसे सुनकर लोगों ने बच्चन साहब पर Sexist का ठप्पा लगा दिया।

    अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने जब अमिताभ बच्चन के मुंह से अपने बारे में सवाल सुना और फिर अपनी तारीफ सुनी तो उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा।

    उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा - अच्छा, लगता है कि मैं अब कभी इस बात से उबर नहीं पाऊंगी। बिग बी, सीनियर बच्चन, जो खुद एक लेजेंड हैं और सबसे बड़े सुपरस्टार हैं, उनसे ऐसा सुनना खास है। ये बहुत ही स्पेशल है।

    गीता गोपीनाथ को जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट में लिखा - धन्यवाद गीता गोपीनाथ जी। मेरा कहा एक एक शब्द सच है। जो भी मैंने आपके बारे में शो पर कहा, दिल से कहा। पूरी ईमानदारी से कहा।

    कड़ी आलोचना का शिकार

    कड़ी आलोचना का शिकार

    हुआ यूं कि अमिताभ बच्चन ने जब ये तस्वीर देखी तो कहा - इतना खूबसूरत चेहरा इनका, इकॉनॉमी के साथ कोई जोड़ ही नहीं सकता। बस इसी के बाद लोगों ने अमिताभ बच्चन के इस बयान को आड़े हाथों लिया।

    खूबसूरती से क्या लेना देना

    खूबसूरती से क्या लेना देना

    एक ट्विटर यूज़र ने लिखा - मुझे ये खूबसूरती को दिमाग से जोड़ने वाली बात काफी खराब लगी। ये अमिताभ बच्चन की बेवकूफी है अगर उन्हें लगता है कि खूबसूरत औरतें अर्थशास्त्री नहीं हो सकती हैं।

    कितना ज़्यादा sexist comment

    कितना ज़्यादा sexist comment

    एक और ट्विटर यूज़र ने लिखा - कितना ज़्यादा sexist comment था। क्यों एक खूबसूरत चेहरा, अर्थशास्त्र से नहीं जोड़ा जा सकता है? खूबसूरती और दिमाग, एक साथ भी लोगों को मिल सकता है और ये दोनों एक दूसरे से परे हों, ऐसा ज़रूरी नहीं है।

    ये बात किसी पुरूष से कहते?

    ये बात किसी पुरूष से कहते?

    जयदीप मेहता ने गीता गोपीनाथ को जवाब देते हुए कहा कि बहुत दुखद है कि आपके अचीवमेंट के बारे में बात करने के लिए उन्हें आपके Looks की चर्चा करनी पड़ी। मुझे यकीन है कि ये बात उन्होंने रघुराम राजन यै कौशिक बसु की उपलब्धियां गिनाते हुए नहीं कही होती। खैर, आपको बधाई गीता गोपीनाथ। इसी तरह सफलता की सीढ़ियां चढ़ती रहिए।

    इनके नकली समाज से कोसों दूर

    इनके नकली समाज से कोसों दूर

    एक और यूज़र ने गीता गोपीनाथ से पूछा - मुझे समझ नहीं आ रहा है कि बिग बी, आपके जैसे खूबसूरत चेहरे को अर्थशास्त्र से जुड़ा देख इतना चकित क्यों थे। असली खूबसूरती जो आपके पास है, वो उनकी ग्लैमर और चकाचौंध की नकली दुनिया से कोसों ऊपर है और इस देश को उस समाज को दर्शाती है जो वाकई इस देश के पहिये हैं।

    मौका गया हाथ से

    मौका गया हाथ से

    सच कहूं तो ये बहुत ही ओछा था। आप एक स्कॉलर हैं लेकिन बच्चन साहब केवल आपके चेहरे के बारे में बात कर पाए। हमें अपनी अगली पीढ़ी को बताना है कि केवल उपलब्धियां ही अंत तक साथ रहती हैं। ना कि कुछ दिन साथ रहने वाला सुंदर चेहरा। बिग बी ने बहुत ही बड़ा मौका गंवा दिया।

    Harmless Flirting

    Harmless Flirting

    क्या मैं यहां पर अकेली इंसान हूं जो इनका Subtle Sexism समझ पा रही है? इतना खूबसूरत चेहरा इनका, इकॉनॉमी के साथ कोई जोड़ ही नहीं सकता। लेकिन खैर, एक मेगास्टार का Sexism भी Harmless Flirting कहलाता है।

    English summary
    Amitabh Bachchan was slammed for his casual sexism by twitteratis where he couldn't relate a beautiful female to a studious profession on Kaun Banega Crorepati.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X