For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    कौन बनेगा करोड़पति 13: हिमानी बुंदेला के 7 करोड़ के प्रश्न का जवाब क्या आप दे पाएंगे ?

    |

    कौन बनेगा करोड़पति के 13वें सीज़न को अपनी पहली करोड़पति मिल चुकी है। आगरा की रहने वाली हिमानी बुंदेला, कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 13 की पहली करोड़पति बनीं। हिमानी के साथ 15 साल की उम्र में एक हादसा हो गया था जिसके बाद उनके आंखों की रोशनी चली गई थी। शो में 1 करोड़ की जीत के साथ हिमानी ने ह्यूंडाई ऑरा कार भी जीती।

    इसके साथ ही हिमानी को उनके पसंदीदा गायक ज़ुबीन नौटियाल से भी सरप्राइज़ मिला। ज़ुबीन को अमिताभ बच्चन ने फोन लगाया और उन्होंने हिमानी से ना सिर्फ बात की बल्कि उनके लिए गाना भी गाया।

    हिमानी अपने जीवन में कई बड़े सपने देख चुकी हैं जिनमें से एक है नेत्रहीनों की मदद करना। हिमानी बचपन से डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन उनके एक्सीडेंट के बाद वो अपना ये सपना नहीं पूरा कर पाईं। कौन बनेगा करोड़पति में अपने शानदार प्रदर्शन से हिमानी ने अमिताभ बच्चन का भी दिल जीत लिया।

    एक्सीडेंट में खोई आंखें

    एक्सीडेंट में खोई आंखें

    हिमानी जब कक्षा 11 में पढ़ती थीं तब उनका बाईक से एक्सीडेंट हुआ था। इसके कुछ समय बाद हिमानी के चश्मे का नंबर बढ़ता गया। डॉक्टर को दिखाने के बाद हिमानी को पता चला कि उनकी रेटिना, उनकी आंखों से अलग हो गई है। धीरे धीरे हिमानी की आंखों की रोशनी चली गई।

    1 करोड़ का सवाल

    1 करोड़ का सवाल

    हिमानी से 1 करोड़ का सवाल पूछा गया - द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, फ्रांस में ब्रिटेन की जासूस नूर इनायत खान किस नाम के अंदर अपनी पहचान छिपा रही थीं? वीरा अटकिन्स, क्रिस्टीना स्कारबेक, जूलियन आयनर, जीन मैरी रेनियर। हिमानी ने थोड़ा सोचा और फिर जीन मैरी रेनियर पर जवाब लॉक करते हुए 1 करोड़ का ईनाम जीता।

    राधिका आप्टे ने निभाया था किरदार

    राधिका आप्टे ने निभाया था किरदार

    गौरतलब है कि राधिका आप्टे ने 2019 में अमरीकी फिल्म A Call To Spy में नूर इनायत खान का लीड किरदार निभाया था। इस फिल्म को दर्शकों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी थी। हालांकि हिमानी को ये जवाब, इस फिल्म के कारण नहीं, वैसे ही पता था।

    7 करोड़ का सवाल

    7 करोड़ का सवाल

    1 करोड़ जीतने के बाद हिमानी से 7 करोड़ का सवाल पूछा गया। 7 करोड़ के सवाल के लिए उनका सवाल था - 1923 में जब बी आर अंबेडकर को लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स से डॉक्टरेट की उपाधि दी गई तो उनकी थीसिस का नाम क्या था? The Wants and Means of India, The Problem of the Rupee, National Dividend of India, The Law and Lawyers.

    छोड़ दिया 7 करोड़ का सवाल

    छोड़ दिया 7 करोड़ का सवाल

    इस सवाल का जवाब है The Problem of Rupee। हालांकि, हिमानी को इस सवाल का जवाब नहीं पता था और वो कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थीं। इसलिए हिमानी ने इस सवाल का जवाब ना देने का ऑप्शन चुना और 1 करोड़ रूपये जीत कर शो से लौट गईं।

    English summary
    Kaun Banega Crorepati's 13th season got it's first crorepati winner in Himani Bundela. She also won a car. Do you know the answer to the 7 crore question she played?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X