For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    KBC 14: 75 लाख के इस सवाल में उलझे कंटेस्टेंट हर्ष पोद्दार, क्या आपके पास है सही जवाब

    |

    'कौन बनेगा करोड़पति 14' के 8 सितंबर के एपिसोड में दिखाया गया कि बृज किशोर सिंह हॉट सीट पर आते हैं। सूरत के डायमंड कटर बृज किशोर सिंह 3.2 लाख के सवाल का गलत जवाब देते हैं और दस हजार रुपए जीतकर घर जाते हैं। उनके निकलने के बाद अमिताभ बच्चन फास्टेस्ट फिंगर में हर्ष पोद्दार के जीत की घोषणा करते हैं। हर्ष पोद्दार हॉट सीट पर आकर बैठते हैं।

    हर्ष पोद्दार डॉक्टर परिवार से थे और उनका खुद का मेडिकल सप्लाई का बिजनेस है। उन्होंने काफी शानदार गेम खेला और कई सवालों के जवाब में उन्होंने अपने कॉन्फिडेंस से अमिताभ बच्चन को भी इंप्रेस कर लिया। आपको बता दें कि हर्ष पोद्दार कुल 50 लाख की राशि जीतने में सफल रहे।

    लेकिन, 75 लाख के सवाल में हर्ष पोद्दार उलझ गए। इस सवाल के बाद उन्होंने अपना गेम छोड़ना बेहतर समझा सवाल। 50 लाख के लिए उनसे जो सवाल पूछा गया था वो था- इंग्लैंड के पहले कवि पुरस्कार विजेता जॉन ड्राइडन ने 1675 में किस मुगल सम्राट के नाम पर एक नाटक लिखा था, जबकि मेरो अभी भी शासन कर रहा था? हर्ष ने 'तानाजी' फिल्म की मदद से औरंगजेब के विकल्प पर टिक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने 50 लाख रुपये जीत लिए।

    हर्ष पोद्दार से जो सवाल 75 लाख रुपए के लिए पूछा गया था, वो था- इनमें से किस फूल वाले पौधे का नाम किसी व्यक्ति के नाम पर नहीं पड़ा है? A. बुगनविलिया, B. ग्लैडियोलस, C. कैमेलियो, D. डाहलिया
    इस सवाल का सही जवाब था-, B. ग्लैडियोलस

    English summary
    Kaun Banega Crorepati 14: Can You Answer This Rs 75 Lakh Question That made contestant leave the show.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X